ताज़ा खबर
 

Bihar Rains पर अजब-गजब तर्क, CM नीतीश बोले- यह मौसम की मार, मोदी के मंत्री ने कहा- ‘हथिया नक्षत्र’ कर रहा परेशान

Bihar Patna Rains, Flood: मोदी कैबिनेट में मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अश्विनी चौबे ने बिहार में हुई भारी बारिश के लिए हथिया नक्षत्र को जिम्मेदार ठहराया है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

Bihar Patna Rains, Flood, Weather Forecast: बिहार में बीते कई दिनों से भारी बारिश के बाद पटना के गली-मुहल्लों से लेकर कई जिलों में पानी जमा है। जिसके चलते लोगों का आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां तक कि बारिश और बाढ़ के कारण खुद राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी अपने घर में फंस गए थे, हालांकि बाद में उन्हें एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया। लेकिन इस बीच केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अश्विनी चौबे के एक बयान से सियासी घमासान मच गया है। उन्होंने बिहार में भारी बारिश के लिए हथिया नक्षत्र को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह यह मौसम की मार है।

बारिश पर नेताओं के बयान: सोमवार को मीडिया से बात करते हुए, बिहार के सीएम ने इस भयावह स्थिति के लिए प्रकृति को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रकृति में असंतुलन, जलवायु परिवर्तन … शुरुआती चरण में एक विशेष क्षेत्र में भारी वर्षा हुई और कहीं सूखा पड़ा है। गंगा में पानी का स्तर बढ़ गया है, जिससे नदी के पास रहने वाले लोगों के लिए संकट पैदा हो गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने एक कदम आगे बढ़कर लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति के लिए “हथिया नक्षत्र” को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश के पीछे हथिया नक्षत्र है। हथिया नक्षत्र की बारिश बड़ी ही गंभीर होती है। सरकार इससे निपटने के लिए तैयार है।
National Hindi News, 01 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सीएम सुशील मोदी का रेस्क्यू: बिहार में अब तक बारिश से जुड़े हादसों में करीब 29 लोगों की जान जा चुकी है। राजधानी पटना में भारी बारिश के बाद हजारों लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं। इन सबके बीच डिप्टी सीएम सुशील मोदी को रेस्क्यू कराने की भी तस्वीर सामने आई हैं। वह अपने घर में फंस गए थे।


Bihar Patna Rains, floods UP Weather Forecast Today Live Updates: बिहार और यूपी में भारी बारिश से हाहाकार, अब तक 130 से अधिक लोगों की मौत; कई लापता

आरजेडी का हमला: इस दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने जेडीयू-बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा की बिहार में पिछले 15 साल से नीतीश कुमार-बीजेपी की सरकार है। अब नीतीश जी और सुशील मोदी को जलभराव के लिए मुगलों, जवाहर लाल नेहरू, लालू यादव, मौसम, प्रकृति और नक्षत्र को दोषी ठहराना चाहिए।’

Next Stories
1 Gandhi Jayanti 2019: नोएडा में 1250 किलो प्लास्टिक से बनाया दुनिया का ‘सबसे बड़ा चरखा’, आज शाम होगा लोकार्पण
2 Bihar Rains Floods Updates: बिहार में बाढ़-बारिश से तबाही, 40 की मौत, कई लापता
3 ‘महिलाओं का इस्तेमाल कर हजारों साल से हासिल की जा रही सत्ता’, सेक्स स्कैंडल पर बोले मध्य प्रदेश के कांग्रेस MLA
आज का राशिफल
X