ताज़ा खबर
 

लालू यादव को फिर झटका, दूसरी बार झारखंड हाईकोर्ट ने नहीं दी जमानत, 20 दिन बाद है बेटे की शादी

6 अप्रैल को भी लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई थी। लालू के वकील ने खराब तबीयत के आधार पर जमानत मांगी थी तब सीबीआई के वकील ने अपना पक्ष रखने के लिए समय मांग ली थी।

lalu prasad yadavराजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव। (फोटो-PTI)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दूसरी बार झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत नहीं दी है। उनकी जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने रिम्स और एम्स प्रबंधन से उनका हेल्थ रिपोर्ट मांगा है। अब मामले की अगली सुनवाई 4 मई को होगी। बता दें कि लालू यादव इन दिनों दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं और वहां इलाज करा रहे हैं। उन्हें किडनी में इन्फेक्शन हुआ है। इसके अलावा वो हार्ट के मरीज हैं। चारा घोटाला से जुड़े चार मामलों में वो दोषी करार दिए जा चुके हैं, जिनमें से तीन मामले में वो इन दिनों सजा काट रहे हैं। इससे पहले 23 फरवरी को भी झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में सजा पाने के बाद उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

करीब 20 दिन बाद लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की भूतपूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से शादी है। दो दिन पहले ही बुधवार (18 अप्रैल) को उनकी सगाई हुई थी। उस मौके पर भी लालू यादव मौजूद नहीं थे। परिवार के सभी लोग मौजूद थे लेकिन लालू की गैर मौजूदगी की वजह से समारोह थोड़ा फीका रहा। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी ने इस पर भावुक होकर लंबा पोस्ट लिखा था और कहा था कि पहली बार बिना लालू के आशीर्वाद के उनके घर का कोई सदस्य जीवन का नया सफर शुरू करने जा रहा है।

छह अप्रैल को भी लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई थी। लालू के वकील ने खराब तबीयत के आधार पर जमानत मांगी थी तब सीबीआई के वकील ने अपना पक्ष रखने के लिए समय मांग ली थी। लालू यादव पिछले साल 23 दिसंबर से रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। वो देवघर ट्रेजरी, दुमका ट्रेजरी और चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराए जा चुके हैं। चाईबासा के दो मामलों में उन्हें पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई है, जबकि दुमका ट्रेजरी से 1.33 करोड़ की अवैध निकासी में उन्हें दो अलग-अलग धाराओं में सात-सात साल जेल और 30-30 लाख रुपये का जुर्माना की सजा सुनाई गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेजस्वी बोले- नीतीश सरकार में जो अफसर देगा ‘RCP Tax’, खाएगा मलाई, वरना सस्पेंड
2 लड़कियों के लिए ये बड़ी योजना लाए हैं नीतीश कुमार, हर लड़की को मिलेंगे 54 हजार
3 भैया तेजप्रताप की सगाई पर भावुक तेजस्वी यादव ने लिखा लंबा पोस्ट- पहली बार पापा लालू की कमी इतनी खली
ये पढ़ा क्या?
X