ताज़ा खबर
 

बिहार टॉपर गणेश के प्रिंसिपल को नहीं सामान्य ज्ञान, हामिद अंसारी की जगह हामिद करजई बताया उपराष्ट्रपति का नाम

जिस स्कूल के प्रिंसिपल को ही बुनियादी सवालों का ज्ञान नहीं है ऐसे में वहां के छात्र क्या सीखते होंगे।

बिहार के इंटर आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार (YOUTUBE GRAB)

बिहार की शिक्षा नीति पर पिछले साल भी सवाल खड़े हुए थे और इस बार भी इंटरमीडिएट के नतीजे आने के बाद करीब 65 प्रतिशत को बिहार बोर्ड ने फेल कर दिया, जिसके बाद बिहार बोर्ड पर सवाल खडे हो गए हैं। इसी बीच यह भी खबर आई की इस साल जिस लड़के ने बिहार परीक्षा में टॉप किया है वह फर्जी तरीके से टॉपर बना है। इस टॉपर का नाम गणेश है। गणेश की सच्चाई के बारे में जानने के लिए जब उसके स्कूल के प्रिंसिपल से बात की गई तो सामने आया कि प्रिंसिपल का खुद ही सामान्य ज्ञान कमजोर था। वैसे तो प्रिंसिपल अभितेंद्र ने बिहार विश्वविद्यालय से एम.कॉम किया है और वे बीजेपी नेजा जवाहर प्रसाद सिंह के बेटे हैं।

कुछ पत्रकार अभितेंद्र का इंटरव्यू करने के लिए गणेश के स्कूल पहुंचे। स्थानीय पत्रकारों ने जब अभितेंद्र से कुछ सामान्य ज्ञान से जुड़े सवाल पूछे तो वे उनका जवाब नहीं दे पाए। पत्रकारों ने उनसे बिहार का पहला राज्यपाल का नाम पूछा लेकिन अभितेंद्र ने इस सवाल पर चुप्पी साध ली। इसके बाद उनसे भारत के उपराष्ट्रपति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हामिद अंसारी की जगह हामिद करजई नाम लिया। जिस स्कूल के प्रिंसिपल को ही बुनियादी सवालों का ज्ञान नहीं है ऐसे में वहां के छात्र क्या सीखते होंगे। जब छात्रों को ही अच्छी शिक्षा नहीं दी जाएगी तो वे कैसे तरक्की करेंगे।

आपको बता दें कि बिहार टॉपर घोटाले में पुलिस ने 12वीं के टॉपर गणेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। गणेश कुमार को शुक्रवार (2 जून) की शाम को गिरफ्तार किया गया। उसपर जन्म की तारीख का फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बताया कि गणेश ने अपनी उम्र 24 साल बताई लेकिन वह 41 साल का है। इतना ही नहीं उसके दो बच्चे भी हैं। इस मामले पर पटना कोतवाली के डीएसपी शिवली नोमानी ने कहा कि गणेश को पहले बोर्ड के पास ले जाया गया और बाद में उनके हवाले कर दिया गया।

देखिए वीडियो - बिहार के नालंदा जिले में बस में लगी आग, 8 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App