ताज़ा खबर
 

तेजस्वी यादव देंगे इस्तीफा, सोनिया गांधी ने गतिरोध खत्म करने के लिए लालू यादव और नीतीश कुमार से की बात

लालू यादव के पटना वापस आते ही तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे लेकिन उनकी जगह सरकार में किसी की नियुक्ति नहीं होगी।

nitish kumar, nalanda university,. cm, biharबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (बीचे में) साथ में बैठे हैं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (बाएं)। (फोटो- PTI)

बिहार में छाई सियासी धुंध छंटने लगी है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस्तीफा देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजद अध्यक्ष लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों से बात की है। माना जा रहा है कि सोनिया ने बीच-बचाव कर दोनों से रास्ता निकालने को कहा है लेकिन हर हाल में गठबंधन बरकरार रखने को कहा है। एबीपी न्यूज के मुताबिक अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी यादव मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं।

इधर, लालू यादव चारा घोटाले के एक मामले में पेशी के लिए रांची गए हुए हैं। शनिवार (15 जुलाई) शाम तक वो वापस पटना आएंगे। माना जा रहा है कि लालू यादव के पटना वापस आते ही राजनीतिक स्थिति साफ हो जाएगी। ईटीवी के मुताबिक लालू यादव के पटना वापस आते ही तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे लेकिन उनकी जगह सरकार में किसी की नियुक्ति नहीं होगी। सरकार में तेजस्वी का पद खाली रखा जाएगा।

इस बीच, बिहार में राजद और जदयू के प्रवक्ताओं की जुबानी जंग जारी है। गुरुवार को राजद विधायक भाई वीरेंद्र के बयान पर पलटवार के लिए जेडीयू तैयार है। बता दें कि आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी के पास 80 विधायक हैं और पार्टी जो चाहेगी वही होगा। उन्होंने कहा, “हमारे पास 80 विधायक हैं और हम जो चाहेंगे, वही होगा। किसी के कह देने भर से तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।” बेनामी संपत्ति मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम सामने आने के बाद बिहार में सत्ता की हलचल तेज हो गई।

इधर, जेडीयू ने तेजस्वी यादव से कुल संपत्ति का ब्योरा मांगा है। बता दें कि मंगलवार (11 जुलाई) को जेडीयू ने राजद को चार दिनों का अल्टीमेटम देते हुए तेजस्वी यादव से मामले में अपना पक्ष रखने को कहा था। इसके बाद तेजस्वी ने कहा था कि जिस वक्त की डील पर सीबीआई सवाल उठा रही है और उन्हें आरोपी बना रही है, उस वक्त वो नाबालिग थे और उनकी मूंछ भी नहीं आई थी। जेडीयू ने तेजस्वी यादव के जवाब पर असंतोष जताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मीसा भारती से शादी होते ही शैलेश ने छोड़ दी थी नौकरी, संभालते हैं लालू व तेजस्‍वी यादव का ट्वि‍टर अकाउंट
2 देखिए, बिहार में लालू के बेटे की गुंडागर्दी, तेजस्वी यादव ने जवाबी वीडियो जारी कर कसा तंज
3 बिहार: योगी आदित्‍य नाथ की तर्ज पर नीतीश ने भी शुरू किया अभियान, घर-घर बंटेंगे कंडोम
ये पढ़ा क्या?
X