ताज़ा खबर
 

नालंदा: बिहारशरीफ में सांप्रदायिक तनाव, मामूली झगड़े के बाद चलीं गोलियां, तीन घायल

मामले की गंभीरता देखते हुए जिले के एसपी सुधीर कुमार पेरिका खुद अपने नेतृत्व में वहां भारी सुरक्षा बलों के साथ तैनात हैं। जिले के कई थानों की पुलिस को यहां बुलाया गया है। पुलिस प्रशासन की तरफ से पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार के नालंदा जिले में साम्प्रदायिक तनाव की खबर सामने आ रही है। यहां तनाव के बाद हुई हिंसा में तीन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक घायलों को पटना के पीएमसीएच अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया है। पूरा मामला शनिवार का है। बताया जा रहा है कि जिले के बड़ी दरगाह इलाके में एक धर्म विशेष के दो युवक बाइक से जा रहे थे, तभी उनकी बाइक से एक बच्चे को ठोकर लग गई। बच्चा दूसरे धर्म से संबंध रखता था। इस दुर्घटना के बाद बच्चे के परिजनों और बाइक सवार युवकों में कहासुनी शुरू हो गई। मामूली कहासुनी ने देखते ही देखते सांप्रदायिक रंग ले लिया। बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों समुदायों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। इस दौरान गोली लगने से तीन लोग जख्मी हो गए। जिन लोगों को गोली लगी है उनको बेहतर इलाज के लिये पटना के पीएमसीएच अस्पताल भेजा गया है।

इस घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। मामले की गंभीरता देखते हुए जिले के एसपी सुधीर कुमार पेरिका खुद अपने नेतृत्व में वहां भारी सुरक्षा बलों के साथ तैनात हैं। जिले के कई थानों की पुलिस को यहां बुलाया गया है। पुलिस प्रशासन की तरफ से पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस की मुस्तैदी से फिलहाल हालात काबू में हैं। मामूली सी बात पर हुई इस हिंसा में पुलिस ने अभी तक छह लोगों को हिरासत में लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App