ताज़ा खबर
 

बिहार में बरपा आंधी-बारिश का कहर, 6 की मौत और फसलों को भारी नुकसान

बिहार के कई जिलों में मंगलवार की सुबह आई आंधी और बारिश से छह लोगों की मौत हो गई है। इससे फसलों के भी नुकसान पहुंचने की सूचना है।

Author नई दिल्ली | Updated: May 9, 2017 3:01 PM
बिहार में भारी बारिश

बिहार के कई जिलों में मंगलवार की सुबह आई आंधी और बारिश से छह लोगों की मौत हो गई है। इससे फसलों के भी नुकसान पहुंचने की सूचना है। इस बीच बिहार सरकार ने आंधी व बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश प्रभावित जिले के अधिकारियों को दिया है।
आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार सुबह आई तेज आंधी से राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में जानमाल का नुकसान हुआ है।

बिहार राज्य आपदा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व्यास जी ने कहा है कि आंधी और बारिश के कारण पूरे राज्य में छह लोगों की मौत हुई है। आम और लीची की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है। कहीं सड़क पर पेड़ गिर गए तो कहीं लोगों के घर उजड़ गए हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से चार लाख रुपये अनुदान के रूप में दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह प्राथमिक रिपोर्ट है, मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

इधर, अपुष्ट खबरों के मुताबिक राज्यभर में आंधी-बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने सहित कई कारणों से 10 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक तेज आंधी चलने लगी और फिर गरज से साथ बारिश होने लगी। तेज और धूल भरी आंधी के कारण कई घरों के शीशे भी टूट गए तथा कई जगहों पर पेड़ गिर गए, जिससे कई जगहों पर आवागमन प्रभावित हुआ। अचानक आई आंधी और तेज बारिश से पटना के कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही। मौसम विभाग ने पूर्व में ही आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और अन्य पार्टी नेताओं के खिलाफ CBI में दर्ज की FIR
2 सउदी अरब में रह रहे लड़के से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए मौलवी ने कराया निकाह
3 NEET परीक्षा में लड़की के अंडरगारमेंट उतरवाए, सांसद ने किया विरोध, हुआ जांच का आदेश
ये पढ़ा क्या?
X