scorecardresearch

Bihar: परिवार के झगड़े को सुलझाने थाने पहुंची बुजुर्ग महिला को थानेदार ने मारी लात, कुर्सी से गिराया, पिटाई का भी आरोप

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि थानेदान ने उन्हें लात मारकर कुर्सी से नीचे गिरा दिया। वह गिड़गिड़ाई, लेकिन थानेदार ने उनको पीटना शुरू कर दिया और उनको गंदी-गंदी गालियां देने लगा।

Bihar: परिवार के झगड़े को सुलझाने थाने पहुंची बुजुर्ग महिला को थानेदार ने मारी लात, कुर्सी से गिराया, पिटाई का भी आरोप
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

बिहार पुलिस द्वारा एक बुजुर्ग महिला के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। महिला परिवार का झगड़ा सुलझाने के लिए थाने पहुंचे थी। आरोप है कि थानेदार ने ना सिर्फ महिला के साथ बदसलूकी की बल्कि उसको लात मारकर कुर्सी से नीचे भी गिरा दिया। महिला को अपशब्द कहने का भी थानेदार पर आरोप लगा है।

यह मामला बिहार के राघोपुर का है। वैशाली की एक महिला अपनी बहू के साथ हुए विवाद को लेकर पंचायती के लिए थाने पहुंचे थी। इस दौरान थानेदार इतना भड़क गया कि उसने महिला को लात मारी और कुर्सी से भी नीचे गिरा दिया। पीड़ित महिला का आरोप है कि थानेदार ने उसकी पिटाई की और उसके साथ गाली-गलौज भी किया।

पीड़ित महिला ने बताया कि उनकी बहू रोज उनको पैसा देकर पिटवाने की धमकी देती है और कहती है कि रुपया देकर अंदर करवाएंगे। उन्होंने बताया कि ये बात थाने में चल ही रही थी कि इतनी देर में थानेदार ने पीड़ित महिला की कुर्सी को लात मारी और नीचे गिरा दिया। पीड़ित महिला ने कहा कि जब वह दोबारा उठ कर खड़ी हुई तो उनको पीटना शुरू कर दिया और उनको गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दी।

मामला सामने आने के बाद प्रखंड मुखिया संघ और जनप्रतिनिधियों ने थानाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इन लोगों ने घटना के विरोध में थाने के सामने धरना और आमरण अनशन शुरू कर दिया। इसके बाद वैशाली के एसपी ने आरोपी थानेदार के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है। एसपी मनीष ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और अगर आरोपी थानेदार दोषी पाए जाते हैं तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बिहार में अक्सर अफसरशाही पर सवाल खड़े होते रहे हैं। इसकी कई बार लोगों की तरफ से शिकायत भी की गई है। महिला के साथ बदसलूकी का यह ताजा मामला डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के वीवीआईपी इलाके राघोपुर का है। अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है और तेजस्वी यादव अपने इलाके में हुई इस घटना में क्या कार्रवाई करेंगे, इसे लेकर भी लोग सवाल कर रहे हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 11:12:30 pm
अपडेट