कोविड-19 के प्रोटोकॉल को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भागलपुर दौरे के दौरान बेपरवाह दिखे

लोगों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की नसीहत देने वाली बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भागलपुर दौरे में कहीं मास्क पहने नजर नहीं आए।

DeputyCM
समीक्षा बैठक में उपमुख्‍यमंत्री का स्वागत करते भागलपुर के ज़िलाधीश सुब्रत कुमार सेन (मास्क पहने हुए)। मगर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद बिना मास्क के हैं। वहीं बगल में पगड़ी पहने गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल मास्क लगाकर सिर्फ औपचारिकता निभा रहे हैं।

लोगों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की बिहार सरकार नसीहत दे रही है, वहीं दूसरी ओर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भागलपुर दौरे के दौरान कहीं मास्क पहने नजर नहीं आए। वहीं अधिकारियों के साथ हुई बैठक में मौजूद गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने मास्क को अपनी दाढ़ी ढकने के लिए इस्तेमाल कर रखा था। जबकि भागलपुर विधानसभा के विधायक एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा और ज़िलाधीश सुब्रत कुमार सेन समेत दूसरे अधिकारी मास्क लगाए हुए थे। उपमुख्यमंत्री का सर्किट हाउस में आगमन हुआ तो पार्टी अधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनके गले में दुपट्टा पहनाकर स्‍वागत किया। फूल की मालाएं पहनाई और गुलदस्ते हाथों में देकर अपनी फोटो उनके साथ खिंचवाई। इस दौरान भी उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद बिना मास्क के नजर आए। यहां तक कि उपमहापौर राजेश वर्मा और बगल में बैठे भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडे, कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार के मुंह पर से भी मास्क नदारत था। उपमुख्यमंत्री भी उनके साथ बैठक में बिना मास्क के नजर आए।

सुरक्षित दूरी का कार्यकर्ताओं ने भी खयाल नहीं रखा। हर कोई अपनी फोटो उपमुख्यमंत्री के साथ सटकर खिंचवाना चाह रहा था। दरअसल तारकिशोर प्रसाद उपमुख्यमंत्री बनने के बाद पहली दफा भागलपुर आए थे। और कार्यकर्ताओं में अपने को खासमखास जताने की होड़ मची थी।

ध्यान रहे कि कोरोना महमारी की तीसरी लहर की चेतावनी के बीच बिहार में भी पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को 88 नए पीड़ित मिले हैं। और तीन की मौतें हुई हैं। वहीं 22 जुलाई को 61 नए मरीज पाए गए हैं। कुल 596 मरीज अभी भी एक्टिव है। इनका इलाज चल रहा है। बावजूद आम लोग ही नहीं सरकार के उपमुख्यमंत्री तक बेपरवाह नजर आ रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने भागलपुर दौरे के क्रम में कहा कि बिहार सरकार आत्मनिर्भर भारत के साथ-साथ आत्मनिर्भर बिहार बनाने के संकल्प पर काम कर रही है। विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। भागलपुर में अधिकारियों के साथ बैठक की। स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कामों का जायजा लिया। सैंडिस कम्पाउंड में चल रहे कामों का मुआयना किया। सुल्तानगंज के नगर भवन का उदघाटन किया। अधिकारियों के साथ समीक्षा के दौरान वाणिज्य-कर, माप-तौल, नगर निगम, निबंधन, परिवहन, खान एवं भूतत्व विभागों के अंतर्गत राजस्व संग्रहण की समीक्षा की गई।

उन्होंने कहा कि भागलपुर जिले में स्मार्ट सिटी के तहत क्रियान्वित योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है तथा वाहन पार्किंग की समस्या का शीघ्र निवारण किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के तहत भागलपुर में चार पार्किंग स्थल चिन्हि्त किए गए हैं, जिन पर शीघ्र काम प्रारंभ होगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय भोलानाथ पुल पर संचालित योजना हेतु रेलवे के अधिकारियों से बात हुई है। रेलवे से इस संबंध में अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त हो गया है। इस दिशा में शीघ्र कार्य प्रारंभ होगा।

स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की समीक्षा के क्रम में उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के तहत होने वाले निर्माण कार्य में किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए। बैठक में मौजूद भागलपुर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि कार्य संतोषजनक हो, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाना चाहिए। राजस्व संग्रहण के मामले में लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु अधिकारी संवेदनशीलता के साथ काम करें।

समीक्षा बैठक में इसके अलावे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल तथा जल-जीवन-हरियाली के अंतर्गत क्रियान्वित योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने सड़क संपर्कता प्रदान करने तथा आवागमन की उत्तम सुविधा लोगों को उपलब्ध कराने हेतु गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण के साथ-साथ उनके अनुरक्षण की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किया है। जल-जीवन-हरियाली के माध्यम से वैश्विक जल संकट की समस्या के निदान एवं पर्यावरण संरक्षण हेतु अनूठी पहल की है, जिसमें प्राकृतिक जल स्रोतों, कुआं, आहर, पईन, पोखर के जीर्णोंद्धार, वर्षा जल संचयन, पौधारोपण कार्यक्रम चरणबद्ध रूप से चलाए जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की इन महत्वाकांक्षी योजनाओं पर सभी संबंधित पदाधिकारी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य करें।

बैठक के दौरान भागलपुर के सांसद अजय मंडल, कहलगांव, गोपालपुर, भागलपुर, पीरपैंती के विधायक,भागलपुर नगर निगम की महापौर सीमा साह ,जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, पुलिस अधीक्षक (नगर), जिला परामर्श दात्री समिति के अध्यक्ष, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक-सह-नगर आयुक्त सहित जिला स्तरीय पदाधिकारीगण एवं बीएससीएल के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पढें भागलपुर समाचार (Bhagalpur News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट