ताज़ा खबर
 

अकबरनगर में ताजिया जुलूस के दौरान सीआईएसएफ पर जानलेवा हमला

पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया।

ख़ैरिहिया ग़ांव के लोगों को समझाते हुए पुलिस अधिकारी।

जिले के अकबरनगर बाजार इलाके में मंगलवार को ताजिया जुलूस से साइड लेने के सवाल पर झगड़ा हो गया। नतीजतन दो गुटों में तनातनी के बीच रोड़ेबाजी होने लगी। जिससे दो पुलिस के जवान समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। सूचना पाकर भागलपुर के जिलाधीश प्रणब कुमार और एसएसपी आशीष भारती मौके पर भारी पुलिसबल के साथ पहुंचे। एसएसपी ने हालात को तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में बताया है।

बताते है कि सीआईएसएफ के जवान शिवेश कुमार मोटरसाइकिल से अपने गांव खैरिहिया जा रहे थे। अपनी मां के वार्षिक श्राद्ध पर वे छुट्टी लेकर गांव आए हुए थे। और बाजार से श्राद्धकर्म का सामान खरीद गांव जाने के दौरान ताजिया जुलूस अकबरनगर बाजार से अखाड़ेबाजी करता गुजर रहा था। वे जुलूस से साइड लेकर धीरे-धीरे निकल रहे थे। इसी बीच किसी से कहासुनी हो गई। देखते ही देखते किसी शरारती तत्व ने शिवेश पर चाकू से हमला कर दिया।

इस बात की जानकारी मिलते ही शिवेश के गांव खैरिहिया के वाशिंदों ने सड़क जाम कर दिया। फिर हमलावर की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बताते हैं कि जख्मी के चाचा संजीव कुमार एमएलसी है। उन्होंने डीआईजी विकास वैभव को वाकए की सूचना दी। इधर सिमराहा गांव के ताजिए जुलूस में शामिल लोग भी उग्र हो गए और अकबरनगर बाजार के धर्मिक स्थान पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। रोड़ेबाजी में राजीव कुमार, गोपाल कुमार, गौतम ठाकुर, फिरोज और दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। रोड़ेबाजी फिर दोनों ओर से होने लगी। कई पुलिस वाले तो चोट लग जाने के भय से दुबक गए।

पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया। रेल और सड़क मार्ग पर आवाजाही रोकने वालों को हटाया। काफी मशक्कत और मानमनोव्वल के बाद देर शाम ताजिए का पहलाम हुआ। प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। तभी वाकए पर काबू पाया जा सका। भाजपा प्रवक्ता रोशन सिंह ने घटना की निंदा की है। और ऐसे शरारती तत्वों पर कार्रवाई करने की प्रशासन से मांग की है। जो समाज में वैमस्यता पैदा करने की कोशिश करते है।
एसएसपी ने बताया कि इस सिलसिले में थाना अकबरनगर में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस तहकीकात चल रही है। शरारती तत्व किसी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे। हालत उन्होंने तनावपूर्ण मगर काबू में बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories