ताज़ा खबर
 

बिहार: मास्‍टर साहब ने स्‍कूल में बच्‍चों से कराया ‘मसाज’, देखें वीडियो

कुछ समय पहले ही बिहार सरकार द्वारा एक स्कूल प्रशासन पर कड़ी कार्यवाई की गई थी। जहां लापरवाही बरतने के चलते शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

सरकारी स्कूलों की शिक्षा का स्तर उठाने के लिए सरकार लाख दावे करती हैं। लेकिन इसके बावजूद यहां पढ़ाने वाले टीचर बच्चों को सिखाने और आगे बढ़ाने की बजाए किसी अन्य काम में लगाए रखते हैं। ऐसे ही एक और शिक्षक के गैरजिम्मेदाराना रवैये का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। यह वीडिया पश्चिमी चंपारण के बेतिया लौरिया प्रखंड में राजकीय उपक्रमित हाइस्कूल सिसई का है। इसमें एक टीचर छात्रों से मसाज कराता दिख रहा है। वीडियो सामने आने के बाद कार्यवाई की बात कही जा रही है।

छात्रों से मसाज कराने वाले वीडियो में दिख रहे टीचर का नाम राजेंद्र प्रसाद बताया जा रहा है। इसमें वह छोट छोटे बच्चों से मसाज करवा रहे हैं। वीडियो के वायरल होते ही मामले ने तूल पकड़ लिया। इस बार में खंड विकास अधिकारी का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि वारयल हो रहे वीडियो का मामला संज्ञान में आया है। इसकी सत्यता की जांच कराई जाएगी। पुष्टि होने पर संबंधित अध्यापक पर कार्यवाई की जाएगी।

बता दें कि कुछ समय पहले बिहार सरकार द्वारा स्कूल प्रशासन पर कड़ी कार्यवाई की गई थी। यहां लापरवाही बरतने के चलते पांच शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया था। दरअसल, मुख्यमंत्री परिभ्रमण योजना के तहत पूर्वी चंपारण कोटवा प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मच्छरगावां के बच्चों को पटना घूमाने लाया गया था। यहां शिक्षकों ने रात होने के चलते चिड़ियाघर के बाहर ही बच्चों को फुटपाथ पर सुला दिया था।

वहीं, बीते दिनों ही राष्ट्रीय राजधानी के नगर निगम स्कूल में शिक्षक को छात्र से मालिश करावाने के चलते निलंबति कर दिया गया था। शाहदरा नार्थ जोन के अंतर्गत शादतपुर स्कूल में असिस्टेंट टीचर के रूप में कार्यरत राम कुमार द्वारा छात्र से मालिश कराने का वीडियो सामने आने के बाद विभाग ने तुरंत कार्यवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: नीतीश राज में जहां हुआ था सिपाही विद्रोह, वहीं का पुलिसकर्मी कर रहा था एके-47 की तस्करी
2 बिहार: डीएम ने कोर्ट में दी तलाक की अर्जी, रिश्‍तेदारों संग धरने पर बैठी पत्‍नी
3 मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम केस: सीबीआई बोली- लड़कियों को शारीरिक संबंध बनाना सिखाने वाली मधु वर्मा गिरफ्तार