ताज़ा खबर
 

विपक्ष की एकता दिखाने के लिए करुणानिधि के जन्मदिन में शामिल होंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एसपी और बीएसपी को नहीं भेजा न्योता

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इसमें शामिल होंगे। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को न्योता भेजा गया है हालांकि कहा जा रहा है खराब तबियत की वजह से वो इसमें शामिल नहीं हो सकेंगी।

Author Updated: May 31, 2017 6:54 PM
हालांकि बीमारी की वजह से खुद करुणानिधि अपने जन्मदिन के मौके पर उपस्थित नहीं होंगे। (फोटो सोर्स एएनआई)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन जून (2017) को डीएमके प्रमुख करुणानिधि के जन्मदिन में शामिल होने के फैसला लिया है। विपक्ष की एकता दिखाने के लिए इसे एक और महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि बीमारी की वजह से खुद करुणानिधि अपने जन्मदिन के मौके पर उपस्थित नहीं होंगे। बीती 26 मई (2017) को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा विपक्ष की एकता दिखाने के लिए आयोजित की गई मीटिंग में नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को मीटिंग भेजकर सीएम नीतीश के ना आने पर खेद जताया था। हालांकि अगले ही दिन मॉरीशस के प्रधानमंत्री के सम्मान में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित की गई मीटिंग में उन्होंने भाग लिया था। इस दौरान कहा गया कि नीतीश कुमार दोबारा भाजपा के साथ अपने रिश्तों को सुधार रहे थे। सीएम ने नीतीश ने खुद मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी।

हालांकि पीएम के साथ मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि इसका गलत अर्थ निकाला जा रहा है कि मैं भाजपा के साथ गठबंधन करने जा रहा हूं। इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी की मीटिंग में शामिल होने के लिए मुझे न्योता दिया गया और मैं इसमें शामिल हुआ। जानकारी के अनुसार बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के गठबंधन से बिहार में सरकार चला रहे नीतीश कुमार इस समय लालू यादव से गठबंधन कर सरकार चलाने में सहज नहीं नजर आ रहे। बता दें कि पूरे देश में लालू यादव की प्रोपर्टी में आईटी विभाग ने रेड मारी है। जिससे लगातार विपक्ष सीएम नीतीश की छवि को लेकर लगातार उनपर निशाना साध रहा है।

दूसरी तरफ जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता ने एक न्यूज पेपर को जानकारी देते हुए बताया कि करुणानिधि की बेटी और राज्यसभा सांसद कनिमोझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इसमें शामिल होंगे। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को न्योता भेजा गया है हालांकि कहा जा रहा है खराब तबियत की वजह से वो इसमें शामिल नहीं हो सकेंगी। ये जानकारी कांग्रेस के विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से हैं। दूसरी तरफ डीएमके ने बीएसपी और एसपी को न्योता नहीं भेजा है।

देखें वीडियो, कर्नाटक में मंदिर दरगाह एक साथ 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी के रामपुर के बाद अब बिहार में लड़की के साथ मनचलों ने की छेड़छाड़, वायरल हो रहा है वीडियो
2 भागलपुर नगर निगम चुनाव: मेयर और डिप्टी मेयर के लिए चल रहा खरीद-फरोख्त
3 बिहार: बदमाशों ने काट दीं प्रोफेसर की उंगलियां, पुलिस बोली- गलती से इनपर किया गया हमला