ताज़ा खबर
 

बाबा रामदेव ने बांधे नीतीश कुमार की तारीफों के पुल, बोले- शराबबंदी अच्‍छा काम, बापू भी यही चाहते थे

वहीं मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने की आजादी है।

योग गुरु बाबा रामदेव। (FIle Photo)

बिहार में शराबबंदी को लेकर योग गुरू बाबा रामदेव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन किया है। बाबा राम देव बुधवार को एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पटना पहुंचे हुए थे। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी एक अच्छी पहल है। मुख्यमंत्री ने बिहार में शराब बंद करके अच्छा किया। महात्मा गांधी भी शराबबंदी के पक्षधर थे। रामदेव ने कहा कि नशाबंदी और गौ हत्या दोनों चीजों को लेकर बापू ने विशेष तौर पर मांग की थी।

वहीं मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने की आजादी है। किसानों पर फायरिंग नहीं होनी चाहिए थी। यह घटना काफी दुखद थी। जो लोग किसानों के दुख-दर्द पर राजनीति कर रहे हैं उन्हें यह अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि किसान ही हमारे अन्नदाता हैं। उनके साथ किसी तरह का अन्याय हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बता दें कि बिहार में बेशक पूर्ण रुप से शराब पर रोक है, लेकिन इन सबके बीच राज्य में शराब की तस्करी अभी भी जारी है। तस्करी कैसे रुके, यह नीतीश कुमार के लिए बड़ी चिंता है। फिर भी बिहार को नशामुक्त बनाने के लिए वो अडिग हैं। इत्तफाकन दूसरे फैसले से भी इनको समर्थन मिला है। मिसाल के तौर पर सुप्रीम कोर्ट का हाल में जारी आदेश है। आदेश के मुताबिक नेशनल और स्टेट हाईवे सड़क के इर्द-गिर्द शराब की दुकानों को पहली अप्रैल 2017 से हटाना होगा। अब नए लाइसेंस जारी करने की मनाही होगी। इतना ही नहीं 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानें नहीं खोली जा सकेंगी।

इस फैसले से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय में एक शराबबंदी को पूरा बल मिला है। शायद तभी नीतीश कुमार ने सीना ठोक कर इसे जायज बताया और कहा कि बिहार में इस वजह से अपराध में भी कमी आई है।

देखिए वीडियो - बाबा रामदेव ने 'पौष्टिक' से रेस्टोरेंट बिजनेस में रखा कदम; मिलेगा शुद्ध शाकाहारी खाना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App