ताज़ा खबर
 

Bihar: अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस सख्त, 10 तस्कर गिरफ्तार

बिहार पुलिस ने छापेमारी कर शराब के अवैध कारोबार और व्यापार के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग सीमावर्ती बिहार के इलाकों में अवैध ढंग से शराब भेज रहे थे।

Author पटना | Updated: June 15, 2019 12:27 PM
arrestप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

बिहार पुलिस ने छापेमारी कर शराब के अवैध कारोबार और व्यापार के सिलसिले में 10 लोगों को शुक्रवार (14 जून) को यहां से गिरफ्तार कर लिया और उन्हें मुजफ्फरपुर ले गई। पुलिस के प्रवक्ता ने यहां बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर से आई पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी कर एक होटल से 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन पर सीमावर्ती बिहार के इलाकों में अवैध ढंग से शराब भेजने का आरोप था। पुलिस की छापेमारी में नकदी बरामद हुई लेकिन आरोपियों के पास से कोई शराब या अन्य वस्तु नहीं बरामद हुई है।

शराब की बिक्री है प्रतिबंधितः बिहार में शराब की बिक्री और उपयोग प्रतिबंधित हैं। इसके बावजूद कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां पर खुलेआम बिहार में शराब की बिक्री होते देखा गया है। यही नहीं शराबबंदी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए दिशा- निर्देश जारी किए हैं। सीएम नीतीश ने कहा है कि बिहार में हर पुलिस स्टेशन में लिखित में यह गांरटी ली जाए कि उनके क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब का व्यापार नहीं चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इस संबंध में कोई भी मामला सामने आता है तो वहां के थानेदार को 10 साल तक बिहार के किसी भी पुलिस स्टेशन में नियुक्ति नहीं मिलेगी। बिहार में शराबबंदी के फैसले को लेकर नीतीश का पहले भी कई बार घेराव किया जा चुका है।
National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

कच्ची शराब बरामदः वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर में पुलिस टीम ने मतवाली के जंगल में छापा डाला। छापे के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद की। इसके बाद पुलिस ने शराब की पेटियों को मौके पर भी नष्ट कर दिया। वहीं पुलिस की भनक लगते ही आरोपी मौके से फरार हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंगाल: तृणमूल कार्यकर्ताओं के घरों पर फेंके गए बम, तीन की मौत, मृतक खैरुद्दीन का बेटा बोला- हमले के पीछे कांग्रेस
2 Gujarat: सेप्टिक टैंक में उतरे 4 सफाई कर्मचारियों समेत 7 की मौत, सीवेज के अंदर दम घुटने से हुआ हादसा
3 Jharkhand: दुमका में जंगली हाथी का तांडव, युवक को कुचल कर मार डाला
कोरोना टीकाकरण
X