सीपीआई का ऐलान-2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, सीट भी बताई - CPI Senior Leader announce that JNUSU former president Kanhaiya kumar will fight from Bihar in 2019 Parliamentary elections for their party - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सीपीआई का ऐलान-2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, सीट भी बताई

फरवरी 2016 में जेएनयू परिसर में देश विरोधी भाषण देने के मामले में कन्हैया पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था।

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार। (पीटीआई फाइल फोटो)

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सीपीआई जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बिहार से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं सीपीआई द्वारा यह भी तय कर लिया गया है कि कन्हैया बिहार की किस सीट पर चुनाव लड़ेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार इसकी जानकारी रविवार को सीपीआई के वरिष्ठ नेता और पार्टी के नेशनल काउंसिल सेक्रेटरी केआर नारायना द्वारा दी गई। नारायना ने कहा कि संभवत कन्हैया अगले लोकसभा चुनावों में बेगुसराय सीट से चुनाव लड़ सकता है। फरवरी 2016 में जेएनयू परिसर में देश विरोधी भाषण देने के मामले में कन्हैया पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था।

कन्हैया के अगले लोकसभा चुनावों में लड़ने की बात पर सीपीआई बिहार के सेक्रेटरी सत्य नारायन ने कहा कि कन्हैया के लिए सभी विकल्प खुले हैं। वे जहां से चाहें चुना लड़ सकते हैं लेकिन संभवत उन्हें बेगुसराय की सीट ही दी जाएगी। बेगुसराय के अलावा खगड़िया, मधुबनी और मोतिहारी भी कुछ सीटें हैं जो कि कन्हैया के लिए विकल्प हैं। अक्सर देखा गया है कि कन्हैया किसी भी कार्यक्रम में जाते हैं तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूकते हैं। कन्हैया ने जेएनयू रिसर्चर्स के लिए कैंपेन किया था जो कि 2016 में सीपीआई टिकट पर लड़े थे।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा चुनावों में महागठबंधन की सरकार से वॉक आउट करने के बाद उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन कर सूबे में सरकार बना ली थी। इस महागठबंधन में आरजेडी, सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई (एमएल), कांग्रेस और जेड़ीयू शामिल थे। इन सभी पार्टियों ने महागठबंधन कर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन  महागठबंधन की यह सरकार ज्यादा दिन न चल पायी और नीतीश ने वॉक आउट कर फिर से बीजेपी का दामन थाम लिया।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App