ताज़ा खबर
 

पटना: RPF ने छापा मारकर पकड़े 1 करोड़ के फर्जी रेल टिकट, दो आरोपी गिरफ्तार

आरपीएफ ने पटना जंक्शन स्थित पूजा टूर एंड ट्रेवल्स में छापेमारी कर करीब एक करोड़ मूल्य के फर्जी रेल टिकट पकड़े हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

बिहार के पटना शहर स्थित एक निजी ट्रेवल्स एजेंसी में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने छापेमारी कर अवैध रेल टिकट बरामद किया है। इसके साथ ही दो टिकट एजेंट को भी गिरफ्तार किया। फर्जी टिकट का मूल्य करीब एक करोड़ के ऊपर बताया जा रहा है। बता दें कि आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर पूजा टूर एंड ट्रेवल्स में छापेमारी कर इस गिरोह का खुलासा किया।

मामले के बारे में पटना रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ थाना के प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ ने बताया कि अवैध टिकट की बिक्री की गुप्त सूचना के आधार पर पूजा ट्रेवल्स पर छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि इस छापेमारी के दौरान 5,692 रूपये के पांच तत्काल टिकट, 4,30,660  रुपये मूल्य के आगामी सफर के टिकट तथा 85,90,960 रूपये मूल्य के पूर्व के 3085 रेल टिकट तथा तीन मोबाईल फोन समेत 52,000 रूपये भी जब्त किए गए हैं। इस दौरान ट्रेवल एजेंसी में काम करने वाले पंकज कुमार गुप्ता और चंदन कुमार नामक दो टिकट एजेंट को भी गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है कि यहां रोजाना बड़ी संख्या में लोग टिकट बुक कराने आते थे। घटना रविवार देर शाम की बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोग फर्जी आईडी बनाकर रेलवे टिकट रिजर्वेशन करते थे। ये लोग होली व अन्य त्यौहारों के मौके पर टिकटों की कालाबाजारी करते थे। फिलहाल मामले की जांच जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके तार और कई और शहरों से जुड़े होने की आशंका है। फिलहाल मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में जुटी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरोज पांडेय का राहुल पर तंज, कहा- अगर प्रियंका हैं हुक्म का इक्का तो कांग्रेस क्या अब तक जोकर संग खेल रही थी
2 इस गांव में सिर्फ रहते हैं भिखारी,सांप दिखाकर मांगते हैं भीख
3 कर्नाटकः सीनियर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री के सिद्दारमैया ने सरेआम खींचा महिला का दुपट्टा, वीडियो वायरल