ताज़ा खबर
 

बिहार: जिंदा महिला को चिता पर लिटाकर जलाने की कोशिश, मौके पर पहुंच पुलिस ने बचाई जान

बिहार के भोजपुर ज़िले में ससुराल वालों पर महिला के साथ मारपीट और उसके बाद जलाने के प्रयास का आरोप लगा है।

Author January 22, 2019 2:35 PM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार के भोजपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां एक विवाहित महिला को जिंदा चिता पर लिटा कर जलाने की कोशिश की गई। गनीमत रही कि इस दौरान एक स्थानीय व्यक्ति की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को बचा लिया। महिला के भाई ने आरोप लगाया है कि बच्चा नहीं होने पर ससुरालवालों ने उसकी बहन के साथ ऐसा बर्ताव किया है। फिलहाल महिला को अस्पताल में भर्ती में कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

घटना भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के सारीपुर गांव की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यहां सोन नदी के किनारे पहले एक महिला के साथ मारपीट की गई और फिर उसके बाद उसे जलाने का प्रयास किया गया। लेकिन तभी घटना की सूचना पुलिस को मिल गई। जिसके बाद दारोगा अवधेश सिंह व एएसआई कैशर अली मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देख महिला को जलाने का प्रयास कर रहे लोग फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस ने महिला को बेहोशी की हालत में संदेश रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। महिला की पहचान रवींद्र ठाकुर की पत्नी लक्ष्मी देवी के रूप में की गई है।

बता दें कि महिला को जलाने का आरोप उसके ससुराल वालों पर ही लगा है। स्थानीय अख़बार प्रभात ख़बर के अनुसार महिला के भाई गणेश ठाकुर का आरोप है कि उनकी बहन के साथ बच्चे की मांग को लेकर अक्सर मारपीट होती थी। भाई ने आरोप लगाया कि पिटाई के बाद महिला बेहोश हो गई, जिसके बाद उसे ज़िंदा जलाने की कोशिश की गई है।

मामले में दारोगा अवधेश सिंह ने बताया कि लक्ष्मी देवी का मायके बचरी गांव में है। उसकी शादी संदेश गांव के रहने वाले रवींद्र ठाकुर के साथ हुई है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से लक्ष्मी देवी के ससुराल के लोग घर से फरार हैं। घटना की सूचना मायके वालों को दे दी गई है। फिलहाल पुलिस महिला के बयान का इंतजार कर रही है। बताया जा रहा है कि महिला को जलाने की सारी तैयारी हो चुकी थी। लेकिन तभी एक शख्स ने चिता पर लेटी एक महिला को जलाने के लिए 10-12 लोगों को जुटे हुए देखा था। जिसके बाद तत्काल उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। जिससे महिला की जान बचाई जा सकी। थानाध्यक्ष सुदेह कुमार के अनुसार पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र: नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर सड़क पर फेंका शव, साथ मे बैनर रख दिया ये मैसेज
2 अमित शाह की सभा के लिए सीपीएम नेता ने जमीन दी, तृणमूल ने कसा तंज
3 BSF ने 31 रोहिंग्या मुस्लिमों को किया गिरफ्तार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर 4 दिन से थे मौजूद