बिहार: राजधानी में दिनदहाड़े पटना हाईकोर्ट के वकील की गोली मारकर हत्या

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हाईकोर्ट के एक वकील की हत्या कर दी।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है। घटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजवंशी नगर इलाके की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉटर्म के लिए भेज दिया। मौके पर पहुंचे सिटी एसपी अमरकेस डी ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जितेंद्र कुमार पटना के ही रहने वाले थे और हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते थे। अन्य दिनों तरह ही वे बुधवार को प्रैक्टिस करने के लिए हाईकोर्ट जा रहे थे। इस दौरान राजवंशी नगर इलाके में बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की और फरार हो गए। इस फायरिंग में गोली लगने से जितेंद्र कुमार बुरी तरह घायल हो गए। स्थानीय लोग उन्हें तत्काल नजदीकी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि इस घटना के पीछे की वजह भूमि विवाद हो सकती है।

[bc_video video_id=”5973557424001″ account_id=”5798671092001″ player_id=”JZkm7IO4g3″ embed=”in-page” padding_top=”56%” autoplay=”” min_width=”0px” max_width=”640px” width=”100%” height=”100%”]

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि शुरूआती छानबीन में पता चला कि मृतक का दानापुर थाना क्षेत्र के खगौल में जमीन के एक प्लॉट को लेकर किसी से विवाद चल रहा था। पुलिस घटना के पीछे की वजह का पता लगाने और पूरे मामले के खुलासे के लिए आरोपियों की तलाश में जुटी है। कई जगहों पर छापेमारी भी की गई।

पढें बिहार समाचार (Bihar News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट