ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 24 June 2019: मुजफ्फरपुर: मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने हर्षवर्धन और मंगल पांडे के खिलाफ जांच के दिए आदेश

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बलौर निवासी जेडीयू नेता सुनील कुमार झा शनिवार (22 जून) को मनीगाछी थाने में भूमि विवाद के एक मामले की पैरवी करने गए थे। मनमाफिक काम नहीं होने से नाराज जेडीयू नेता ने बाजार में शराब पी। इसके बाद शाम के वक्त थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे।

Author पटना | Jun 24, 2019 18:01 pm
दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

बिहार: मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के खिलाफ जांच के आदेश दिए है। चमकी बुखार (एईएस) के कारण मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत के मामले में उनके खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

बिहार के दरभंगा जिले के मनीगाछी थाने में जेडीयू के एक नेता ने शराब पीने के बाद जमकर हंगामा काटा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, ब्रेथ एनेलाइजर से उनकी जांच भी कराई। शराब पीने की पुष्टि होते ही रविवार को उन्‍हें जेल भेज दिया गया। वहीं, इस मामले में पार्टी ने नेता से पल्ला झाड़ लिया है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का कहना है कि ऐसी हरकत करने वालों के लिए जेडीयू में जगह नहीं है।

यह है मामला: बलौर निवासी जेडीयू नेता सुनील कुमार झा शनिवार (22 जून) को मनीगाछी थाने में भूमि विवाद के एक मामले की पैरवी करने गए थे। मनमाफिक काम नहीं होने से नाराज जेडीयू नेता ने बाजार में शराब पी। इसके बाद शाम के वक्त थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे। उन्होंने मौके पर मौजूद जमादार रमाशंकर पांडेय समेत अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौज भी की। मामले की जानकारी एसएचओ रंजीत कुमार को मिली तो उन्होंने जेडीयू नेता को तलाशना शुरू कर दिया और बाजार में पकड़कर गिरफ्तार कर लिया।

 

Live Blog

Highlights

    16:41 (IST)24 Jun 2019
    नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक, सभी विभागों के सचिवों ने विस्तार से दी जानकारी

    पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजस्व प्राप्ति वाले विभागों और वित्त विभाग द्वारा आयोजित विभागों के साथ समीक्षा बैठक की। इसके साथ ही सभी विभागों के सचिवों ने नितीश कुमार को विस्तार से दी जानकारी।

    15:54 (IST)24 Jun 2019
    गंगा में डूबने से हुई युवक की मौत

    पटना: आज एक युवक की गंगा में स्नान करने के दौरान डूबकर मौत हो गई। घटना दीघा के पातीपुल गंगा घाट की है। घटना की सूचना देने के बाद भी बहुत देर तक पुलिस नहीं पहुंची। युवक की मौत से घर में मातम का माहौल पसरा हुआ है।

    15:28 (IST)24 Jun 2019
    सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, इंजन को बोगी से किया गया अलग

    बिहार: मुजफ्फरपुर में आज सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में अचानक से आग लग गयी। इसके तुरंत बाद ब्रह्मपुरा के पास इंजन को बोगी से अलग किया गया। आग लगने के पीछे की वजह अब तक पता नहीं चल पायी हैं।

    14:57 (IST)24 Jun 2019
    डीजीपी ने अपने खिलाफ साजिश और दबाव का लगाया आरोप

    बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने फेसबुक लाइव में होने के दौरान अपने खिलाफ साजिश और दबाव का आरोप लगाया है। DGP के इस बयान के बाद नेताओं द्वारा बयानबाजी शुरू हो गई है। कांग्रेस कह रही है कि इस बात का पता लगाना चाहिए कि पुलिस विभाग के मुखिया पर काम को लेकर कौन दबाव बना रहा है।

    14:33 (IST)24 Jun 2019
    बेगूसराय: अपराधियों ने बाइक सवार युवक को मारी गोली

    बेगूसराय में अपराधियों ने एक बाइक सवार युवक को गोली मार दी। युवक का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। बताया जा रहा है कि युवक की हालत गंभीर है।

    13:50 (IST)24 Jun 2019
    पटना: पहली बारिश से मीठापुर बस स्टैंड बना तालाब

    पटना के मीठापुर बस स्टैंड में मॉनसून की पहली बारिश के बाद ही भारी जलजमाव हो गया है। लोगों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से भी पानी की निकासी का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रांसपोर्टर बताते हैं कि वे पानी जमा होने के कारण गाड़ियों का रूटीन चेकअप नहीं कर पा रहे हैं।

    13:04 (IST)24 Jun 2019
    चमकी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर आरजेडी का प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन 

    बिहार में चमकी बुखार से मासूम बच्चों की मौत को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने सोमवार को प्रदेश भर में धरना दिया।  आरजेडी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया।

    12:57 (IST)24 Jun 2019
    मुंगेर : केबी पिक्चर मुंबई के प्रोड्यूसर  कुलभूषण गुप्ता गिरफ्तार

    बिहार के मुंगेर जिले में केबी पिक्चर मुंबई के प्रोड्यूसर कुलभूषण गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि गुप्ता को 2017 में निगोशिएशन एक्ट के तहत 2 साल की सजा हुई थी। 

    12:49 (IST)24 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर : सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग

    मुजफ्फरपुर में सप्तक्रांति एक्सप्रेस की इंजन में आग लगने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, शॉर्ट सर्किट के वजह से ट्रेन के इंजन में आग लग गई। इसके बाद ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। घटना दामोदरपुर रेलवे गुमटी के पास की है।

    12:36 (IST)24 Jun 2019
    मांझी बोले- अपनी गलती से टूटी आरजेडी, नेतृत्व में अनुभव की कमी

    ‘हम’ पार्टी के सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने झारखंड आरजेडी में हुई टूट पर राजद नेतृत्व को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि आरजेडी अपनी गलती के कारण टूटी है। बिहार में भी पार्टी की हालत ठीक नहीं है। CPI के साथ गठबंधन न करना पार्टी की बड़ी गलती थी। नेतृत्व में अभी अनुभव की काफी कमी है। 

    12:21 (IST)24 Jun 2019
    उपेंद्र कुशवाहा बोले- संवेदनहीन हो गई है बिहार सरकार

    पूर्व केंद्रीय मंत्री व रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत के लिए सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार संवेदनहीन हो गई है। कुशवाहा ने आरोप लगाया कि 15 साल सीएम रहने के बाद भी नीतीश कुमार अस्पताल के अनुसार डॉक्टरों के पद स्वीकृत नहीं कर पाए।

    11:44 (IST)24 Jun 2019
    कटिहार : छुट्टी में कटौती, रेलवे ड्राइवरों ने जीएम के समक्ष किया प्रदर्शन

    बिहार के कटिहार जिले में रेलवे ड्राइवरों और गार्ड्स ने प्रदर्शन किया। NF रेल मंडल के कर्मचारियों ने जीएम के समक्ष बैनर टेल प्रदर्शन करने का कारण छुट्टियों में कटौती बताया।

    11:00 (IST)24 Jun 2019
    पटना में छात्र ने गांधी सेतु पुल से लगाई छलांग

    बिहार की राजधानी पटना में एक छात्र ने गांधी सेतु पुल से छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि वह पढ़ाई को लेकर परेशान चल रहा था। SDRF की टीम छात्र को तलाश रही है।

    10:22 (IST)24 Jun 2019
    वैशाली : पानी की किल्लत को लेकर हंगामा, किया NH-22 जाम 

    बिहार के वैशाली जिले में लोगों ने पानी की किल्लत को लेकर जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों के द्वारा NH -22 को जाम करने की भी खबर है जिससे गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। घटना सराय थाना एरिया के पटेढ़ा गांव की है।

    10:11 (IST)24 Jun 2019
    वैशाली मुठभेड़ : घायल नक्सली के पास से हथियार और बाइक बरामद 

    वैशाली जिले के महनार थाना एरिया में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान घायल नक्सली के पास से हथियार बरामद किए गए। वहीं, पुलिस ने उसकी बाइक भी जब्त कर ली है। 

    09:58 (IST)24 Jun 2019
    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन आज

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जग्गनाथ मिश्रा का आज (24 जून) 82वां जन्मदिन है। वह शास्त्री नगर स्थित अपने आवास पर समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाएंगे।

    09:34 (IST)24 Jun 2019
    सहरसा : कोसी में डूबे 5 बच्चे, 24 घंटे बाद भी नहीं लगा पता

    बिहार के सहरसा जिले में रविवार को कोसी नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूब गए। फिलहाल एसडीआरएफ की टीम ने एक बच्चे का शव बरामद कर लिया है, लेकिन बाकी का पता नहीं लग पाया है।

    09:23 (IST)24 Jun 2019
    वैशाली : पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

    बिहार के वैशाली जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। मुठभेड़ में एक नक्सली को गोली लगी है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, उसके बाकी साथी फरार हो गए। घटना महनार थाना एरिया के सरमस्तपुर की है।