ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 23 June 2019: हाजीपुर में ग्रामीणों ने एलजेपी विधायक को बनाया बंधक, पैसे देकर छूटे

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बिहार के वैशाली जिले में लोगों ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को ढूंढने के लिए पोस्टर लगाए हैं। बता दें कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी चुनाव नतीजों घोषित होने के बाद नजर नहीं आए हैं।

Author पटना | Updated: Jun 23, 2019 5:02:28 pm
बिहार की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

लालगंज से एलजेपी विधायक राजकुमार शाह को हरिवंशपुर के ग्रामीणों ने रविवार को बंधक बना लिया। बता दें कि चमकी बुखार से 7 बच्चों के मरने के कई दिन बाद नेता के गांव आने से नाराज ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की। हालांकि, कुछ देर बाद वह पैसे देकर छूट गए। गौरतलब है कि एलजेपी सांसद पशुपति पारस भी रविवार को यहां आए थे। हरिवंशपुर के लोगों ने शनिवार को एलजेपी सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के लापता होने के पोस्टर भी लगाए थे।

लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट घोषित होने के बाद से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का कुछ अता-पता नहीं है। उनकी पार्टी के नेता तक तेजस्वी के बारे में नहीं जानते हैं। हालांकि, इस लिस्ट में अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का नाम भी जुड़ गया है। बिहार के वैशाली जिले में लोगों ने उन्हें ढूंढने के लिए पोस्टर भी लगाए। बता दें कि मुजफ्फरपुर में एईएस और मगध-शाहाबाद क्षेत्र में लू से सैकड़ों लोगों की मौत के बाद भी ये दोनों नेता नजर नहीं आए हैं।

National Hindi News, 22 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

पासवान पर इनाम भी रखा: बता दें कि यह नजारा वैशाली के हरिवंशपुर में देखने को मिला। यहां के लोगों ने कई बैनर लगाए हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को ढूंढने की बात कही गई है। साथ ही, ढूंढने वाले को 15 हजार का इनाम देने का ऐलान भी किया गया। बैनर पर लिखा है- ‘केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान लापता हैं। खोजने वाले को 15 हजार रुपए का इनाम।’ वहीं, निवेदक में पीड़ित परिवार गांव हरिवंशपुर (वैशाली) लिखा गया है।

Live Blog

Highlights

    16:44 (IST)23 Jun 2019
    सहरसा : कोसी नदी में पांच बच्चे डूबे

    बिहार के सहरसा जिले में पांच बच्चों के डूबने की खबर है। घटना नवहट्टा के साहपुर देवन के पास की है। बताया जा रहा है कि कोसी नदी में नहाने गए हुए हुए थे। डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई है और बाकी 4 बच्चों की तलाश जारी है।

    16:23 (IST)23 Jun 2019
    SKMCH :  आईसीयू के छत का चट गिरा

    मुजफ्फरपुर के SKMCH में बड़ा हादसा टलने की खबर है। जानकारी के मुताबिक आईसीयू के बहार छत का चट गिर गया। गनीमत बताई जा रही है की हादसे के वक़्त वहां कोई मौजूद नहीं था। बता दें कि वहां पास में ही है AES पीड़ित बच्चों का आईसीयू। 

    15:53 (IST)23 Jun 2019
    हाजीपुर में ग्रामीणों ने एलजेपी विधायक को बनाया बंधक

    लालगंज से एलजेपी विधायक राजकुमार शाह को हरिवंशपुर के ग्रामीणों ने रविवार को बंधक बना लिया। बता दें कि चमकी बुखार से 7 बच्चों के मरने के कई दिन बाद नेता के गांव आने से नाराज ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की। गौरतलब है कि एलजेपी सांसद पशुपति पारस भी रविवार को यहां आए थे। हरिवंशपुर के लोगों ने शनिवार को एलजेपी सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के लापता होने के पोस्टर भी लगाए थे।

    15:23 (IST)23 Jun 2019
    सीवान : कंटेनर में लदी भरी मात्रा में विदेशी शराब जब्त

    बिहार के सीवान जिले में कंटेनर में भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप बरामद हुई। पुलिस ने शराब करके 2 लोगों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि यह शराब हरियाणा से लाई जा रही थी, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा है।

    15:01 (IST)23 Jun 2019
    एलजेपी सांसद पशुपति पहुंचे हरिवंशपुर, बांटीं दवाइयां

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई व एलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस रविवार को हरिवंशपुर गांव पहुंचे। उन्होंने वहां ग्रामीणों को दवाइयां बांटीं और चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों के परिजनों को 5000 रुपए दिए। बता दें कि हरिवंशपुर के ग्रामीणों ने शनिवार को रामविलास पासवान के लापता होने के पोस्टर लगाए थे।

    14:37 (IST)23 Jun 2019
    पटना : आरजेडी उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह से मिले जेडीयू नेता नरेंद्र सिंह

    जेडीयू नेता और पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने आरजेडी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात की। रघुवंश सिंह ने बताया कि यह व्यक्तिगत मुलाकात थी। नरेंद्र जी हमारे पुराने साथी हैं, और हम साथ चलने वाले हैं। राजनीति पर बात होगी तो जानकारी जरूर देंगे। बता दें कि नरेंद्र जेडीयू से नाराज चल रहे हैं।

    13:54 (IST)23 Jun 2019
    तेजस्वी और कन्हैया पर बोले गिरिराज : ढूंढने वालों को पुलिस दे इनाम

    हिंदुत्व के फायरब्रांड नेता और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने तेजस्वी और कन्हैया के लापता होने पर बोले कि मैं पुलिस नहीं हूं, लापता लोगों को ढूंढने का काम पुलिस का है। उन्हें ढूंढने वाले को पुलिस को इनाम देना चाहिए। सरकार पर संवेदनहीन होने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कोई संवेदनहीनता नहीं है। बिहार सरकार और केंद्र सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

    13:45 (IST)23 Jun 2019
    पटना : छात्र आरजेडी के मार्च को पुलिस ने रोका, कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

    बिहार की राजधानी पटना में रविवार को AES से पीड़ित बच्चों के मौत पर बिहार सरकार के खिलाफ छात्र राजद द्वारा किए जा रहे मार्च को पुलिस ने आयकर गोलंबर पर रोक दिया। खबर के मुताबिक, बिहार सरकार के खिलाफ मार्च कर रहे छात्र आरजेडी के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

    13:33 (IST)23 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर : SKMCH में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता, दी आंदोलन करने की चेतावनी

    बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित श्री कृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को हंगामा किया। कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह राठौर के नेतृत्व में बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के अलावा कई अन्य नेता रविवार को AES में पीड़ितों से मिलने गए थे। कांग्रेस ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डीडीसी का घेराव किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता पत्रकारों से भी उलझ गए।

    12:48 (IST)23 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर में नरकंकाल मिलने पर मंत्री अशोक चौधरी ने दी यह सफाई

    बिहार के मुजफ्फरपुर में SKMCH अस्पताल के पास मिले कंकालों पर बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि सरकार लावारिस शव जलाने के लिए 2000 रुपए देती है, मगर पैसे बचाने के चक्कर में ज्यादातर कर्मचारी ऐसा नहीं करते। बाकी इसके पीछे असली सच्चाई क्या है, वह वक्त ही बताएगा। बहरहाल मीडिया इसे अलग तरीके से पेश कर रहा है।

    12:32 (IST)23 Jun 2019
    मधुबनी : काम में बरती लापरवाही, रोका गया 3 सीओ का वेतन

    बिहार के मधुबनी जिले में तीन सीओ के वेतन पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि मधेपुरा, घोघर और बेनीपट्टी के सीओ काम करने में लापरवाही बरत रहे थे। ऐसे में डीएम ने उनकी सेवा वापस लेने के लिए विभाग को पत्र लिखा है।

    12:12 (IST)23 Jun 2019
    मधुबनी : बारात में मारपीट, दूल्हे समेत कई लोग घायल

    बिहार के मधुबनी जिले में लड़की पक्ष द्वारा बारातियों को पीटने की खबर है। बताया जा रहा है कि मारपीट लड़की की विदाई को लेकर हुई अनबन के कारण हुई। इस घटना में दूल्हा समेत कई बाराती गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए पटना स्थित पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

    11:52 (IST)23 Jun 2019
    तेजस्वी लापता : पोस्टर लगाने वाले को मिली जान से मारने की धमकी

    बिहार के मुजफ्फरपुर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लापता होने से संबंधित पोस्टर लगवाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। हाशमी ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी है। बता दें कि पोस्टर में तेजस्वी को लोकसभा परिणाम के बाद से लापता बताया गया था। साथ ही, ढूंढने वाले को 5100 रुपए का नगद इनाम देने की बात कही गई थी।

    11:30 (IST)23 Jun 2019
    नालंदा : करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत

    बिहार के नालंदा जिले में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह खेत में मक्का की फसल की निगरानी कर रहा था। उस दौरान वह बिजली के तार की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह घटना हिलसा थाना एरिया के अल्लीपुर गांव की है।

    11:18 (IST)23 Jun 2019
    सीवान : अवैध शराब बनाने वाले दबोचे, उपकरण भी बरामद

    बिहार के सीवान जिले के महाराजगंज में बड़े पैमाने पर देसी शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। महाराजगंज एसडीपीओ के नेतृत्व में की गई छापेमारी के दौरान एक महिला समेत 2 पुरुष भी गिरफ्तार किए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह शराब शहर मुख्यालय के पुराने बाजार नोनियाडीह में बनाई जा रही थी।

    11:00 (IST)23 Jun 2019
    बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा, सीएम नीतीश ने की घोषणा

    बिहार में मॉनसून के दस्तक देते ही बिजली से कई लोगों की मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि खगड़िया, जमुई, बक्सर, बेगूसराय और बांका में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है। इन घटनाओं पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया। साथ ही, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने और घायलों का इलाज करने का निर्देश दिया है।

    10:50 (IST)23 Jun 2019
    पटना : लॉ एंड ऑर्डर को लेकर DGP करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंस

    बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रविवार सुबह 11 बजे लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विडिओ कॉन्फ्रेंस करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान DIG, SP समेत बिहार पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

    10:31 (IST)23 Jun 2019
    नालंदा: ससुरालवालों पर विवाहिता की हत्या करने का आरोप

    बिहार के नालंदा जिले में ससुराल वालों पर एक विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि ससुराल वाले विवाहिता से एक लाख रुपए लाने की डिमांड कर रहे थे। आरोप है कि रकम नहीं मिलने पर उन्होंने महिला की हत्या करके शव को फंदे से लटका दिया। घटना चंडी थाना एरिया के नरसंडा गांव की है। फिलहाल आरोपी ससुराल वाले फरार हैं।

    10:14 (IST)23 Jun 2019
    बेगूसराय : वॉर्ड पार्षद के घर फायरिंग, दोनों आरोपी गिरफ्तार 

    बेगूसराय में वॉर्ड पार्षद के घर में घुसकर शनिवार रात हुई फायरिंग में पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से 2 कारतूस बरामद हुए हैं। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के वॉर्ड-38 में हुई थी।

    09:57 (IST)23 Jun 2019
    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दौरा, प्रेसवार्ता भी करेंगे

    केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में एक दिवसीय दौरे पर हैं। वह आज कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। साथ ही, सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

    09:23 (IST)23 Jun 2019
    सीवान में सड़क हादसा, 2 की मौत

    बिहार के सीवान जिले के दरौंदा में सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना सफारी गाड़ी और ट्रक के बीच टक्कर से हुई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

    08:43 (IST)23 Jun 2019
    दुष्कर्म के बाद छात्रा को जलाकर मारने का आरोपी ढाई वर्ष बाद गिरफ्तार

    झारखंड की राजधानी रांची के बूटी बस्ती इलाके में बीटेक की छात्रा की दुष्कर्म के बाद जलाकर नृशंस हत्या करने के आरोपी राहुल रॉय उर्फ अंकित उर्फ आर्यन को सीबीआई ने आज गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की विशेष टीम ने राहुल को गिरफ्तार कर विशेष न्यायिक दंडाधिकारी ए. के. गुड़िया की अदालत में पेश किया। अदालत ने छह जुलाई तक के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राहुल मृतक छात्रा का करीबी बताया जाता है।

    08:40 (IST)23 Jun 2019
    डॉक्टर पर हमला करने वाले को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करें : मुख्य सचिव

    रांची के कटहल मोड़ स्थित रिंची अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद तोड़फोड़ करने और डॉक्टर पर हमला करने की घटना को शर्मनाक बताते हुए राज्य के मुख्य सचिव ने जिले के पुलिस अधीक्षक को 24 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव डॉ. डी.के. तिवारी ने कहा कि घटना को लेकर अगर स्थानीय थाने के पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई की जाए।

    08:39 (IST)23 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप, हुए सस्पेंड

    बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर डॉ. भीमसेन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है। स्वास्थ्य विभाग ने पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पीडियाट्रिशियन को मुजफ्फरपुर भेजा है।

    08:17 (IST)23 Jun 2019
    बिहार में AES से मरने वालों की संख्या 129 हुई
    Next Stories
    1 पति को छोड़ चुकी है, पर उसके बच्चे की मां बनना चाहती है, कोर्ट ने किया महिला के बच्चा पैदा करने के हक का समर्थन
    2 दिल्ली के लिए बीजेपी की रणनीति, प्रधानमंत्री के नाम पर विधानसभा का मैदान मारने की तैयारी
    3 केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और लोकल MLA को ढूंढ़ने के लिए ग्रामीणों ने जानवरों पर चिपकाया बैनर, 15000 का इनाम
    ये पढ़ा क्या?
    X