ताज़ा खबर
 

बेटे के तलाक की अर्जी की खबर सुन बिगड़ी लालू की सेहत, रांची के रास्ते से लौटे तेजप्रताप

लालू प्रसाद का परिवार डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुट गया है। बताया जा रहा है कि बहन मीसा भारती ने तेजप्रताप को समझाने की कोशिश की है। मीसा के समझाने पर ही तेजप्रताप बीच रास्‍ते से वापस पटना लौटने के लिए तैयार हो गए हैं।

शादी समारोह के दौरान तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय, (फोटो-पीटीआई 05-12-18)

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है। तलाक की अर्जी डालने के बाद तेजप्रताप अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने के लिए रांची के रिम्स अस्पताल की ओर रवाना हो गए थे। लेकिन नई सूचना के मुताबिक बीच में ही परिवार ने कई फोन करके उन्हें वापस लौटने के लिए मना लिया। लेकिन बताया जा रहा है कि बेटे के तलाक की अर्जी दाखिल करने की सूचना पाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ​तबियत बिगड़ गई है। उन्हें इस घटना की सूचना मिलने से गहरा आघात लगा है।

वहीं पटना में तेजप्रताप के द्वारा तलाक की अर्जी डालने की सूचना से लालू प्रसाद के परिवार में खलबली मच गई। बताया जा रहा है कि तेज प्रताप ने इस फैसले से पहले परिवार को सूचना नहीं दी थी। इस सूचना के मिलते ही तेज प्रताप के ससुर और पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रिका राय अपनी बेटी ऐश्वर्या राय के साथ लालू आवास पहुंच गए। उनके साथ में भोला पासवान भी थे। जब​कि लालू आवास पर उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा बेटी मीसा भारती भी मौजूद हैं। उनके घर के आसपास सन्नाटे का माहौल है। लेकिन सुरक्षा कड़ी कर दी गई हैै।

वहीं तेजप्रताप की ओर से अर्जी डालने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने एएनआई को बताया,”वे साथ नहीं रह सकते। हिंदू मैरिज एक्ट के तहत मैंने ही तेज प्रताप यादव की तरफ से अर्जी दाखिल की है। मैं इस वक्त इससे ज्यादा और कुछ नहीं कह सकता।” मामले की सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख मुकर्रर की गई है। दोनों की शादी मई 2018 में हुई थी। तेज प्रताप ने पटना फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी वाद संख्‍या (1208/ 2018) दाखिल की है। अपनी याचिका में तेज प्रताप ने पत्‍नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

यहां क्लिक करके देखें शादी की तस्‍वीरें –

तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी से तलाक लेने जा रहे हैं।

लालू प्रसाद और चंद्रिका राय, दोनों ही बिहार के दो बड़े राजनीतिक धुरंधर हैं। चंद्रिका राय खुद राजद के विधायक हैं और उनके पिता दारोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं। जबकि लालू प्रसाद यादव का बिहार में असर किसी से भी छिपा हुआ नहीं है। तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी बिहार में दो बड़े राजनीतिक कुनबों का गठजोड़ समझी गई थी। लेकिन छह महीने बाद ही शादी की नींव दरकती दिख रही है।

बहरहाल लालू प्रसाद का परिवार डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुट गया है। बताया जा रहा है कि बहन मीसा भारती ने तेजप्रताप को समझाने की कोशिश की है। मीसा के समझाने पर ही तेजप्रताप बीच रास्‍ते से वापस पटना लौटने के लिए तैयार हो गए हैं। सभी की कोशिश यही होगी कि वह तेजप्रताप को समझा-बुुुझाकर तलाक की अर्जी वापस करवाने के लिए मनाएं।

बताया जा रहा है कि अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला तेज प्रताप ने किसी धर्मगुरु के कहने पर लिया है। तेजप्रताप इससे पहले कई दिनों तक वृंदावन के प्रवास पर थे। तेजप्रताप ने वृंदावन से लौटते ही तलाक देने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि तेजप्रताप ने किसी धर्मगुरु की सलाह पर ही ये फैसला लिया है। पहले भी ऐसी बातें आती रही हैं कि ऐश्वर्या के आने के बाद से ही लालू परिवार में तनाव बढ़ने लगा था। लेकिन हमेशा मीडिया के सामने इसे छुपाने की कोशिश होती रही। लेकिन कुछ​ दिनों पहले ही परिवार की बड़ी बेटी मीसा भारती ने ये स्वीकार किया था कि परिवार में सब ठीक नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App