ताज़ा खबर
 

लेनदेन का वीडियो देखकर भड़क उठे डीआईजी, कर दिया पूरे थाने को लाइन हाजिर

बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद यह ऐसा पहला मामला है जब शराबबंदी मामले में पूरे थाने को लाइन हाजिर किया गया है।

Author Updated: February 4, 2017 8:04 PM
पटना के डीआईजी शालीन। (फाइल फोटो)

बिहार का राजधानी पटना के डीआईजी शालीन को एक वीडियो देखकर ऐसा गुस्सा आया कि उन्होंने पूरे थाने को ही लाइन हाजिर कर दिया। इस मामले में डीआईजी के आदेश पर पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बेउर थाने के थाना प्रभारी से लेकर कांस्टेबल तक सभी को थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया है। दरअसल, पूरा मामला शराबबंदी कानून के उल्लंघन से जुड़ा हुआ है। डीआईजी शालीन को पिछले कई दिनों से बेउर थाने को लेकर यह शिकायत मिल रही थी कि शराबबंदी के कानून को ताक पर रखकर शराब की तस्करी कर रहे लोगों को पैसे लेकर छोड़ दिया जा रहा है। इसके बाद जब एक वीडियो डीआईजी के सामने आया तो वो गुस्से को काबू नहीं कर सके और पूरे बेउर थाने को लाइन हाजिर करने का आदेश दे दिया।

बता दें कि हाल ही में बेउर पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक गाड़ी से लाखों रुपये की शराब पकड़ी थी। जिसके बाद बिहार पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन बाद में पैसे लेकर पुलिसकर्मियों ने सभी आरोपियों को छोड़ दिया। इसी लेनदेन के दौरान बेउर थाने के एक पुलिसकर्मी ने सारे मामले को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो को डीआईजी को भेज दिया।

इसी वीडियो को देखने के बाद डीआईजी इतना भड़क गए कि पूरे थाने को लाइन हाजिर करने का आदेश दे दिया। बहरहाल, पटना पुलिस (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गई है जो जल्द डीआईजी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। हालांकि जिस दिन शराब माफिया को पैसे लेकर छोड़ा गया था उस दिन थाना प्रभारी छुट्टी पर थे। माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद यह ऐसा पहला मामला है जब शराबबंदी मामले में पूरे थाने को लाइन हाजिर किया गया है। इसके साथ ही सिटी एसपी (पश्चिम) को इस ममाले में जांच के आदेश दिए गए हैं। वो जल्द ही जांच रिपोर्ट सौपेंगे, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देखिए वीडियो - बिहार शराबबंदी: पटना हाईकोर्ट ने सरकार के प्रतिबंध के कानून को ‘गैरकानूनी’ बताकर रद्द किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नीट आवेदकों का दर्द: सालभर पैसे खर्च कर परीक्षा की तैयारी की, जब फॉर्म भरने का वक्त आया तो नियम क्यों बदला
2 इस आयोग की परीक्षा का उत्तर व्हाट्सअप पर हुआ वायरल, सितंबर 2014 से अभी तक जितनी भी परीक्षा ली सभी मामले पहुंचे हाईकोर्ट
3 नोटबंदी के ढाई महीने बाद जब शगुन में मिला तभी नीतीश कुमार देख पाए 500 का नया नोट, किल्लत अब भी कायम
जस्‍ट नाउ
X