ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 20 June 2019: जेडीयू के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के भाई के घर मिली AK-47, NIA ने मारा था छापा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: पटना एम्स के डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी के दौरान तेज बुखार चढ़ता है, जिसका असर दिमाग के एक हिस्से पर काफी ज्यादा पड़ जाता है। ऐसे में विकलांग होने की आशंका काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

Author पटना | Jun 20, 2019 18:01 pm
बिहार से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

एनआईए की टीम ने गुरुवार को पटना में कई नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान JDU के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के भाई संतोष पांडेय के घर से एके-47 बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम बरामद हथियार अपने साथ ले गई है।

‘हम’ नेता दानिश रिजवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाई दौरे पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब चमकी बुखार और लू के मरीज अस्पताल में भर्ती हैं तो नीतीश आसमान में क्या करने गए हैं? सीएम बताएं कि आसमान में मरीजों का सर्वे कैसे होगा? उन्होंने कहा कि शायद सीएम विरोध के डर से हवाई सर्वे कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सोमवार (17 जून) को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद जवान छोटू के परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। परिजनों का कहना है कि जिला प्रशासन और सरकार का कोई भी अफसर शहीद के अंतिम संस्कार पर नहीं आया। इसके अलावा मुआवजे का भी ऐलान नहीं किया गया। मामला बिगड़ते देख आरा के डीएम और पुलिस अधीक्षक शहीद छोटू के पैतृक गांव मठिया पहुंच गए हैं और परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं

 

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

Live Blog

Highlights

    17:56 (IST)20 Jun 2019
    PUBG खेलने की आदत के चलते बच्चे ने लगाई फांसी

    झारखंड के धनबाद में 8 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चे को PUBG गेम खेलने की आदत थी, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया।

    17:48 (IST)20 Jun 2019
    बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

    चमकी बुखार व लू के कहर को देखते हुए बिहार बीजेपी के नेता डॉ. सीपी ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में उन्होंने अनुरोध किया है कि राज्य की जनता के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य संस्थान खोले जाएं।

    17:28 (IST)20 Jun 2019
    आरजेडी आज पीएम मोदी द्वारा आयोजित डिनर में नहीं होगी शामिल : मीसा भारती

    आरजेडी नेता मीसा भारती ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा सांसदों के लिए आयोजित डिनर में आरजेडी नेता शामिल नहीं होंगे। मीसा ने इसकी वजह मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत को बताया। उन्होंने कहा कि जो पैसे इस डिनर पर खर्च किए जा रहे हैं, उतने में इन बच्चों के लिए दवाइयां व अन्य जरूरी उपकरण आ जाते।

    17:20 (IST)20 Jun 2019
    राज्यसभा के लिए कल नामांकन भरेंगे रामविलास पासवान

    एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान शुक्रवार (21 जून) को राज्यसभा प्रत्याशी के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान पासवान ने चुनाव न लड़ने का फैसला लिया था। वह रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर नामांकन दाखिल कर रहे हैं।

    17:20 (IST)20 Jun 2019
    राज्यसभा के लिए कल नामांकन भरेंगे रामविलास पासवान

    एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान शुक्रवार (21 जून) को राज्यसभा प्रत्याशी के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान पासवान ने चुनाव न लड़ने का फैसला लिया था। वह रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर नामांकन दाखिल कर रहे हैं।

    17:06 (IST)20 Jun 2019
    झारखंड में भी विधानसभा चुनाव लड़ेगी आरएलएसपी

    आरएलएसपी ने झारखंड में राजू महतो को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस दौरान पार्टी ने ऐलान किया है कि झारखंड के विधानसभा चुनावों में भी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

    17:02 (IST)20 Jun 2019
    ANMCH पहुंचने वाले हैं सीएम नीतीश, हीट स्ट्रोक के बारे में करेंगे बैठक

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार कुछ ही देर में गया स्थित अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंचने वाले हैं। सीएम वहां हीट स्ट्रोक के मरीजों से मुलाकात करेंगे। वहीं, अधिकारियों और चिकित्सकों के साथ बैठक भी करेंगे।

    16:29 (IST)20 Jun 2019
    मांझी बोले- चुनाव में हार से विचलित हो गए तेजस्वी

    तेजस्वी यादव के लापता को लेकर ‘हम’ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि तेजस्वी चुनाव में हार से विचलित हो गए हैं। वह अपने पिता के जैसे अनुभवी नहीं हैं। 27 साल के युवक में सहन करने का अनुभव नहीं होता।

    16:15 (IST)20 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर : SKMCH में सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों के साथ की हाथापाई

    मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज में पत्रकारों के साथ हाथापाई की खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना को अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों ने अंजाम दिया। बता दें कि पत्रकारों पर आईसीयू में हंगामा करने और डॉक्टर्स के काम में बाधा डालने का आरोप लग रहा है।

    15:18 (IST)20 Jun 2019
    बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि अरवल, जहानाबाद, नालंदा और शेखपुरा के कुछ हिस्सों में अगले एक-दो घंटों में (20 जून) गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने का भी अनुमान है।

    14:45 (IST)20 Jun 2019
    चमकी बुखार से पीड़ित बच्चे हो सकते हैं विकलांग: डॉक्टर

    बिहार में एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) या चमकी बुखार से पीड़ित बच्चे विकलांग भी हो सकते हैं। यह खुलासा पटना एम्स के डॉक्टरों ने किया है। उन्होंने बताया कि इस बीमारी के दौरान तेज बुखार चढ़ता है, जिसका असर दिमाग के एक हिस्से पर काफी ज्यादा पड़ जाता है। ऐसे में विकलांग होने की आशंका काफी ज्यादा बढ़ जाती है। बता दें कि इस बुखार के चलते अब तक 151 मासूमों की मौत हो चुकी है।

    13:23 (IST)20 Jun 2019
    बिहार में अगले 3 दिन तक बारिश होने का अनुमान

    बिहार के लोगों को आज (20 जून) गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई इलाकों में अगले तीन दिन तक लगातार बारिश होने का अनुमान है। बता दें कि बीते दिनों चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी से बिहार में हालात काफी खराब हो गए थे। कई जिले में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी।

    13:09 (IST)20 Jun 2019
    पटना में मांझी की पार्टी ‘हम’ कोर कमिटी की बैठक शुरू

    बिहार की राजधानी पटना में हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) की कोर कमिटी की बैठक शुरू हो गई है। यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी के आवास पर हो रही है। इसमें संगठन विस्तार और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। बता दें कि ‘हम’ के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष संतोष सुमन बैठक में मौजूद नहीं हैं।

    12:57 (IST)20 Jun 2019
    पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस वीके राय का निधन

    पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज वीके राय का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार शाम गुलाबी घाट पर होगा।

    12:43 (IST)20 Jun 2019
    आरा स्टेशन के पास मिला अज्ञात महिला का शव

    बिहार के आरा रेलवे स्टेशन के झंझरिया पुल के पास एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हुई। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

    12:35 (IST)20 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर: कैदियों के वॉर्ड को बनाया गया आईसीयू

    मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज में चमकी बुखार से बच्चों की मौत से अस्पताल प्रशासन हरकत में आ गया है। अस्पताल में मौजूद कैदियों के वॉर्ड को प्रशासन ने आईसीयू में तब्दील कर दिया है। अस्पताल के मैनेजर ने बताया कि हम कैदियों वाले वॉर्ड को आईसीयू बना रहे हैं, जिससे हमारी 19 बेड की क्षमता बढ़ जाएगी।

    12:10 (IST)20 Jun 2019
    जनसेवा एक्सप्रेस से GRP ने छुड़ाए 12 बाल मजदूर, दलाल गिरफ्तार

    बिहार के सहरसा में GRP ने 12 बाल मजदूरों को दलालों के चंगुल से छुड़ाया। साथ ही, बाल मजदूरी करवाने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि चाइल्ड लाइन और एडीसीपी ने संयुक्त कार्रवाई के तहत बच्चों को छुड़ाया।

    11:43 (IST)20 Jun 2019
    तेजस्वी नजदीक से कर रहे हैं मुजफ्फरपुर के हालात का निरीक्षण : मनोज झा

    आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने तेजस्वी यादव के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारे नेता बहुत ही नजदीक से मुजफ्फरपुर के हालात का निरीक्षण कर रहे हैं। फिलहाल वह दिल्ली में हैं। बता दें कि बुधवार को आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश सिंह ने कहा था कि मुझे नहीं पता तेजस्वी कहां हैं? शायद वह वर्ल्ड कप देखने गए हों।

    11:17 (IST)20 Jun 2019
    पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर, लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को हुए आईडी ब्लास्ट में शहीद अमरजीत सिंह का पार्थिव शरीर उनके बिहार के सिवान स्थित पैतृक गांव पहुंचा। शहीद हवलदार अमरजीत सिंह के घर पर उनका पार्थिव शरीर पहुंचने के बाद लोगों ने पाकिस्तान मूर्दाबाद के नारे लगाए।

    11:08 (IST)20 Jun 2019
    बिहार : पटना सहित कई जगहों पर NIA की छापेमारी

    बिहार में लोजपा नेता हुलास पांडेय के घर पर NIA ने गुरुवार सुबह छापा मारा। बता दें कि छापेमारी लगभग डेढ घंटे से जारी है। जानकारी के अनुसार, पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय व उनके भाई लड्डू पांडेय पर हथियार तस्करी का आरोप है।

    10:56 (IST)20 Jun 2019
    बेटे ने मां को कुल्हाड़ी से काटा, हुई मौत

    बिहार के कटिहार जिले में एक बेटे ने अपनी मां को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला। घटना कोढा थाना क्षेत्र के महादलित टोले की बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, इस वारदात को भूमि विवाद के चलते अंजाम दिया गया। आरोपी बेटा मौके से फरार है।

    10:43 (IST)20 Jun 2019
    बोरवेल में गिरने से 7 साल की बच्ची की मौत

    बिहार के जहानाबाद जिले में बुधवार देर रात बोरवेल में गिरने से 7 साल की एक बच्ची की मौत हो गई। मामला परसबिगहा थाने के लक्षुबिगहा गांव का है। बता दें कि यह बोरवेल नल जल योजना के तहत बनाया जा रहा था। बोरवेल की गहराई 300 फुट थी, लेकिन बच्ची 20 फुट पर ही फंस गई।

    10:27 (IST)20 Jun 2019
    50 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार

    बिहार के बेगूसराय जिले में 50 हजार के इनामी अपराधी गोलू कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गोलू को गिरफ्तार किया।

    10:16 (IST)20 Jun 2019
    बिहार इंसेफ्लाइटिस मौत: दिल्ली में बिहार भवन के सामने प्रदर्शन, इस्तीफे की मांग

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिहार भवन के बाहर जुटे प्रदर्शनकारियों ने बिहार में एक्युट इनसेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) की वजह से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का इस्तीफा मांगा। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एईएस की वजह से हुई मौतों का ताजा आंकड़ा 113 तक पहुंच गया है।

    10:07 (IST)20 Jun 2019
    पूर्व विधायक पर चली गोली, बाल-बाल बचे

    बिहार के छपरा जिले में पूर्व विधायक लालबाबू राय पर गोली चलने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार ऑल्टो से आए अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वे गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। लालबाबू राय ने मढ़ौरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

    09:55 (IST)20 Jun 2019
    नदी में डूबने से एक युवक की मौत

    बिहार के छपरा जिले में सरयू नदी में डूबने से युवक की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक युवक मछली मारने के लिए घर से निकला था वहीं मछली पकड़ने के क्रम में वह नदी में डूबा। युवक का शव नहीं मिल पाया है।

    08:32 (IST)20 Jun 2019
    पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल रांची पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

    पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार की रात्रि साढ़े दस बजे यहां पहुंचेंगे और राजभवन में रात्रि प्रवास करेंगे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को है। आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री मोदी नयी दिल्ली से विशेष विमान से बृहस्पतिवार की रात्रि 10.20 यहां पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास उनका स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री रांची में राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और शुक्रवार को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में सुबह छह बजे धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लगभग पचास हजार आम लोगों के साथ योग करेंगे।

    08:27 (IST)20 Jun 2019
    BSNL कॉलोनी में चोरों ने तीन घर से की 20 लाख की लूट

    बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग रोड स्थित बीएसएनएल कॉलोनी में 3 घरों का ताला तोड़कर करीब 20 लाख की लूट होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह वारदात बुधवार दोपहर बीएसएनएल के 3 कर्मचारी के घर में अंजाम दी गई।