scorecardresearch

Bihar: BJP के कार्यक्रम में नेताओं की भीड़, पर जनता की कुर्सियां रहीं खालीं; जो केंद्रीय मंत्री जुटा रहे थे भीड़ वो भी सभा से रहे गायब

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भागलपुर और बांका जिले से होकर चार-छह राष्ट्रीय राजमार्ग बनेंगे।

भागलपुर में बीजेपी की सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण (Photo Source- jansatta/ @ गिरधारी लाल जोशी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र में आठ साल पूरा होने पर बिहार के भागलपुर में सोमवार (13 जून) को भाजपा नेताओं के साथ-साथ केंद्रीय और प्रदेश के मंत्रियों का जमावड़ा हुआ। यह आयोजन भागलपुर के लाजपत पार्क में हुआ। पर जितनी भीड़ मंच पर थी उतनी भीड़ श्रोताओं या कार्यकर्ताओं की नहीं थी। इस दौरान पीछे बहुत सारी कुर्सियां खाली पड़ी थीं और सभा शुरू होते ही ज्यादातर महिलाएं सभा स्थल से निकल गईं।

बीजेपी की सभा में कई छोटे बच्चे भी महिलाओं के साथ आए थे, जो पानी की भरी-खाली बोतले और पार्टी के झंडे लूटने में लगे थे। कुछ महिलाएं भी इसी काम में लगी थीं। कौशल विकास केंद्र से लाए गए ज्यादातर छात्र भी निकल लिए। जिसे देखकर भाजपा जिला अध्यक्ष रोहित पांडे मंच से नीचे उतर कर छात्र-छात्राओं को आवाज देकर बैठने को कहते नजर आए। वहीं, केंद्रीय वन राज्यमंत्री अश्विनी चौबे जो दो दिनों से घूम-घूमकर सभा को सफल बनाने के लिए कंपनीबाग और दूसरे मोहल्लों में नुक्कड़ सभा कर रहे थे, वह खुद ही सभा से नदारद थे।

सभा में नहीं पहुंचे अश्विनी चौबे: हालांकि, उनके बेटे अर्जित शाश्वत चौबे वहां मौजूद रहे। उनकी गैरहाजिरी के बारे में भाजपा के कार्यकारी ज़िला अध्यक्ष संतोष कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि अश्विनी चौबे को अचानक दिल्ली में किसी जरूरी बैठक में भाग लेने जाना पड़ा।

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी: भाजपा ने इस आयोजन के जरिए नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद पर आठ साल पूरा होने के साथ ही 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी का संकेत भी दिया है। साथ ही जेडीयू को पीछे धकेलने की कोशिश भी शुरू है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अपने संबोधन में लोगों से अपील करते हुए कहा कि जनता भाजपा को एक-एक सीट पर जीत दिलाए ताकि गरीबों के उत्थान की और योजनाएं बन सकें।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में अगर भागलपुर ज़िले की तीन सीटें पीरपैंती, कहलगांव, बिहपुर सीटें जनता ने दी हैं तो उन इलाकों के लिए एक-एक हजार करोड़ रुपए की सड़क योजनाएं केंद्र ने दी है। लगभग सभी भाजपा नेताओं और मंत्रियों के भाषण का लब्बोलुआब यही रहा।

सहयोगी पार्टियों ने नहीं की शिरकत: इतना ही नहीं सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल या किसी भाजपा नेताओं ने एनडीए का जिक्र तक नहीं किया। एनडीए की दूसरी सहयोगी पार्टियों से किसी कार्यकर्ता ने भी शिरकत नहीं की। सभा का नाम सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण दिया गया। जिसे सफल बनाने के लिए भाजपा के जिला व प्रदेश नेताओं ने जी तोड़ मेहनत की। पूरे ज़िले में बड़े बड़े होर्डिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय और प्रदेश मंत्रियों के फोटो के साथ प्रमुख चौक-चौराहों पर लगाए गए थे। फिर भी कुर्सियां खाली थी। भीड़ न जुटने की वजह से नेता और मंत्री सर्किट हाउस और होटल के वातानुकूलित कमरे में बैठे हुए जिला अध्यक्ष से भीड़ जुटने की खबर ले रहे थे।

भागलपुर में बीजेपी की सभा

सभा का समय दोपहर एक बजे तय किया गया था। दो बजे प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और प्रदेश के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पहुंचे, वहीं ढाई बजे गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी सभा स्थल आए। प्रचंड गर्मी में श्रोता, स्थानीय नेता और पुलिसकर्मी पसीने से तरबतर थे।

सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी: अपने संबोधन में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भागलपुर अब तक सड़कों के मामलों में पिछड़ा था। पर अब केंद्र सरकार ने भागलपुर इलाके और आसपास सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी कर ली है। भागलपुर और बांका ज़िले से होकर चार-छह राष्ट्रीय राजमार्ग बनेंगे। जिससे हावड़ा और वाराणसी से भागलपुर सीधे जुड़ जाएगा।

उन्होंने कहा कि विक्रमशिला पुल के समांतर पुल 900 करोड़ की ज्यादा लागत से बनेगा। भागलपुर-हंसड़िया सड़क फोर लेन बनेगी। एनएच80 मुंगेर से मिर्जाचौकी (झारखंड की सीमा) तक फोर लेन सड़क का शिलान्यास सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बिहार आकर कर चुके हैं। यह सड़क भागलपुर-मुंगेर के लिए जीवन रेखा साबित होगी। इससे जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री के दिल में भागलपुर रचा-बसा है।

गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं: गृह राज्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को मुफ्त अनाज, उज्वला योजना, आयुष्मान भारत के तहत गरीबों का इलाज, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान योजना, जन मिशन, गरीब कल्याण योजना, मनरेगा के तहत रोजगार, मातृ वंदना योजना गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही हैं, जिसका सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि गरीब का बेटा प्रधानमंत्री की कुर्सी पर जनता ने बैठाया। जिससे देश के गरीबों को विभिन्न योजनाओं के जरिए लाभ मिला, साथ ही राष्ट्रवाद पनपा है। धारा 370 हटाकर उन्होंने यह प्रमाणित किया है।

इस मौके पर बिहार प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष व सांसद डा. संजय जयसवाल,बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, राज्यसभा सदस्य शंभुशरण पटेल, विधायक रामनारायण मंडल, पवन यादव,ललन पासवान,शैलेन्द्र कुमार, निक्की हेम्ब्रम, विधान पार्षद डा. एनके यादव ने भी अपने विचार रखे। स्वागत ज़िला अध्यक्ष रोहित पांडे और धन्यवाद कार्यकारी ज़िला अध्यक्ष संतोष कुमार ने किया।

पढें भागलपुर (Bhagalpur News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X