ताज़ा खबर
 

बांगलादेश बॉर्डर पर गौ तस्करी के लिए रात के अंधेरे में खोदी जा रही थी 80 मीटर लंबी सुरंग, बीएसएफ ने पकड़ा

यह सुरंग बिहार के किशनगंज से सटे उत्तरी बंगाल के चोपड़ा-फतेहपुर बॉर्डर आउटपोस्ट के पास मिली है।

बीएसएफ द्वारा पकड़ी गई सुरंग।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) जवानों ने बांगलादेश बॉर्डर पर 80 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया है। यह सुरंग एक चाय बगान के नीचे से खोदी जा रही थी। बीएसएफ ने शक जताया है कि ये लोग गौ तस्करी के लिए इस सुरंग की खुदाई कर रहे थे। यह सुरंग बिहार के किशनगंज से सटे उत्तरी बंगाल के चोपड़ा-फतेहपुर बॉर्डर आउटपोस्ट के पास मिली है।

बीएसएफ के डीआईजी देवी शरण सिंह ने मंगलवार को किशनगंज में पत्रकारों को बताया कि पशु तस्कर पशुओं की तस्करी करने के लिए इस सुरंग की खुदाई कर रहे थे लेकिन मकसद में कामयाब होने से पहले ही बीएसएप जवानों ने उसका खुलासा कर दिया।

उन्होंने बताया कि एक चाय बगान के नीचे से पशु तस्कर लंबे समय से रात के अंधेरे में सुरंग खोद रहे थे ताकि पशुओं की तस्करी बांगलादेश में की जा सके। डीआईजी सिंह ने बताया कि सुरंग पकड़े जाने के बाद से जवानों की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि भारत और बांगलादेश के बीच करीब 4096 किलो मीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा है।

वीडियो: खराब खाने की शिकायत करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव नौकरी से बर्खास्त

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App