scorecardresearch

अपने दो करोड़ का पता नहीं, नीतीश से रोजगार पर मांग रहे ब्लूप्रिंट, कन्हैया कुमार बोले- गर्मी में कंपकंपा रही BJP…

Bihar Politics: कांग्रेस कन्हैया कुमार ने कहा, ‘बीजेपी को जो सत्ता का अहंकार है, वो बिहार में नहीं चलेगा। अभी अहंकार टूटा है और आगे भी यह टूटेगा।

अपने दो करोड़ का पता नहीं, नीतीश से रोजगार पर मांग रहे ब्लूप्रिंट, कन्हैया कुमार बोले- गर्मी में कंपकंपा रही BJP…
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार। (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस)

Bihar Politics: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बिहार के बदले हुए सियासी माहौल के बीच भाजपा पर हमला बोला है। कन्हैया कुमार ने कहा कि बीजेपी नीतीश कुमार से रोजगार पर ब्लूप्रिंट मांग रही है। बीजेपी ने भी दो करोड़ रोजगार देने की बात की थी। उसका ब्लूप्रिंट कहां है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे गर्मी के माहौल में बीजेपी कांप रही है तो इसका मतलब है कि लोकतंत्र में नंबर मैटर करता है और बिहार के पास नंबर है। यह बात उनको (बीजेपी) भी पता है कि ये नंबर हमारे पास नहीं रहेगा। इसी लिए तरह-तरह की बात बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कहती है कि देश में कितनी भी महंगाई हो जाए, कितनी भी बेरोजगारी हो जाए और जनता कितना भी परेशान हो जाए, लेकिन वो (भाजपा) साम, दाम, दंड भेद से सरकार बना लेंगे।

कुमार ने कहा कि बिहार ने अपने इतिहास को पुनर्जीवित करने का काम किया है। जब-जब देश को जरूरत पढ़ी है तब बिहार ने ही रास्ता दिखाया है। बिहार ही बदलाव की मसाल लेकर आगे चलता है। कन्हैया ने कहा कि बिहार में सिर्फ सरकार नहीं बदली है, उम्मीद की एक किरण निकली है।

कांग्रेस ने नेता ने कहा कि जो बीजेपी को सत्ता का अहंकार वो बिहार में नहीं चलेगा। यह बात मैं दावे के साथ कहता हूं। उन्होंने कहा कि अभी बीजेपी का अहंकार टूटा है और आगे भी यह टूटेगा। इसका हमें पूर्ण विश्वास है।

पत्रकार के एक सवाल के जवाब में कन्हैया कुमार ने कहा कि राजनीति एक बहुत थैंकलेस जॉब है। क्या राजनीति को कभी कोई अपने प्रोफेशन के हिसाब से सेलीब्रेट करता है। उन्होंने कहा कि समाज में तो नेता शब्द ही गाली बना हुआ है। कन्हैया कुमार ने कहा कि हम उस पक्ष पर नहीं जा रहे, लेकिन हमारे पास एक सकारात्मक एजेंडा है। सरकार के माध्यम से हम उसको पूरा करना चाहते हैं।

कन्हैया कुमार ने कहा कि सकारात्मक एजेंडा यह है कि देश अभी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। जब हम 100वीं वर्षगांठ मनाएं तो जो 75वीं वर्षगांठ पर मुद्दे हैं, वो मुद्दे न रहें। उन्होंने कहा कि मुद्दा है कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, महंगाई और रुपया रिकॉर्ड सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि लगातार पलायन हो रहा है। 8 लाख से ज्यादा लोगों ने इंडियन पासपोर्ट छोड़ दिया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट