ताज़ा खबर
 

तेजस्वी का ट्वीट: ‘वंदे मातरम्’ यानी बंदे मारते हैं हम, लोग बोले- तू पोगो देख, तुमसे ना हो पाएगा

इसके जवाब में मुस्लिम यूजर ने वंदे मातरम लिख कर विरोधियों का मुंह बंद करा दिया।

Lalu Prasad Yadav, Bihar new CM, Bihar Deputy CM, Tejashwi Yadav, CM of Bihar, Bihar Alliance, Yuva RJD chief, Bhagalpur MP, Shailesh Kumar, Bulo Mandal, Nitish Kumarबिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राष्ट्र गीत वंदे मातरम् को अनिवार्य रूप से गाए जाने पर चल रहे विवाद के बीच विवादित ट्वीट किया है। एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह के ट्वीट ‘बंदे मारते हैं हम’ को रिट्वीट करते हुए तेजस्वी ने लिखा है, “सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते हैं हम।” तेजस्वी के इस ट्वीट पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा है, “बेहूदा आदमी बंद करो राष्ट्र गान का अपमान , कम्बख्त नौवीं फ़ैल दिखा दी परवरिश अपनी।” हालांकि, तेजस्वी को गाली देने वाले इस यूजर को खुद नहीं पता कि वंदे मातरम राष्ट्र गान है या राष्ट्र गीत लेकिन विरोध के नाम पर उसने तुरंत कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

अन्य यूजर्स ने भी इस ट्वीट के बाद तेजस्वी को निशाने पर लिया है। एक यूजर ने लिखा है, “एक बात मे तो तुमने अपने पिताजी को पीछे छोड दिया है और वो है ‘नीचता’ ! बेशर्म इंसान कम से कम इन राष्ट्रगान को तो बक्श दो।” एक मुस्लिम यूजर ने तेजस्वी की खिंचाई कर रहे लोगों की खिंचाई करते हुए लिखा है कि विरोधी ऐसे लिख रहे हैं जैसे उन्हें राष्ट्र गान, राष्ट्र गीत सब आता हो। इस पर दूसरे यूजर ने मुस्लिम यूजर से कहा कि आप गाकर दिखा सकते हो कि आप सच्चे देशभक्त हो। इसके जवाब में मुस्लिम यूजर ने वंदे मातरम लिख कर विरोधियों का मुंह बंद करा दिया।

गौरतलब है कि पहले मुंबई के बीएमसी ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसके तहत बीएमसी से संचालित सभी स्कूलों में वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया गया है। इस फैसले के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्यभर के सरकारी मदरसों में 15 अगस्त को वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया है। मदरसा काउंसिल ने सभी सरकारी मदरसों में 15 अगस्त का कार्यक्रम मनाने का नोटिस भेजा है, जिसमें राष्ट्रगान के साथ-साथ राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाने का भी आदेश दिया गया है। इस पर देशभर में विवाद छिड़ा हुआ है।

Next Stories
1 बिहार में बाढ़ से हालात भयावह, नीतीश कुमार ने सेना, वायुसेना से मांगी मदद
2 घोटालों में लालू से आगे निकलेगी नीतीश सरकार? चारा घोटाले से भी बड़ा एनजीओ घोटाला !
3 जेडीयू के बागी सांसद बोले- शरद गुट असली जद (यू), नीतीश गुट भाजपा जद (यू
यह पढ़ा क्या?
X