ताज़ा खबर
 

Bihar : मोकामा शेल्टर होम से 7 लड़कियां लापता, इनमें से 5 मुजफ्फरपुर कांड की पीड़ित

बिहार की राजधानी पटना से सटे मोकामा में शेल्टर होम से सात लड़कियों के लापता होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि फरार होने वाली सात लड़कियों में से पांच बहुचर्चित मुजफ्फरपुर कांड की पीड़ित हैं।

बिहार- शेल्टर होम से 7 लड़किया गायब फोटो सोर्स- ANI

बिहार की राजधानी पटना से सटे मोकामा में शेल्टर होम से 7 लड़कियों के लापता होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि फरार होने होने वाली 7 लड़कियों में से 5 बहुचर्चित मुजफ्फरपुर कांड की पीड़ित हैं। पटना के जिलाधिकारी ने बताया कि 7 लड़कियों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। उनका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह 34 बच्चियों से यौन उत्पीड़न के बाद चर्चा में आया था। इस मामले में शेल्टर होम के संचालक बृजेश ठाकुर समेत करीब 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

शनिवार सुबह हुईं लापता : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोकामा शेल्टर होम में सभी लड़कियां पिछले 4-5 महीने से रह रही थीं। शनिवार सुबह शेल्टर होम के कर्मचारियों को लड़कियों के लापता होने की खबर मिली। बताया जा रहा है कि वे शेल्टर होम की ग्रिल काटकर बाहर गई हैं। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और डीएम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। फिलहाल लापता लड़कियों की तलाश जारी है। कहा जा रहा है कि लापता लड़कियों में से एक ने हाल ही में अपनी कलाई काट ली थी, जिसका इलाज पटना एम्स में कराया गया था। इस घटना की वजह आपसी विवाद को बताया गया था।

क्या था मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : बता दें कि पिछले साल (2018) बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई थी। इसके बाद प्रदेश से लेकर देश की राजनीति में हड़कंप मच गया था। वहीं, बालिका गृह संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में बिहार की नीतीश सरकार की सामाजिक कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का नाम भी सामने आया था। वे भी सरेंडर कर चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App