ताज़ा खबर
 

अनोखी शादी: बारात में धरने पर बैठी प्रेमिका, दूल्हे की भाई से हुई दुल्हन की शादी

पुलिस पूछताछ में लड़का और लड़की ने बताया कि दोनों के बीच पिछले एक साल से प्रेम संबंध था और वे दोनों शादी करना चाहते थे।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बीती रात बिहार के दरभंगा में एक अनोखी शादी देखने को मिली। दरअसल, दूल्हा किसी दूसरी लड़की से प्यार करता था और शादी किसी और से कर रहा था। जब यह बात लड़की को पता चली तो वह दूल्हे के गाड़ी के सामने धरने पर बैठ गई और दू्ल्हे को अपना प्रेमी बताकर शादी की जिद्द करने लगी। लोगों के काफी समझाने के बाद भी जब लड़की नहीं मानी तो लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उसके सामने समस्या ये थी कि दूल्हे की शादी किसके साथ हो? अंत में पुलिस दूल्हे और लड़की को थाने ले गई और वहां कुछ देर बिठाने के बाद उनकी मंदिर में शादी करा दी। अब इस घटना से दुल्हन के परिजनों में काफी आक्रोश है कि आखिर अब दुल्हन की शादी कैसे होगी?

दरअसल, यह दिलचस्प घटना दरभंगा के जाले थाना के रेवढ़ा गांव की है। यहां रविवार रात बंसीलाल धूमधाम से अपने बड़े बेटे लखेंद्र कुमार की शादी की तैयारी में जुटे थे। दरवाजे पर दूल्हे की गाड़ी सज चुकी थी। जैसे ही दूल्हा शादी के लिए गाड़ी पर बैठकर निकलने लगा, उसी समय सीतामढ़ी की रहनेवाली दूल्हे की प्रेमिका कांचला आ गई और वो दूल्हे को अपना प्रेमी बताने लगी। उसने दूल्हे पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि वो प्यार उससे करता है और शादी किसी और से करने जा रहा है। जो कि वो ऐसा होने नहीं देगी।

इसके बाद लड़की दूल्हे के गाड़ी के आगे अनशन पर बैठ गई और शादी की जिद्द करने लगी। लड़की की यह बात सुनकर बारात में आए सभी लोग हैरान हो गए। मामला बिगड़ता देख दूल्हे के परिजनों ने इसकी शिकायत थाने को दी। लड़की को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया पर लड़की नहीं मानी। अंत में मामले को सुलझाने के लिए पुलिस को दखल देना पड़ा। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले 4 दिनों से वो कुछ नहीं खाया है और जब तक उसकी शादी प्रेमी के साथ नहीं हो जाती तब तक वो अनशन करती रहेगी।

पुलिस पूछताछ में लड़का और लड़की ने बताया कि दोनों के बीच पिछले एक साल से प्रेम संबंध था और वे दोनों शादी करना चाहते थे। लड़के ने बताया कि उसने घरवालों की डर से कुछ नहीं बताया और किसी और से शादी करने के लिए तैयार हो गया।

दोनों की बात सुनने के बाद पुलिस ने श्यामा माई मंदिर में प्रेमी जोड़ों की शादी करा दी। इसके बाद नवदंपत्ति ने परिवारवालों के साथ पुलिस वालों का भी पैर छूकर आशीर्वाद लिया। वहीं इस मामले में नया मोड़ उस वक्त सामने आया जब शादी कर रही दूसरी लड़की की शादी लखेंद्र के छोटे भाई सुरेंद्र से हुई। इस मौके पर लड़के के पिता ने दोनों बहुओं का स्वागत किया।

देखिए वीडियो - बिहार: मानसिक रूप से बीमार महिला को पति घसीटकर ले गया, अस्पताल ने मुहैया नहीं करवाया स्ट्रेचर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App