ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव पर नीतीश कुमार की भविष्‍यवाणी, पीएम मोदी के गढ़ में नहीं हारेगी बीजेपी

नीतीश ने कहा कि मैंने यूपी चुनाव से पहले भी यही बात कही थी जो कि आप नतीजे घोषित होने के बाद देख चुके हैं और अब यही मुल्यांकन मेरा गुजरात विधानसभा को लेकर भी है।

Author पटना | Updated: November 13, 2017 4:48 PM
नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी (Source: Twitter/PMO)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा को गुजरात में कोई खतरा नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में भी भाजपा की जीत तय है। उन्होंने कहा, “जो लोग हार की बात कर रहे हैं, उन्हें भावना भी समझनी चाहिए। मेरी दृढ़ धारणा है कि जिस राज्य का प्रधानमंत्री हो उस राज्य के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर किसी और के साथ क्यों जाएंगे? भाजपा को गुजरात चुनाव में कोई खतरा नहीं है।” नीतीश ने कहा कि गुजरात के लोग अपने पीएम के अलावा किसी अन्य को वोट नहीं करेंगे। यह सारी बातें नीतीश कुमार ने अपने वीकली प्रोग्राम ‘लोक संवाद’ के बाद कही।

इसके बाद सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी के बारे में उन्होंने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान भी इसी प्रकार का मूल्यांकन किया था। नीतीश ने कहा कि मैंने यूपी चुनाव से पहले भी यही बात कही थी जो कि आप नतीजे घोषित होने के बाद देख चुके हैं और अब यही मुल्यांकन मेरा गुजरात विधानसभा को लेकर भी है। यह मेरी खुद की समझ है कि बीजेपी गुजरात में होने वाले चुनावों में जरुर जीतेगी। आपको बता दें कि गुजरात चुनाव पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए नाक की लड़ाई बन चुकी है।

आगामी चुनावों को गंभीरता से लेते हुए अमित शाह हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद गुजरात पहुंच चुके हैं। यहां अमित शाह पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति में लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह प्रत्येक बूथ के हर किसी वोटर से संपर्क करना चाहते हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी भी इन चुनावों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। राहुल गांधी एक के बाद एक रैली कर बीजेपी पर निशाने साध रहे हैं। गुजरात में युवाओं के बीच राहुल की लोकप्रियता बढ़ने से कांग्रेस काफी खुश है। पिछले तीन चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने जीत हासिल कर सरकार बनाई थी लेकिन अब मोदी देश के प्रधानमंत्री बन गए हैं तो इसलिए पार्टी के लिए फिर से राज्य में सरकार बनाना एक चुनौती बन गया है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सृजन घोटाला: सीबीआई ने दो दिन में दाखिल किए 3 चार्जशीट, 13 नवंबर को 17 आरोपियों की पेशी
जस्‍ट नाउ
X