ताज़ा खबर
 

बिहार: थानेदार ने बेच दी अपने ही थाने की जमीन, ले लिए 40 लाख रुपए, कब्‍जा भी दिलाया

आरोपी थाना प्रभारी के बयान पर निवर्तमान एसपी ने कड़ी नाराजगी जतायी है और थानेदार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि रास्ता देने के लिए थाने की जमीन देने का कोई आदेश मेरे द्वारा नहीं दिया गया है।

बिहार के बक्सर के नवानगर इलाके की घटना। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में एक थानेदार द्वारा थाने की ही जमीन बेचने का आरोप लगा है। थानेदार ने थाने की 400 फीट जमीन का सौदा 40 लाख रुपए में कर दिया था। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जब एसपी से की तो मामले का खुलासा हुआ। खबर के अऩुसार, बिहार के बक्सर जिले में नवानगर थाने में तैनात थानेदार जुनैद आलम पर आरोप है कि उन्होंने एक व्यक्ति को थाने की जमीन बेच दी। वहीं थानेदार जुनैद आलम का अपनी सफाई में कहना है कि उन्होंने यह जमीन रिटायर्ड एसपी राकेश कुमार के निर्देश पर बेची थी। बहरहाल मामले के खुलासे के बाद इसकी जांच शुरु कर दी गई है।

क्या है मामलाः दैनिक भास्कर की एक खबर के अनुसार, थाने के पास ही एक व्यक्ति की जमीन है, जिसमें रास्ता देने के लिए जमीन बेचे जाने का आरोप थाना प्रभारी पर लगा है। इस पर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसपी से की तो उन्होंने डुमरांव एसपीडीओ और सर्किल इंस्पेक्टर को थाने जाकर जांच करने का आदेश दिया। जांच में पता चला कि थाने की बाउंड्री तोड़कर अंदर खिसका ली गई है। वहीं थाना प्रभारी ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि पूर्व एसपी के निर्देश पर ऐसा किया गया था और इसके लिए कोई पैसा नहीं लिया गया। जमीन खरीदने वाले किसान का भी कहना है कि थानाध्यक्ष से रास्ते के लिए जमीन मांगी थी, लेकिन रुपए देने की बात गलत है।

वहीं आरोपी थाना प्रभारी के बयान पर निवर्तमान एसपी ने कड़ी नाराजगी जतायी है और थानेदार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। निवर्तमान एसपी ने कहा कि रास्ता देने के लिए थाने की जमीन देने का कोई आदेश मेरे द्वारा नहीं दिया गया है। थाना प्रभारी झूठ बोल रहा है और हम उस पर एफआईआर दर्ज कराएंगे। बता दें कि सरकारी जमीन इस तरह धोखाधड़ी से बेचे जाने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App