ताज़ा खबर
 

Bihar: आर्केस्टा देखने के दौरान ग्रामीणों और बारातियो में खूनी संघर्ष, 2 की मौत दर्जनों घायल

आर्केस्ट्रा देखने के लिए गांव के लोग कुर्सी पर आगे बैठ गए और जब बारातियों के लिए कुर्सी खाली करने के लिए कहा गया तो दोनों पक्षो के बीच विवाद हो गया।

Author गोपालगंज | June 26, 2019 12:38 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार के गोपालगंज में एक शादी समारोह में हिंसक झड़प होने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह झड़प आर्केस्टा देखने को लेकर हुई ग्रामीणों और बारातियों के बीच हुई थी। इस हिंसक के घटना में घायल हुए लोगों को सीवान और छपरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर हिंसा की वजह का पता रही है।

National Hindi News, 22 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: यह पूरा मामला मीरगंज के मटिहानी गांव का बताया जा रहा है। जहां सुदामा शर्मा की बेटी की शादी में छपरा के ब्रह्मपुर पुल से बारात आई थी। दूल्हे के चाचा कृष्णा शर्मा ने बताया कि बारात में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। लेकिन इस दौरान आर्केस्ट्रा देखने के लिए गांव के ही सैकड़ों लोग कुर्सी पर आगे बैठ गए। जब बारातियों के लिए कुर्सी खाली कराने के लिए ग्रामीणों से कहा गया तो बारातियों से उनका विवाद हो गया। देखते ही देखते इस मामूली बात पर शुरू हुए विवाद ने विकराल रूप धारण कर लिया। दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में आधा दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 2 लोगों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि घायलों में 2 की अभी भी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने शुरू की जांच: मीरगंज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मीरगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने कहा की यहां आर्केस्ट्रा को लेकर भगदड़ हुई थी। जिसमें एक एसयूवी का शीशा फूट गया। इसके बाद जब ड्राइवर गाड़ी लेकर भागा तो दो लोगों की कुचलने से मौत हो गई। बता दें कि घटना के बाद से शादी वाले घर में मातम पसरा हुआ है। गौरतलब है कि गोपालगंज में आर्केस्ट्रा और डीजे को सार्वजनिक स्थलों पर रोक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App