scorecardresearch

जब भारतीय सैनिकों का खाना खाने के लिए चीन की ओर से छोड़े जाते थे कुत्ते- बिहार के मंत्री ने याद किया पिता का सुनाया किस्सा 

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रदेश में तीन हजार नये पंचायत सरकार भवन का निर्माण शुरू किया जाएगा।

जब भारतीय सैनिकों का खाना खाने के लिए चीन की ओर से छोड़े जाते थे कुत्ते- बिहार के मंत्री ने याद किया पिता का सुनाया किस्सा 

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रदेश में तीन हजार नये पंचायत सरकार भवन का निर्माण शुरू किया जाएगा। अभी तक 3200 पंचायत सरकार भवन के निर्माण की स्वीकृति मिली है। इनमें से दो हजार दो सौ का निर्माण पूरा हो चुका है। चरणवार राज्य के सभी 8067 ग्राम पंचायतों में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जाएगा। 

मंत्री सम्राट चौधरी से सोमवार को सर्किट हाउस में इस संवाददाता की बातचीत हुई। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में भागलपुर के लाजपत पार्क में भाजपा की आयोजित रैली में शिरकत करने आए थे।

मंत्री ने यह भी बताया कि पंचायत सरकार भवनों के लिए कर्मचारी चयन आयोग से बहाली के वास्ते रिक्तियां निकालने के लिए कमेटी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी है। जल्द ही हजारों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

बता दें कि सम्राट चौधरी की राजनीतिक पृष्ठभूमि रही है। इनके पिता शकुनि चौधरी राज्य सरकार में कई सालों तक मंत्री रहे हैं। इनकी माता पार्वती देवी भी तारापुर से जीत कर बिहार विधानसभा की सदस्य रह चुकी हैं। इनका भी राजनीति में तक़रीबन 25 साल का तजुर्बा है। सबसे कम उम्र में मंत्री बनने का रिकार्ड भी लालू राज में इन्हीं के नाम है। तब ये खगड़िया के परबत्ता सीट से चुनाव जीते थे।

सम्राट चौधरी के पिता चीन और पाकिस्तान से युद्ध के समय फौज में थे। बातचीत में उन्होंने पिता से जुड़े कई किस्से भी याद किए। इन्होंने बताया कि पिताजी जब मंत्री बने तो इन्हें वाय श्रेणी की सुरक्षा मिली। तो घर पर कार्बाइन लिए जवान सुरक्षा में तैनात हो गए। तब पिताजी ने किस्सा सुनाया कि जब फ़ौज में रहते वह चीन की सीमा पर तैनात थे तो चीन की ओर से भारतीय सैनिकों का खाना खाने के लिए कुत्ते छोड़ दिए जाते थे। इन कुत्तों को भगाने के लिए कार्बाइन से गोलियां चलाई जाती थीं।


पढें भागलपुर (Bhagalpur News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट