scorecardresearch

Bihar Accident: बिहार के बेगूसराय में बस पलटी, छह लोग घायल

Bihar Begusarai Accident: बिहार के बेगूसराय में भीषण सड़क हादसा हुआ है।

Bihar Accident: बिहार के बेगूसराय में बस पलटी, छह लोग घायल
समस्तीपुर में सड़क हादसा, Road Accident: (प्रतीकात्मक फोटो)

Bihar Begusarai Accident: बिहार के बेगूसराय में एनएच 31 पर गुरुवार (24 नवंबर,2022) को भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां बस की चपेट में आने से छह लोग घायल हो गए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं एक अन्य हादसा सड़क हादसा बिहार के भागलपुर जिला अन्तर्गत नवगछिया में हुआ है। यहां हाइवा ने कार और ऑटो को टक्कर मार दी है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। घायलों को नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गंभीर स्थित को देखते हुए घायलों को जवहार लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) रेफर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि नवगछिया पुलिस जिले के कदवा पुलिस और मधेपुरा जिले के चौसा पुलिस चेक पोस्ट पर अनियंत्रित हाइवा ने एक साथ एक कार और ऑटो में टक्कर मार दी। आनन-फानन में हादसे के शिकार सभी लोगों को पुलिस ने एक छोटे मालवाहक गाड़ी में लादकर नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

वैशाली सड़क हादसे में हुई थी 12 लोगों की मौत

इससे पहले 21 नवंबर को बिहार के वैशाली जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ था। इस भीषण सड़क हादसे में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग गांव में ही पूजा करने जा रहे थे। घटना वैशाली के देशरी थाना क्षेत्र के नयागंज- 28 टोला में घटी है। घटना की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री मोदी ने गहरा दुख जताया था। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया था दुख

पीएम मोदी ने ट्विटर पर इस घटना को लेकर दुख जताते हुए लिखा वैशाली, बिहार में दुर्घटना दुखद है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। वहीं घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-11-2022 at 09:50:21 pm
अपडेट