ताज़ा खबर
 

नीतीश राज में कीड़े-मकोड़ों की तरह मारे जा रहे लोग, तेजस्वी यादव बोले- अब तो पुलिस अधिकारी भी सीएम की नहीं सुनते

मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आला-अफसरों को अपराध पर लगाम लगाने का निर्देश जरुर दिया है। हालांकि राज्य में बढ़ते अपराध के आकंड़े बताते हैं कि यहां अपराधियों के हौसले अभी भी बुलंद है।

bihar, rjd, tejasvi yadavतेजस्वी यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि ‘बिहार में कानून व्यवस्था की इतनी बदहाल स्थिति है कि अपराधियों द्वारा आमजनों को कीड़े-मकोड़ों की तरह मारा जा रहा है। सरकार गुंडों के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है। अनुकंपाई मुख्यमंत्री जी की उनकी कैबिनेट व गठबंधन के नेता ही नहीं, उनके अधीन प्रशासन व पुलिस अधिकारी भी नहीं सुनते।’

CM ने की थी समीक्षा बैठक: आपको बता दें कि बिहार में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए 10 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर एक समीक्षा बैठक की थी। अपराध की घटनाओं और अपराधियों के बढ़ते मनोबल को लेकर नीतीश कुमार ने कहा था कि कानून व्यवस्था को कड़ाई से लागू किया जाएगा और अपराधियों में कानून का डर होना बेहद जरुरी है। सीएम ने स्पीडी ट्रायल और किसी भी आपराधिक घटना की उचित जांच-पड़ताल पर जोर दिया था। उन्होंने उच्च पुलिस अधिकारियों को कानून-व्यवस्था की मॉनीटरिंग करने का आदेश भी दिया था।

आंकड़ों में बढ़ा अपराध: मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आला-अफसरों को अपराध पर लगाम लगाने का निर्देश जरुर दिया है। हालांकि राज्य में बढ़ते अपराध के आकंड़े बताते हैं कि यहां अपराधियों के हौसले अभी भी बुलंद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर तक राज्य में 505 हत्याएं, 176, दुष्कर्म, 13 अपहरण और रंगदारी मांगने, 5073 चोरी और 704 लूट की घटनाएं हुई हैं।

बहरहाल आपको बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव जल्दी ही राज्य में ‘धन्यवाद यात्रा’ शुरू कर सकते है। ‘धन्यवाद यात्रा’ के दौरान राजद, वोटर्स को बेहतर समर्थन देने के लिए न केवल आभार व्यक्त करेगा, बल्कि आगामी समय में किसी भी चुनाव के लिए समर्थन भी मांगेगा। तेजस्वी यादव पहले ही अपने कार्यकर्ताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कह चुके हैं। फिलहाल ‘धन्यवाद यात्रा’ कब और कहां से शुरू होगी, इसे लेकर भी चर्चा जारी है। इसके लिए कैमूर और चंपारण दो जगहों पर विमर्श चल रहा है।

Next Stories
1 सीएम शिवराज बोले- अभी नहीं लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, पहले दूसरों को लगने दो
2 कॉरपोरेट फार्मिंग और कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर रिलायंस की सफाई, इससे हमारा कोई लेना देना नहीं
3 किसान आंदोलन: वार्ता से एक दिन पहले हरियाणा में किसानों पर चले आंसू गैंस के गोल
ये पढ़ा क्या?
X