ताज़ा खबर
 

नई सरकार से पहले बिहार शर्मसार: बेटे ने प्रेम विवाह किया तो मां को अर्धनग्न कर पीटा, मांग में भरा सिंदूर; छेड़खानी का विरोध करने पर लड़की को जला डाला

दरभंगा में एक शख्स प्रेम प्रसंग में एक लकड़ी को भगा ले गया तो आक्रोशित लड़की के परिजनों ने लड़के की मां से मारपीट की और उसकी मांग में जबरन सिंदूर भर दिया।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 16, 2020 8:59 AM
BIHAR, darbhanga, patna, vaishali, crime, jansattaगुस्साये लड़की के परिजनों ने लड़के के घर में घुसकर उसकी मां से मारपीट की। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने महागठबंधन पर सबसे ज्यादा निशाना लालू की सत्ता के दौरान बिहार में फैले जंगल राज को लेकर साधा था। लेकिन नई सरकार बनाने से पहले ही राज्य में इंसानियत को शर्मसार करने वाली कुछ घटनायें सामने आई हैं। ‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक दरभंगा में एक शख्स प्रेम प्रसंग में एक लकड़ी को भगा ले गया तो आक्रोशित लड़की के परिजनों ने लड़के की मां से मारपीट की और उसकी मांग में जबरन सिंदूर भर दिया।

दरभंगा के घनश्यामपुर के आधारपुर गांव में दीपावली के दिन बहुत बड़ी अमानवीय घटना हुई। यहां एक युवक प्रेम प्रसंग के चलते एक लड़की को भगा ले गया और दोनों ने शादी कर ली। शादी की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई जिसके बाद लड़की के परिजन बेहद नाराज़ हो गए। गुस्सा लड़की के परिजनों ने लड़के के घर में घुसकर उसकी मां से मारपीट की और उन्हें मारपीट की उनके बाल काट दिये।

लड़की के परिजन यहीं नहीं रुके एक महादलित के हाथों से महिला की मांग में सिंदूर भरवा दिया एवं माला पहनवा दी गई। डर के मारे उनके पति भाग गए, बीच बचाव को आए उनकी सास, गोतनी की पतोहू और दो बेटे के साथ भी मारपीट की गई। उसके एसबेस्टस के मकान को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। घर में लूटपाट की। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज़ कर ली है।

वहीं वैशाली के देसरी थाने के रसलपुर हबीब गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर एक युवती को जिंदा जला दिया गया। जिसके बाद पीएमसीएच में उसकी मौत हो गई। पीड़ित युवती ने वैशाली पुलिस काे दिए गए बयान में बताया था कि गांव के तीन युवकाें ने उसे पकड़ लिया और गलत हरकत की काेशिश करने लगे। युवती ने शोर मचाया और गांव वालाें काे बता देने की धमकी दी। जिसके बाद आरोपियों ने उसे आग के हवाले कर दिया। जिसके चलते युवती की मौत हो गई।

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा है। शव के साथ लोगों ने करगिल चाैक जाम कर वैशाली पुलिस व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनकी मांग थी कि आरोपी की गिरफ्तारी हो। लाेगाें के प्रदर्शन व हंगामे से करगिल चाैक के पास वाहनाें की कतार लग गई। सूचना मिलने के बाद गांधी मैदान समेत कई थानाें की पुलिस माैके पर पहुंची और किसी तरह समझा-बुझाकर लाेगाें काे वहां से हटा दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार में फिर नीतिशे सरकार ,NDA बहुमत पार, चुनाव आयोग ने जारी किए विधानसभा चुनाव के अंतिम परिणाम , जानिए किसे कितनी सीटें
ये पढ़ा क्या?
X