ताज़ा खबर
 

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में पहली बार लिस्टेड हुई बिहार की दो कंपनियां

मुबंई एक्सचेंज में एसएमई प्लेटफार्म पर बिहार की दो कंपनियां एक साथ सूचीबद्ध हुई हैं। एसएमई प्लेटफार्म पर सूचीबद्ध होने वाली आदित्य कंज्यूमर मार्केटिंग ​लिमिटेड 156वीं और आदित्य विजन लिमिटेड 162वीं कंपनियां हैं।
बंबई शेयर बाजार में बुधवार को शुरुआती कारोबार में उछाल देखने को मिली।

बिहार की दो कंपनियों ने शेयर मार्केट में दस्तक दे दी है। ऐसा पहली बार हुआ जब मुबंई एक्सचेंज में एसएमई प्लेटफार्म पर बिहार की दो कंपनियां एक साथ सूचीबद्ध हुई हैं। इन दोनों कंपनियों के नाम है आदित्य कंज्यूमर मार्केटिंग लिमिटेड और आदित्य विजन लिमिटेड। बताया जा रहा है कि इन दोनों कंपनियों का प्रमोटर एक ही हैं जोकि बिहार में पिछले कई सालों कंज्यूमर रिटेल और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे फ्रिज, कूलर, एसी, टीवी आदि के कारोबार में हैं।

आदित्य कंज्यूमर मार्केटिंग लिमिटेड और आदित्य विजन लिमिटेड यह दोनों कंपनियां पटना में ही पंजीकृत है और इनका मुख्यालय भी पटना में ही है। एसएमई प्लेटफार्म पर सूचीबद्ध होने वाली आदित्य कंज्यूमर मार्केटिंग लिमिटेड 156वीं और आदित्य विजन लिमिटेड 162वीं कंपनियां हैं। बता दें कि इन दोनों कंपनियों शेयर मार्केट में आने के लिए सेबी और बीएसई ने काफी मदद की। जिसके लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज ने कई बार पटना जाकर सेमिनार भी किए।

बता दें के सेबी के अध्यक्ष यूके सिन्ह जो कि खुद भी बिहार हैं और बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। उनकी यह दिली इच्छा थी कि बिहार की कंपनियां शेयर मार्केट में कदम रखें। बिहार में किए जाने वाले सेमिनार में सेबी और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज ने कंपनियों को शेयर मार्केट में आने के लिए होने वाली दिक्कतों को दूर करने का वादा भी किया। वहीं इन दोनों कंपनियों को सूचीबद्ध करवाने के लिए सेबी और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज ने पूरी मदद की।

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज बिहार की कंपनियों को शेयर मार्केट से जुड़ने के लिए होने वाल परेशानियों को दूर करने के लिए काम कर रही है। आदित्य कंज्यूमर मार्केटिंग लिमिटेड और आदित्य विजन लिमिटेड को भी हर तरह की मदद दी जा रही है। इन दोनों कंपनियों के अलावा और भी कई कंपनियां मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के संपर्क में हैं।

वीडियो: नशे में धुत्‍त बीजेपी विधायक ने बीच सड़क पर किया डांस, गोली भी चलाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.