ताज़ा खबर
 

बिहार: 25 करोड़ की जमीन के लिए हुई लालू की पार्टी के नेता की हत्या! 50 लाख की दी गई थी सुपारी

बिहार के असिनाबाद में बीती 12 मई को हुई राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता दीनानाथ उर्फ दीना गोप की हत्या के पीछे 25 करोड़ का जमीन विवाद बताया जा रहा है और यह भी सामने आया है कि पटना नगर निगम की पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति दीना गोप को मारने के लिए 50 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बिहार के असिनाबाद में बीती 12 मई को हुई राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता दीनानाथ उर्फ दीना गोप की हत्या के पीछे 25 करोड़ का जमीन विवाद बताया जा रहा है और यह भी सामने आया है कि पटना नगर निगम की पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति दीना गोप को मारने के लिए 50 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। बिहार पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि राजद नेता की हत्या करवाने के लिए उसी के परिचित ने 50 लाख रुपये की सुपारी दी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने प्रेस वार्ता में हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि परसा इलाके के भोला अपनी गैंग के शॉर्प शूटरों संग दीना गोप पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसे मौत के घाट उतारा था। भोला ने सुपारी की एक चौथाई रकम हासिल होने पर 12 मई को तड़के दीना गोप की हत्या कर दी गई। वारदात को राजद नेता के घर के करीब ही अंजाम दिया गया था। पुलिस के मुताबिक हत्या में AK-47 और विदेशी पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था।

पुलिस ने बताया कि भोला ने AK-47 और विदेश पिस्टल का इंतजाम बिहार और झारखंड में कुख्यात माने जाने वाले विकास सिंह से कराया था। पुलिस के मुताबिक दीना गोप की हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी का नाम भी दीना है और वह फिलहाल फरार चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है। शूटरों को असलहा मुहैया कराने वाले विकास सिंह, जिसके तीन-चार नाम और हैं (विकास कुमार, शंभू, विक्की) को पुलिस ने रांची में दबोच लिया है। विकास को कोलकाता के दो बड़े कारोबारियों की हत्या के मामले में सीबीआई पहले से तलाश रही थी। इस सिलसिले में सीबीआई ने एसएसपी मनु महाराज से संपर्क साधा था।

प्रेस कांफ्रेंस में मनु महाराज ने बताया कि जिस वक्त राजद नेता की हत्या की गई उस वक्त वह अपने कुछ समर्थकों संग एक कार में सवार होकर शादी समारोह से लौट रहा था। बेउर इलाके से बदमाशों ने उसकी गाड़ी का पीछा कर लिया था। भोला गैंग का एक गुर्गा दीना गोप की पल-पल की जानकारी उसे लगातार मुहैया करा रहा था। दीना गोप जब अपने घर के करीब पहुंचा तो भोला समेत सभी शार्प शूटरों ने उस पर फायर झोंक दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App