ताज़ा खबर
 

बिहार: मुठभेड़ में थानेदार शहीद, एक बदमाश पकड़ा गया, बाकी फरार

आशीष कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। लेकिन वहां मौजूद अपराधियों ने पुलिस को देखते हुए गोलीबारी शुरु कर दी। जिसके जवाब में पुलिकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

Author October 13, 2018 11:44 AM
मुठभेड़ में शहीद हुए थानेदार आशीष कुमार सिंह की तस्वीर। (image source-ANI)

बिहार में कानून व्यवस्था पर इन दिनों काफी सवाल उठ रहे हैं। वहां अपराधियों को हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि वह पुलिसकर्मियों पर भी हमला करने से नहीं घबरा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें अपराधियों के साथ मुठभेड़ में एक थानेदार के शहीद होने की खबर है। घटना शुक्रवार शाम में बिहार के खगड़िया जिले की है। शहीद दरोगा की पहचान पसराहा स्टेशन हाउस इंचार्ज आशीष कुमार सिंह के रुप में हुई है। खबर के अनुसार, थानेदार आशीष कुमार सिंह को खगड़िया के बॉर्डर इलाके में कुछ अपराधियों के आने की सूचना मिली थी।

इस पर आशीष कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। लेकिन वहां मौजूद अपराधियों ने पुलिस को देखते हुए गोलीबारी शुरु कर दी। जिसके जवाब में पुलिकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की। हालांकि इस गोलीबारी में थानेदार आशीष कुमार गोली लगने से घायल हो गए। इसके बाद उन्हें तुरंत नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मुठभेड़ में एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसका भागलपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं पुलिस ने इस मुठभेड़ में कुख्यात दिनेश मुनि गैंग के एक सदस्य को मौके से गिरफ्तार किया है। हालांकि बाकी अपराधी मौके से फरार होने में सफल हो गए। बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी राज्य की कानून व्यवस्था पर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। शुक्रवार को नए पुलिस मुख्यालय के उद्घाटन के मौके पर नीतीश कुमार ने पुलिस पेट्रोलिंग, अनुशासन, थानों की मॉनिटरिंग आदि को लेकर खूब नसीहतें दी। उल्लेखनीय है कि इस साल मार्च में रामनवमी के मौके पर फैली सांप्रदायिक हिंसा, पटना में सरकार के डिप्टी डायरेक्टर की हत्या, कुख्यात डॉन संतोष झा की कोर्ट परिसर में हत्या और महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं हुई हैं। जिसके बाद से नीतीश सरकार लोगों के निशाने पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X