ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 18 July 2019: बिहार में बाढ़ से 67 लोगों की मौत, 46 लाख से अधिक की आबादी प्रभावित

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है।

Author पटना | Jul 18, 2019 18:36 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लाख 83 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग से बुधवार को मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 46 लाख 83 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है। बिहार में बाढ़ से हुई 67 मौतों में सीतामढ़ी में 17, अररिया में 12, मधुबनी में 11, शिवहर में 9, पूर्णिया में 7, दरभंगा में 5, किशनगंज में 4 और सुपौल में 2 लोगों ने जान गंवाई है।

प्रभावित जिलों में बनाए गए 137 राहत शिविर: जानकारी के मुताबिक, बाढ़ प्रभावित 12 जिलों में कुल 137 राहत शिविर चलाए जा रहे हैं, जहां 1,14,721 लोगों ने शरण ले रखी है। उनके भोजन की व्यवस्था के लिए 1,116 सामुदायिक रसोई चलाई जा रही हैं। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 26 टीमें लगाई गई हैं और 125 मोटरबोटों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस बीच, बिहार विधान परिषद परिसर में बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए आरजेडी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में बाढ़ को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने का आग्रह किया।

Live Blog

Highlights

    17:29 (IST)18 Jul 2019
    विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार- 60 प्रतिशत वाहन चोरी की घटनाओं में वृद्धि

    बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने चोरी की घटनाओं पर बयान दिए हैं। वे बोले, '60 प्रतिशत वाहन चोरी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। सूबे में सामान्य अपहरण की घटनाओं में वृद्धि हुई है' 'जिलों में साइबर क्राइम, सोशल मीडिया यूनिट गठित।'

    17:12 (IST)18 Jul 2019
    अपराधियों ने मेहसी रेलवे स्टेशन को बनाया निशाना, स्टेशन मास्टर की पिटाई की

    मोतिहारी के मेहसी रेलवे स्टेशन को लूटने पहुंचे अपराधियों ने इस दौरान विरोध करने पर स्टेशन मास्टर को निशाना बनाया। उसकी जमकर पिटाई की और लोहे के रॉड से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी के मुताबिक 10 से 12 की संख्या में आए अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना बुधवार देर रात की है। मामले की जानकारी रेल पुलिस को मिली तो वो भी दंग रह गई।

    13:32 (IST)18 Jul 2019
    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, कई गांव डूबे, अब तक 109 की मौत

    बिहार के कई गांव बाढ़ के चपेट में हैं। यहां के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 46 लाख 83 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

    13:00 (IST)18 Jul 2019
    बिहार के बेगूसराय में छेड़खानी का विरोध पर पिता को कुल्हाड़ी से काटा

    बेगूसराय में एक स्कूली छात्रा के साथ छेड़खानी का विरोध करना परिजनों को भारी पड़ गया। बता दें कि दबंगों ने लड़की के पिता और और परिवार वालो के साथ जमकर मारपीट की। इतना ही नहीं बदमाशों ने लड़की के पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला। ये पूरी घटना छात्रा के स्कूल में घटी। घटना छौड़ाही ओपी के एक गांव की है।

    12:29 (IST)18 Jul 2019
    पटना- फ़िल्म सुपर 30 को देखने पर परिषद में सवाल

    पटना में फ़िल्म देखने के मामले पर परिषद में सवाल उठा। राजद के विधान पार्षद सुबोध राय ने बयान दिया। वे बोले, 'जनता त्रस्त, सरकार के मंत्री फिल्म देखने में मस्त'। उन्होंने सरकार को असंवेदनशील कहा हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी बयान देते हुए कहा, ‘सरकार बाढ़ को लेकर खास काम नहीं कर पाई, सरकार को बाढ़ को लेकर किया है झूठा दावा’।

    12:12 (IST)18 Jul 2019
    सुपौल- पुलिस द्वारा छात्रों पर लाठी चार्ज

    सुपौल में पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया है। बता दें कि छात्र छात्रवृति के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसके लिए छात्रों ने सड़क जाम कर रखा था। यह मामला सदर थाना के सदर बाजार का है।

    11:32 (IST)18 Jul 2019
    बिहार में बाढ़ पीड़ितों को जिला प्रशासन ने खाने-पीने की सामग्री मुहैय्या कराया

    उत्तर बिहार में बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। जिला प्रशासन पीड़ितों को खाने-पीने की सामग्री मुहैय्या कराने की कोशिसों में जुटा है। प्रशासन ने ढाई किलो चुड़ा, एक किलो चना, 500 ग्राम चीनी के साथ पीड़ितों को क्लोरिन के 20 टेबलेट भी पैकेट में दे रहा है। एक टेबलेट क्लोरिन से करीब 20 लीटर पानी को शुद्ध किया जा सकता है। सीतामढ़ी के नेहरू भवन में राहत कर्मी पैकेटों को वितरण के लिए तैयार कर रहे हैं।

    11:16 (IST)18 Jul 2019
    बिहार के बाढ़ में डूब कर मरने वाला बच्चा का विडियो वायरल

    मुज़फ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव में बागमती नदी में डूबने से 3 बच्‍चों की मौत हो गई थी। इनमें से अर्जुन नाम के 1 मासूम की तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

    10:52 (IST)18 Jul 2019
    लड़कियों को अच्छे परिवार में शादी का झांसा देने वाला गिरफ्तार

    लड़कियों को अच्छे परिवार में शादी कराने का झांसा देकर अन्य प्रदेशों में बेचे जाने का मामला सामने आया है। गांडेय के दो अलग-अलग गांवों की दो किशोरियों को संभ्रात परिवार में शादी कराने का झांसा दिया गया। बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व घर से दूसरे राज्य ले जाया गया। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

    09:49 (IST)18 Jul 2019
    बिहार के नियोजित शिक्षकों का आज विधानसभा का घेराव

    राज्य भर के नियोजित शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पटना में गुरुवार ( 18 जुलाई) को विधानसभा का घेराव करेंगे। बता दें कि बिहार के सभी प्राइमरी, मीडिल स्कूलों में गुरुवार को पढ़ाई ठप्प रहेगी। राज्य के सभी शिक्षक वेतनमान मामले को लेकर सरकार से लगातार नाराज चल रहे हैं और पहले भी कई दफा आंदोलन कर चुके हैं।

    09:41 (IST)18 Jul 2019
    बिहार में बाढ़ से अब तक 73 लोगों की मौत

    बिहार में बाढ़ से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। राज्य के 12 जिले बाढ़ का तांडव झेल रहे हैं। उत्तरी बिहार के 25 लाख से ज्यादा लोग इस विभिषिका की चपेट में हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबकि बुधवार (18 जुलाई) तक यह आपदा से 73 लोग मर चुकी है।

    09:14 (IST)18 Jul 2019
    मधुबनी के खजौली अंचल मे 30 लाख का गबन

    मधुबनी के खजौली अंचल मे 30 लाख रुपए के गबन का मामला सामने आया है। यह आरोप CO और प्रधान लिपिक पर लगा है। थाना में प्रधान पर प्राथमिकी केस दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले में DM ने कार्रवाई का निर्देश दिए हैं।

    Next Stories
    1 MP: गोरक्षा के नाम पर हिंसा पड़ेगी महंगी, कमल नाथ सरकार ने पेश किया 5 साल तक की सजा वाला विधेयक
    2 Kanpur में सांड का जबर्दस्त हंगामाः तीसरी मंजिल पर चढ़े ‘नंदी’ को क्रेन से उतारा, लोग बोले ‘जय-जय शिव शंभू’