ताज़ा खबर
 

अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार को दिया नया नाम, तेजस्‍वी को दी ये खास सलाह

बिहार की धरती को क्रांतिकारी धरती बताते हुए अखिलेश ने कहा कि जब यह धरती 'रथ' रोक सकती है तो भाजपा को भी रोक सकती है।

बिहार की धरती को क्रांतिकारी धरती बताते हुए अखिलेश ने कहा कि जब यह धरती ‘रथ’ रोक सकती है तो भाजपा को भी रोक सकती है। (PTI)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने यहां रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘डिजिटल इंडिया’ की पार्टी बताते हुए कहा कि भाजपा ने देश के किसानों और गरीबों को पीछे कर दिया है। पटना के गांधी मैदान में ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ रैली में जुटी एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सपा नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, आतंकवाद खत्म हो जाएगा। हम बिहार की जनता से पूछना चाहते हैं कि आखिर कोई फायदा हुआ। पैसा काला-सफेद नहीं होता। लेन-देन के तरीके से होता है।”

अखिलेश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को डीएनए वाला चाचा बताते हुए कहा कि आज बिहार और उत्तर प्रदेश की जनता बाढ़ से त्रस्त है। अब पैकेज भी दे दिया जाएगा। परंतु उन लोगों के लिए क्या होगा जिनकी जान चली गई और गाय और भैंस की मौत हो गई।

बिहार की धरती को क्रांतिकारी धरती बताते हुए अखिलेश ने कहा कि जब यह धरती ‘रथ’ रोक सकती है तो भाजपा को भी रोक सकती है। उन्होंने यहां के लोगों से भाजपा को रोकने की अपील की। राम मंदिर आंदोलन के दौरान भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा को बिहार में राज्य सरकार ने रोक दिया था। अखिलेश ने पिछली उनकी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में चलाई गए कई विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि वहां समाजवादियों ने कई अभूतपूर्व काम किए।

उन्होंने कहा कि देश में 80 प्रतिशत लोगों का आधार कार्ड बन चुका है, लेकिन लोगों को उनका हक नहीं मिला है। उन्होंने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद से कहा कि आपकी जिम्मेदारी छिन गई, लेकिन अगर आप सेवा करोगे तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

वहीं राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश को ठगा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव में किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। पटना में राजद की ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ रैली में जुटे हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए जयंत ने कहा, “देश में जब-जब सामाजिक क्रांति आई है, उसकी चिंगारी बिहार से ही निकली है। आज एकबार फिर एक नई क्रांति की शुरुआत बिहार से हो गई है।”

उन्होंने कहा आज देश में अभिव्यक्ति की आजादी छीनी जा रही है। देश के लोगों को बोलने तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने राजद को धोखा नहीं दिया है, बल्कि जनादेश को धोखा दिया है। उन्होंने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि नोटबंदी के नाम पर देश में गरीबों और मजदूरों की गाढ़ी कमाई लूट ली गई। किसानों की स्थिति दयनीय हो गई है।

गोरखपुर के एक अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से जान गंवा चुके बच्चों की मौत को याद करते हुए चौधरी ने कहा कि वह घटना हादसा नहीं है, बल्कि सरकार ने बच्चों का गला घोटने का काम किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कान्हा बन तेजप्रताप ने रैली में किया शंखनाद, कहा- मेरा भाई है अर्जुन, दुश्मनों का करेंगे नाश
2 शरद यादव को मिली धमकी- लालू की रैली में नीतीश के खिलाफ मत बोलना, वर्ना…
3 पटना रैली: बेटों संग लालू नया इतिहास रचने को बेकरार, ममता, अखिलेश, शरद बनेंगे गवाह !
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit