ताज़ा खबर
 

The Accidental Prime Minister: बिहार के मुजफ्फरपुर में अभिनेता अनुपम खेर समेत 14 पर केस दर्ज

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म के कलाकार अनुपम खेर और उनके सहयोगियों के खिलाफ बिहार की मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है।

Author January 3, 2019 12:22 PM
‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में अनुपम खेर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. ( एक्सप्रेस फोटो/विरेंद्र चावला)

अभिनेता अनुपम खेर की आने वाली फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ अपने ट्रेलर के रिलीज होने के बाद से ही विवादों में है। अब इस फिल्म को लेकर एक और नया विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म के कलाकार अनुपम खेर और उनके सहयोगियों के खिलाफ बिहार की मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है। दर्ज शिकायत में कहा गया है कि फिल्म के जरिए कुछ बड़े लोगों की छवि को खराब किया जा रहा है।

याच‍िकाकर्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के चीफ ज्यूडिशल मैजिस्ट्रेट कोर्ट में यह केस फाइल किया है। उनका कहना है कि इस फिल्म के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सुषमा स्वराज, अटल बिहारी वाजपेयी, लालू प्रसाद यादव और मायावती को अपमानित किया गया है। बता दें कि इस मामले में अभिनेता अनुपम खेर, अक्षय खन्ना, फिल्म के निर्माता और निर्देशक समेत 14 लोगों पर केस दर्ज कराया गया है। यह फिल्म 11 जनवरी को र‍िलीज हो रही है। फिलहाल मामले की सुनवाई 8 जनवरी को होगी।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम म‍िन‍िस्टर ट्रेलर लॉन्च के साथ ही विवादों में शामिल हो गई थी। फिल्म को लेकर महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने भी सवाल उठाए थे। जिसके बाद भाजपा की अलीगढ़ यूनिट ने मांग की थी क‍ि बढ़ते विवाद को देखते हुए अनुपम खेर और ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की टीम को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। इसके अलावा फिल्म के ट्रेलर पर बढ़ते विवादों के बाद अनुपम खेर ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सवालों के जवाब दिए थे। अनुपम खेर के अनुसार फिल्म को संजय बारू की किताब में लिखे गए तथ्यों के आधार पर ही फिल्माया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App