ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 27 May 2019: चमकी बुखार से हुई मौतों पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे लिए शर्म की बात, राज्य सरकार के संपर्क में हूं

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बेकाबू कार ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे 4 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई।

बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

पीएम मोदी ने आज लोकसभा में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौतों पर दुख जताया और कहा कि यह हमारे लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि यह सालों से चली आ रही सरकारों की बड़ी विफलता है। हमें इसे गंभीरता से लेना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि मैं लगातार राज्य सरकार के संपर्क में हूं और जल्द ही हम सभी मिलकर इस संकट का हल निकाल लेंगे।

बिहार में चमकी बुखार और बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाकर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने बिहार सरकार को विफल करार दिया। साथ ही उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को फेल करार देते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। साथ ही मांझी ने बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग भी उठाई है। उन्होंने प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब का आरोप लगाया है।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

समस्तीपुर के बंगरा थाना क्षेत्र के एनएच 28 का है। बताया जा रहा कि तेज रफ्तार कार ने सड़क पर खड़ी ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी। जिसके चलते 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक को गंभीर अवस्था में डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। मृतकों में चारों एक ही परिवार के थे।

 

Live Blog

Highlights

    18:21 (IST)26 Jun 2019
    पूर्व MP पप्पू यादव बोले: केजरीवाल अस्पताल को बंद करे सरकार

    जन अधिकार पार्टी के मुखिया और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मुजफ्फरपुर के केजरीवाल अस्पताल में हुई मारपीट के मामले कहा कि अस्पतालकर्मियों ने मृत बच्चे के परिजन को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। यह बेहद ही शर्मनाक है और मैं सरकार से यह मांग करता हूं कि केजरीवाल अस्पताल को बंद किया जाए। ऐसा नहीं होने पर हमारी पार्टी मामले को कोर्ट लेकर जाएगी।

    17:49 (IST)26 Jun 2019
    बोधगया में धर्मगुरु के 34वें जन्मदिवस पर भिक्षुओं ने काटा 70 पाउंड का केक

    बोधगया में तिब्बतियों के काग्यू पंत के शीर्ष धर्मगुरु करमापा उग्येन त्रिनले दोरजे का 34वां जन्मदिवस मनाया गया। इस दौरान बौद्ध भिक्षुओं के बीच 70 पाउंड का केक काटकर एक-दूसरे को खिलाया गया और करमापा की लंबी उम्र के लिए विशेष पूजा भी की

    17:29 (IST)26 Jun 2019
    अब एलईडी टीवी और लेटेस्ट टेकनोलॉजी के जरिए पढ़ेंगे बिहार के बच्चे 

    बिहार की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सरकार ने नई मुहिम चलाई है। जिसके तहत सरकार ने बच्चों को अब एलईडी टीवी और लेटेस्ट टेकनोलॉजी के माध्यम से पढ़ाने का फैसला लिया है। इस योजना की शुरुआत बांका जिले से की गयी है। जिसका उद्घाटन जिले के डीएम ने किया।

    17:06 (IST)26 Jun 2019
    नितीश सरकार ने अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ अपनाया सख्त रुख 

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को रोकने की लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है कि जो पुलिस अधिकारी शराब के धंधेबाजों के साथ मिला हुआ पाया जाता है तो उनके खिलाफ विभागीय स्तर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

    16:13 (IST)26 Jun 2019
    बिहार: मछली विक्रेताओं को अब मिलेगा रोजगार 

    बिहार राज्य मत्स्य जीवी सहकारी संघ ने मछली के कांटे की बिक्री के लिए जापानी कंपनी नीजोना से एग्रीमेंट किया है। जिससे मछली के कांटे से प्रोटीन की दवा बनाई जाएगी और इससे जुड़े लोगों को रोजगार मिलेगा। 

    15:26 (IST)26 Jun 2019
    पूर्णिया में बिजली गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

    पूर्णिया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भटगावा गांव में बिजली गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने बताया कि बारिश के समय सभी लोग खेत में काम कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली गिर गई जिससे वहां काम कर रहे 3 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए।

    14:54 (IST)26 Jun 2019
    औरंगाबाद में 2 बाइक चोर गिरफ्तार

    औरंगाबाद पुलिस ने आज एक बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह के 2 लोगों को पकड़ लिया। जब पुलिस ने युवको से पूछताछ की तो ये पता चला कि युवक सिर्फ मौज मस्ती के लिए बाइक चोरी करते थे। वे कोच थाना क्षेत्र के छीतर गांव के रहने वाले हैं। युवको के पास से 2 बाइक बरामद हुई है।

    14:34 (IST)26 Jun 2019
    चमकी बुखार से हो रही मौतों पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी- स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को इस्तीफा देना चाहिए

    बिहार में चमकी बुखार से 134 बच्चों की मौतों पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि माननीय स्वास्थ्य मंत्री को विभागीय मंत्री के रूप में मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत की नैतिक तथा प्रशासनिक जवाबदेही लेते हुए मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

    14:09 (IST)26 Jun 2019
    मोतीझील: भूमाफियाओं द्वारा बनाई गई सड़क पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

    बिहार के मोतीझील के पास भूमाफियाओं द्वारा बनाई गई अवैध सड़क को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया। प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल शनिवार को भी गई थी। लेकिन वहां उन्हें महिलाओं का विरोध झेलकर वापस लौटना पड़ा। एसडीओ ने बताया कि जिले में मोतीझील समेत कई जल स्रोत को संरक्षित करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।

    12:39 (IST)26 Jun 2019
    पीएमसीएच में शव रखने के लिए नहीं जगह, टैंक में रखते हैं शव

    कहा जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना का सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच.में शव रखने के लिए जगह नहीं है। अस्पताल के मॉर्चुरी में कूलर मशीन नहीं होने के कारण शव को रखा नहीं जा सकता, इसलिए यहां पर शवों को इमरजेंसी के टैंक में रखा जा रहा है।

    11:48 (IST)26 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का आकड़ा पहुंचा 134 के पार

    बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बिहार के अलग-अलग हिस्सों में कुल 172 बच्चों की मौत हो चुकी है। अकेले मुजफ्फरपुर में ही मौत का आकड़ा 134 के पार कर चुका है। इसमें से 111 बच्चों की मौत श्री कृष्ण मेमोरियल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में और 21 बच्चों की मौत केजरीवाल हॉस्पिटल में हुई है।

    11:33 (IST)26 Jun 2019
    गोपालगंज: ऑर्केस्ट्रा देखने के दौरान हुई खूनी झड़प, 2 की मौत दर्जनों घायल

    बिहार के गोपालगंज में एक शादी समारोह में बारातियों के लिए ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। तभी वहां बैठने को लेकर ग्रामीणों और बारातियो में मारपीट हो गई जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

    11:07 (IST)26 Jun 2019
    गया के 250 आरओ वाटर प्लांट बंद, शहर में पीने के पानी का गंभीर संकट

    गया में मगध प्रमण्डल आयुक्त के एक आदेश के बाद शहर के 250 आरओ वाटर प्लांट के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। आरओ वाटर प्लांट एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने बताया कि जिला प्रशासन ने बिना नोटिस के दो आरओ प्लांट को सील कर दिया वाटर प्लांट बंद के होने के कारण शहर में लोगों को पानी को लेकर भारी समस्या का सामना पड़ रहा है

    10:14 (IST)26 Jun 2019
    बिजली के खंभे से टकराकर पलटी बस, 3 की मौत, 12 घायल

    बिहार: नर्मदा के कावाकोल में आज एक भीषण सड़क हादसा हो गया, यहां एक बस बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई जिससे 3 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

    10:06 (IST)26 Jun 2019
    तेज रफ़्तार कार की चपेट में आये बच्चे, 3 की मौत

    बिहार: पटना के अगम कुआन इलाके में फुटपाथ में सो रहे बच्चों को एक तेज रफ़्तार कार ने रौंद दिया, जिससे 3 बच्चों की मौत हो गई और 1 घायल हो गया। घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने एक कार सवार की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना ओल्ड बाईपास स्थित कुम्हरार इलाके की बताई जा रही है।