ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 19 July 2019 Updates: पटना सिविल कोर्ट ने मुख्य सचिव के कार्यालय को कुर्की का दिया आदेश, बैंक के 664 करोड़ रुपए है था बकाया

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: मुख्य सचिव दीपक कुमार के कार्यालय को पटना सिविल कोर्ट ने कुर्की का आदेश दिया है। उन पर बैंकों का 664 करोड़ रुपए का बकाया बताया जा रहा है।

Author पटना | Jul 19, 2019 17:43 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

पटना सिविल कोर्ट ने मुख्य सचिव दीपक कुमार के कार्यालय को कुर्की का आदेश जारी किया है। बता दें कि उन पर भूमि सहकारी बैंक का 664 करोड़ रुपए का बकाया था। उन पर इसी बकाए के एवज में सिविल कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। उनके कार्यालय की कुर्की का आदेश इस बकाए के लिए ही दिया है।

बिहार के छपरा से मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पशु चोरी के शक में भीड़ ने 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला। जानकारी के मुताबिक, तीनों पीड़ित शुक्रवार तड़के करीब 4 बजे घूम रहे थे। उस दौरान लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और जमकर पीटा। इनमें एक शख्स अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखता है। वहीं, बाकी दोनों नट समुदाय से हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में हत्या के मामले बढ़ने की बात मान ली है। यह बात उन्होंने गुरुवार (18 जुलाई) को विधानसभा में गृह विभाग के बजट के दौरान कही। सीएम नीतीश ने कहा कि प्रदेश में आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए वह निरंतर प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में हत्‍या को छोड़कर अपराध से जुड़े बाकी मामले कम हुए हैं। वर्ष 2018 से 2019 की तुलना करें तो चोरी, डकैती, दुष्‍कर्म, सांप्रदायिक विवाद जैसी घटनाओं में कमी आई है। फिरौती जैसी घटनाएं रुक गई हैं। हालांकि, हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

Live Blog

Highlights

    14:56 (IST)19 Jul 2019
    बिहार के बाढ़ में अब तक रिपोर्ट

    बिहार के 97 प्रखंडों के 921 पंचायतों में बाढ़ का असर पड़ा है। इसमें 13 लाख 20 परिवार बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। सरकार के तरफ से बाढ़ प्रभावित परिवारों 6000 राशि की सहायता मिलेंगी। इस सहायता के पहले चरण में 3 लाख 2 हजार परिवारों को लाभ हुआ है। सरकार द्वारा शेष प्रभावित परिवारों के लिए राशि जल्द ट्रांस्फर करने की बात कही गई है।

    13:13 (IST)19 Jul 2019
    मुख्य सचिव के कार्यालय को कुर्की का दिया आदेश, बैंक के 664 करोड़ रुपए है था बकाया

     मुख्य सचिव दीपक कुमार के कार्यालय की कुर्की का आदेश जारी किया है। बता दें कि उन पर भूमि सहकारी बैंक का 664 करोड़ रुपए का बकाया था। उन पर इसी बकाए के एवज में सिविल कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। पटना सिविल कोर्ट ने उनके कार्यालय की कुर्की का आदेश इसी बकाय के लिए ही दिया  है।

    12:53 (IST)19 Jul 2019
    सीतामढ़ी- बाढ़ से मौत की संख्या में बढ़ोतरी

    सीतामढ़ी में बाढ़ से मौत की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बताया जा रहा है कि अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लोगों के लापता होने की भी खबर है।

    12:07 (IST)19 Jul 2019
    ग्राहक सेवा केंद्र लूटने आए अपराधियों की हुई पिटाई

    वैशाली में ग्राहक सेवा केंद्र लूटने आए अपराधियों की पिटाई हुई। बता दें कि एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ा लिया और उसे जमकर पिटा। घायल अपराधी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस, मामले की छानबीन कर रही है। घटना महुआ थाना क्षेत्र के सुंदरपुर पताढ़ के पास की है।

    11:41 (IST)19 Jul 2019
    राहत बांटने में मुखिया की दबंगई, खाने के लिए चूड़ा मांगने पर युवक की कर दी पिटाई

    तारडीह प्रखंड में राहत सामग्री पहुंची तो लोगों की भीड़ जमी। लेकिन राहत के लिए भीड़ देख कर महथौर पंचायत के मुखिया एक युवक पर ही भड़क गए। उन्होंने एक पीड़ित की पिटाई तक कर दी। इससे नाराज बाढ़ पीड़ितों ने सीओ से मुखिया की शिकायत की है।

    11:19 (IST)19 Jul 2019
    JDU के नेता दिलीप चौधरी का गिरिराज राज सिंह पर तंज

    पटना में JDU के नेता दिलीप चौधरी ने गिरिराज राज सिंह पर तंज कसा है। गिरिराज राज सिंह के ट्वीट को लेकर कहा, ‘गिरिराज राज सिंह अपनी पीड़ा व्यक्त कर रहे हैं, उन्हें कुछ दिक्कत हो तो पीएम या शाह से मिले।’

    11:04 (IST)19 Jul 2019
    बिहराशरीफ में पिता की हत्या के लिए आया बेटा, गिरफ्तार

    नालंदा के बिहराशरीफ के खैराबाद मोहल्ला में पिता की हत्या करने आए बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को उसके पास से देसी कट्टा और जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

    10:34 (IST)19 Jul 2019
    सीएम नीतीश ने सोशल मीडिया पर उतारा गुस्सा

    सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया इन दिनों ज्यादा ही सक्रिय है। उसके दुष्‍परिणाम भी सामने आ रहे हैं। बता दें कि विपक्ष विधानमंडल के मॉनसून सत्र में बिहार में गिरती विधि-व्‍यवस्‍था पर नीतीश सरकार पर जमकर बरस रहा है। सरकार में शामिल बीजेपी नेता रामेश्‍वर प्रसाद ने भी बिहार में बढ़ते क्राइम को लेकर कुछ दिन पहले सवाल दागा था।

    10:32 (IST)19 Jul 2019
    सीएम नीतीश ने माना- बिहार में बढ़े हत्या के मामले, सोशल मीडिया पर भी बोला हमला

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में हत्या के मामले बढ़ने की बात मान ली है। यह बात उन्होंने गुरुवार (18 जुलाई) को विधानसभा में गृह विभाग के बजट के दौरान कही। सीएम नीतीश ने कहा कि प्रदेश में आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए वह निरंतर प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में हत्‍या को छोड़कर अपराध से जुड़े बाकी मामले कम हुए हैं। वर्ष 2018 से 2019 की तुलना करें तो चोरी, डकैती, दुष्‍कर्म, सांप्रदायिक विवाद जैसी घटनाओं में कमी आई है। फिरौती जैसी घटनाएं रुक गई हैं। हालांकि, हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

    10:11 (IST)19 Jul 2019
    मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार वैन ने छात्र को रौंदा, मौत

    बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तेज रफ्तार ने एक बच्चे को रौंद दिया। यह हादसा कथैया थाना एरिया के ठिकहां बाजार में एसएच-86 पर हुआ। घटना की जानाकरी मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया।

    Next Stories
    1 थिएटर आर्टिस्ट ने संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार लेने से किया इनकार, मॉब लिंचिंग और धर्म के नाम पर हिंसा का विरोध
    2 पायजामा में विधानसभा पहुंच गए बीजेपी नेता, डाल दिया बिस्तर, आज खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक
    3 CM केजरीवाल का ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री, 50 लाख दिल्लीवासियों को होगा फायदा