ताज़ा खबर
 

कोरोना से ऐसे जीतेगा इंडिया? बिहार के अस्पताल में पुलिसवालों की स्क्रीनिंग के बीच उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

फोटो में वर्दी और सादे लिबास में स्क्रीनिंग के लिए एक-दूसरे से बिल्कुल सटे कतारबद्ध महिला और पुरुष जवान दिखे।

Coronavirus, COVID-19, Bihar, Bhagalpur, Social Distancing, Norms, Sadar Hospital, Screening, Police Teams, Patna, Bihar News, State Newsभागलपुर के सदर अस्पताल में स्क्रीनिंग के दौरान यूं करीब-करीब खड़े नजर आए पुलिस कर्मचारी। (फोटोः जनसत्ता)

कोरोना संक्रमण के हॉटस्पॉट की 24 घंटे निगरानी के लिए पुलिस मुख्यालय ने अतिरिक्त पुलिस बल मुहैया कराया है। इसकी मांग एसएसपी आशीष भारती ने की थी। शनिवार को बेगूसराय और सहरसा से बीएमपी की दो कंपनी लाठीधारी जवान पहुंचे। ये सभी प्रतिनियुक्ति पर आए, जिनकी तैनाती के पहले सभी जवानों की सदर अस्पताल में स्क्रीनिंग कराने का आदेश एसएसपी ने दिया।

ये सभी इसी आदेश के तहत भागलपुर सदर अस्पताल स्क्रीनिंग कराने शनिवार को ही आए, पर किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। और न ही कराया। फोटो में वर्दी और सादे लिबास में स्क्रीनिंग के लिए एक-दूसरे से बिल्कुल सटे कतारबद्ध महिला और पुरुष जवान दिखे।

Coronavirus in India Live Updates

खबर लिखे जाने तक भागलपुर डिवीजन में छह मरीज कोरोना संक्रमित मिले। इनमें चार भागलपुर और दो बांका के हैं। इन सब में एक डॉक्टर भी है। इन सबका इलाज जवाहर लाल नेहरू भागलपुर मेडिकल कालेज अस्पताल में हो रहा है।

नौगछिया के हरियो ग़ांव, संहौला का महियामा ग़ांव, भागलपुर शहर का सिकंदरपुर मोहल्ला, बांका का अमरपुर और बेलहर इलाकों को पूरी तौर पर सील कर दिया गया है। जरूरी सुविधाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है। जरूरी सुविधाएं भी फोन पर उपलब्ध होंगी। ऐसा डीएम प्रणब कुमार ने इलाके का दौरा करने के क्रम में बताया।

देश के विभिन्न राज्यों में कैसे हैं कोरोना से हालात, यहां क्लिक कर लें जानकारी

बिहार में कोरोना के मामले बढ़कर 228: बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नये मामले प्रकाश में आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमण के मामले बढ़कर 228 हो गये। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि रोहतास जिले के दो पुरुषों (27 एवं 55 वर्ष), अरवल के कुर्था में एक पुरूष (35), भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की एक महिला (35) तथा सारण जिला के रिविलगंज की एक महिला में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन लोगों के संपर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है।

पटना एम्स में कोरोना वायरस संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी। बिहार के कुल 38 जिलों में से 21 जिलों में कोविड-19 के मामले अबतक प्रकाश में आए हैं। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अबतक सबसे अधिक मुंगेर में 62, नालंदा में 34, सिवान में 30, पटना में 26, बक्सर में 20, बेगुसराय नौ, कैमूर में आठ, रोहतास में नौ, गया एवं भागलपुर में पांच-पांच, गोपालगंज, नवादा एवं सारण में तीन—तीन, बांका, औरंगाबाद एवं भोजपुर में दो—दो तथा लखीसराय, वैशाली, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा एवं अरवल में एक—एक मामले प्रकाश में आए हैं। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ममता सरकार और केंद्र में बढ़ी तकरार, दो टीमों ने कोरोना से निपटने पर पूछे तीन दर्जन सवाल, पुलिस कमिश्नर से मिलने से भी रोका
2 रमजान के पहले ही दिन योगी सरकार का बड़ा फैसला- 30 जून तक शादी-ब्याह, सभा, सम्मेलनों, धार्मिक आयोजन पर रोक
3 कोरोना: यूपी एक ही किट से दर्जनों का हो रहा टेस्ट, आंकड़े भी छिपा रही योगी सरकार- प्रियंका गांधी का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X