scorecardresearch

कंस की तरह खुद को बचाने के लिए नीतीश कुमार ने कितनों का राजनीतिक वध किया, बोले चिराग पासवान

लोजपा नेता चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना कंस से की है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने खुद को बचाने के लिए न जाने कितने नेताओं का राजनीतिक वध किया।

कंस की तरह खुद को बचाने के लिए नीतीश कुमार ने कितनों का राजनीतिक वध किया, बोले चिराग पासवान
लोजपा नेता चिराग पासवान ( फोटो सोर्स: एक्सप्रेस अर्काइव)।

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में इस वक्त जबरदस्त उठापठक मची है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने रविवार (7 अगस्त, 2022) को आरसीपी को दूसरा चिराग पासवान बताए जाने के बाद जमुई सांसद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। चिराग पासवान ने कहा कि कंस की तरह खुद को बचाने के लिए नीतीश कुमार ने कितनों का राजनीतिक वध किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी के सगे नहीं है। बिहार की जनता को बर्बाद कर दिया है।

चिराग ने कहा कि 2024 में हार का डर ऐसा घुस गया है कि मामा कंस की तरह मां देवकी के हर पुत्र का वध करते गए। सिर्फ अपने आपको को बचाने के लिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पहले मुझ पर हमला और अब RCP सिंह पर। इस बार पाला बदलना भी काम नहीं आएगा।

चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इतिहास बहुत लंबा रहा है। कितनों का इन्होंने राजनीतिक वध नहीं किया है। उन्होंने कहा कि शरद यादव का हाल देख लीजिए। नीतीश कुमार ने अपने ही नेताओं को किस तरह से प्रताड़ित किया, क्या जनता इस बात को भूल सकती है। प्रशांत किशोर और उपेंद्र कुशवाह के साथ नीतीश कुमार ने क्या किया। यह किसी से छिपा नहीं है।

‘नीतीश कुमार को चिराग मॉडल से परेशानी’

लोजपा नेता ने कहा कि आज नीतीश कुमार को चिराग मॉडल से परेशानी जरूर है, क्योंकि चिराग पासवान ने जनता की भावनाओं का प्रतीक बनते हुए इनको नुकसान पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर मुझे अपनी पार्टी, अपने संगठन पर गर्व होता है।

चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी को जो समाप्त करने की साजिश करेगा वह खुद राजनीति में समाप्त हो जाएगा। लोजपा (रामविलास) विचारधारा की पार्टी है। यह व्यक्ति विशेष की पार्टी नहीं है। इस पार्टी में समाज के सभी वर्गों के लोग समानता के साथ काम करते हैं। रविवार (7 अगस्त, 2022) को विष्णुपुरी के श्रीराम उत्सव हॉल में मिलन समारोह में चिराग ने ये बातें कही।

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कहा कि मैं सकारात्मक राजनीति करता हूँ। किसी का कोई मॉडल नहीं हूँ। दूसरे का घर तोड़ने वाले के घर में ही आज फूट हो गयी है। बेहतर होगा कि वे कारणों को बाहर चौराहे पर ना तलाशे।

चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए लिखा- आज नीतीश यही कह रहे हैं कि आरसीपी सिंह मेरे नाक के नीचे भ्रष्टाचार करते रहे और फिर भी आप सुशासन बाबू कहलाते हैं। बिहार की जनता के साथ ये सरासार धोखा है और इसका जवाब बिहार की जनता ही देगी।

जेडीयू और आरजेडी ने मंगलवार को बुलाई बैठक

आरसीपी सिंह के इस्तीफा देने के बाद से जेडीयू में एनडीए गठबंधन को लेकर घमासान मचा हुआ है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल (यूनाइटेड) के सभी विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बैठक को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि जेडीयू बीजेपी को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है, वहीं आरजेडी ने भी मंगलवार को अपने नेताओं की बैठक बुलाई है। जिसे देखकर ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं बिहार में जेडीयू एनडीए का साथ तो नहीं छोड़ने वाली।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट