ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 22 June 2019: मवेशियों पर बैनर लगाकर किया पासवान का विरोध, लिखा- खोज कर लाने वाले को देंगे 15 हजार का इनाम

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: मांझी ने कहा कि सीएम नीतीश को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

Author Updated: Jun 22, 2019 7:04:52 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

वैशाली जिले के हरिवंशपुर गांव के स्थानीय लोगों ने अपने मवेशियों पर बैनर और पोस्टर चिपका कर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आलोचना की है। पोस्टर में लिखा गया कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और स्थानीय विधायक को खोजने वाले को क्रमशः 15000 और 5000 रुपए का इनाम दिया जाएगा। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां सात बच्चों की मौत हुई है लेकिन कोई भी सांसद और विधायक देखने तक नहीं आया।

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल के पीछे मिले मानव कंकाल के अवशेष मिले है।  इस पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मौत के आंकड़ों को कम दिखाने के लिए बच्चों के शवों को जलाया गया है। मांझी ने सीएम से इस मामले में जांच की मांग की है। बता दें कि चमकी बुखार के चलते एसकेएमसीएच अस्पताल में अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है।

शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य का हाल चल जानने के लिए रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे जहां लालू यादव का इलाज हो रहा है, बताया जा रहा है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पिता लालू से मिलने जाने वाले थे मगर अंतिम समय पर उनका प्लान कैंसिल हो गया। बता दें कि लालू यादव की जमानत याचिका पर 5 जुलाई को सुनवाई होगी।

Live Blog

Highlights

    18:52 (IST)22 Jun 2019
    गाँव के लोगों ने अपने मवेशियों पर लगाया पोस्टर, लिखा: रामविलास पासवान को खोजने वाले को 15000 रुपये का इनाम

    बिहार में वैशाली जिले में स्थित हरिवंशपुर के गाँव के लोगों ने अपने मवेशियों में बैनर और पोस्टर चिपका दिए। जिसमें केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और स्थानीय विधायक का पता लगाने वाले को 15000और 5000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। बता दें कि वैशाली जिले अब तक 7 बच्चों की मौत हो चुकी है लकिन अभी तक कोई भी सांसद या विधायक यहां नहीं पहुंचा है।

    17:48 (IST)22 Jun 2019
    SKMCH में नरकंकाल के अवशेष मिलने पर मांझी का बयान- असली आंकड़ा छुपाने के लिए जलाए गए है शव

    मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल के पीछे मिले मानव कंकाल के अवशेष मिले है। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि मौत के आंकड़ों को कम दिखाने के लिए बच्चों के शवों को जलाया गया है। मांझी ने सीएम से इस मामले में जांच की मांग की है।

    17:19 (IST)22 Jun 2019
    वैशाली में 5 वर्षीय मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या

    वैशाली के महनार थाना क्षेत्र में एक मामूली विवाद के बाद 5 वर्षीय मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी गई। यही नहीं मारने के बाद बच्चे के शव को बोरी में बांधकर फेंक दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

    16:54 (IST)22 Jun 2019
    बिहार: अररिया में हुआ भीषण सड़क दुर्घटना, ऑटो और कार के बीच हुई टक्कर, 3 की मौत 

    बिहार के अररिया के रानीगंज में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें हांसा चौक पर ऑटो और कार की भयंकर टक्कर हो गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज पूर्णिया अस्पताल में चल रहा है।

    16:39 (IST)22 Jun 2019
    डीएम का निर्देश: सोमवार से पटना के सभी स्कूल होंगे चालू

    बिहार में पिछले 24 घंटो मई 21.4 मिमी बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट आई है इसलिए डीएम ने यह निर्देश दिया है कि सोमवार से पटना के सभी स्कूल खोल दिए जाये।

    16:30 (IST)22 Jun 2019
    ट्रक और कार की आपस में भीड़ंत, 4 लोगों की गई जान

    बिहार के छपरा इलाके में दरौंदा के पास एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें एक ट्रक और कर की आपस में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि इसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

    16:17 (IST)22 Jun 2019
    ज्वेलरी लूट के दौरान गई 2 मासूमों की गई जान, फायरिंग से दहशत

    बिहार के सीवान में असाव थाना क्षेत्र के पास ज्वेलरी की दुकान में लूट-पाट की गई है। इस लूट-पाट के दौरान गोलियां भी चली जिसमें अपराधियों ने 2 बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी।

    16:10 (IST)22 Jun 2019
    बिहार : डीएम ने SKMCH हॉस्पिटल में मानव कंकाल मिलने पर मांगी  रिपोर्ट 

    बिहार के SKMCH हॉस्पिटल में मानव कंकाल के अवशेष मिलने के बाद एक बार फिर से अस्पताल प्रशासन सवालों के घेरे में है। मामले पर संज्ञान लेते हुए डीएम आलोक रंजन ने अस्पताल प्रशासन से रिपोर्ट तलब  किया है।

    15:54 (IST)22 Jun 2019
    चमकी बुखार: पीएम मोदी और सीएम नीतीश के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल

    (सीजेएम) सूर्यकांत तिवारी की कोर्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल की गई। याचिका में इस बात का ज़िक्र है कि सरकार मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हो रही मौतों को रोकने में असमर्थ रही है और तो और अमेरिकी वैज्ञानिक के शोध पर भी लाखों रुपये खर्च किए गए, फिर भी सरकार कुछ काम करने में विफल रही। सरकार द्वारा जनता को जागरूक करने के नाम पर करोड़ो रुपए की लूट भी कि गई। मामले की सुनवाई 28 जून को होगी।

    14:55 (IST)22 Jun 2019
    बिहार: चमकी बुखार के कारण हुई मौतों को लेकर भाजपा के मुख्यालय में मनाया गया शोक

    बिहार में चमकी बुखार (एईएस) से हुई मौतों को लेकर पटना में भाजपा के राज्य मुख्यालय में शोक मनाया गया। मुख्यालय में सभी नेता और कार्यकर्ता कुछ देर के लिए मौन अवस्था में खड़े रहे।

    14:14 (IST)22 Jun 2019
    पटना: सदाकत आश्रम में कांग्रेस की बैठक, मुजफ्फरपुर घटना को लेकर बनाया जाएगा विशेष प्लान

    पटना के सदाकत आश्रम में आज कांग्रस की विशेष बैठक चल रही है। यह बैठक बिहार के कांग्रेस सचिव वीरेंद्र राठौर अध्यक्षता में चल रही है। इस बैठक में प्रेमचंद्र मिश्रा समेत बिहार कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए है। बैठक में मुजफ्फरपुर में हुई घटनाओं को लेकर विशेष रणनीति बनाने पर विचार किया गया।

    13:49 (IST)22 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर: SKMCH अस्पताल में मिले कंकाल के अवशेष वाली जगह पहुंची जांच टीम

    मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में एक जांच टीम पहुंची और उस जगह का दौरा किया जहां मानव कंकाल के अवशेष मिले हैं। SKMCH के डॉक्टर विपिन कुमारने कहा कि अस्पताल के पीछे कंकाल के अवशेष मिले हैं बाकी जानकारी प्रिंसिपल द्वारा दी जाएगी।

    13:27 (IST)22 Jun 2019
    तेज प्रताप पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए पहुंचे रिम्स

    शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य का हाल चल जानने के लिए रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे, बताया जा रहा है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पिता लालू से मिलने जाने वाले थे मगर अंतिम समय पर उनका प्लान कैंसिल हो गया।

    13:07 (IST)22 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर : SKMCH के पीछे मिला मानव कंकाल का अवशेष

    मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पीछे मानव कंकाल के अवशेष प्राप्त हुए हैं। मामले पर मेडिकल अधीक्षक एसके शाही ने कहा कि मैं पोस्टमार्टम विभाग के प्रमुख से बात कर जांच समिति बनाने को कहूंगा।

    12:24 (IST)22 Jun 2019
    गोपालगंज: बोरे के बीच छुपाकर हो रही थी विदेशी शराब की तस्करी, पुलिस ने किया जब्त

    बिहार के गोपालगंज क्षेत्र में विदेशी शराब की बड़ी खेप जब्त की गई। यह कार्रवाई उत्पाद विभाग के द्वारा बल्थरी चेकपोस्ट में की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शराब की तस्करी फ़र्टिलाइज़र के बोरे के बीच छुपाकर की जा रही थी। फिलहाल मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    11:53 (IST)22 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर पहुंचें कन्हैया, SKMCH अस्पताल पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार आज मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचें। जहां उन्होंने चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का हाल जाना। बता दें कि भी तक मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल में 100 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

    11:27 (IST)22 Jun 2019
    बिहार में मानसून ने दी दस्तक, चमकी के कहर कम होने की आशंका

    पूर्णिया के रास्ते मानसून अब बिहार के झारखंड में प्रवेश कर चुका है। यहां पर पिछले 24 घंटो में 21.7 मिमी बारिश हुई है। जिससे तापमान में गिरावट आई है। चाइल्ड स्पेशलिस्ट का कहना है कि बारिश के साथ ही तापमान में गिरावट आएगी, जिससे मौत का सिलसिला थमने की उम्मीद है।

    11:17 (IST)22 Jun 2019
    जूता पॉलिश कर जुटाया पैसा, चमकी से प्रभावित बच्चों से प्रभावित बच्चों की करेंगे मदद

    बिहार में 'जन अधिकार छत्र परिषद' के सदस्य चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के लिए जूता पॉलिश करके पैसे जुटा रहे हैं। एक सदस्य ने कहा कि देश भर में जहांयोग दिवस के मौके करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, हम यहां पैसे इकट्ठा करेंगे जिससे मासूम बच्चों के इलाज में मदद हो सके।

    09:56 (IST)22 Jun 2019
    बिहार: ट्रेन में सीट को लेकर हुआ विवाद, चाकू मारकर की हत्या

    बिहार के छपरा जंक्शन पर पवन एक्सप्रेस ट्रेन में 2 पक्षों के बीच सीट को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि व्यक्ति ने ट्रेन में शौचालय के पास जाकर पीड़ित को चाकू मार दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, छपरा के एएसआई जीआरपी ने यह बताया की दोनों के बीच एक सीट को लेकर विवाद हो गया जिसके चलते ये घटना हुई।

    Next Stories
    1 22 साल में 20 तबादले, सस्पेंशन और अब बर्खास्तगी की सिफारिश, IAS ने कहा- भ्रष्टाचार उजागर करने की सजा दे रही सरकार
    2 National Hindi News, 22 June 2019 Updates: अमेठी दौरे के दौरान स्मृति ईरानी के पैरो पर गिर पड़ी एक महिला, लगाई मदद की गुहार; वीडियो वायरल
    3 गवर्नर से छिनकर अपने पास ये अधिकार रखना चाहते हैं अशोक गहलोत, लाने जा रहे असेंबली में नया बिल