ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 16 July 2019: बिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘सुपर 30’, सीएम नीतीश ने की घोषणा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बता दें कि सुशील मोदी ने अपनी पत्नी के साथ यह फिल्म शुक्रवार को देखी थी। उस दौरान पत्रकारों ने ‘सुपर 30’ फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर सवाल पूछे थे।

Author पटना | Updated: Jul 16, 2019 19:43 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

बिहार सरकार ने गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर आधारित हिंदी फिल्म ‘सुपर-30’ को 16 जुलाई से पूरे प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार (15 जुलाई) को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने फिल्म ‘सुपर-30’ को 16 जुलाई से पूरे राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। बता दें कि सुशील मोदी ने अपनी पत्नी के साथ यह फिल्म शुक्रवार को देखी थी। उस दौरान पत्रकारों ने ‘सुपर 30’ फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर सवाल पूछे थे।

आनंद कुमार के जीवन पर आधारित इस फिल्म में आनंद का किरदार बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने निभाया है। आनंद वर्षों से गरीब बच्चों को अपनी संस्था सुपर 30 में इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए कोचिंग देते हैं और उनकी संस्था में पढ़े बच्चों के आईआईटी सहित अन्य प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थाओं में प्रवेश पाने पर देश के साथ विदेश में भी आनंद और उनकी संस्था चर्चा में रही है।

Live Blog

Highlights

    18:47 (IST)16 Jul 2019
    मोतिहारी में बस पलटने से दो दर्जन लोग हुए जख्मी

    बिहार के मोतिहारी में एक बस पलटने से एक महिला की मौत हो गई वहीं दो दर्जन लोग घायल भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा ढाका से घोड़ासहन जाने के दौरान हुआ है। यह घटना करसहिया की हैं।

    17:54 (IST)16 Jul 2019
    बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में सहायक डीएम की तैनाती

    बिहार में बाढ़ की भयावह स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार के सात सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित जिलों में सहायक डीएम को तैनात कर दिया है। ये सात जिले  सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, सुपौल और पूर्णिया हैं। 

    17:28 (IST)16 Jul 2019
    बाढ़ ग्रस्त ईलाकों पे मुख्यमंत्री की पैनी नजर

    बिहार के  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कि नजर बाढ़ प्रभावित इलाकों पर बनी हुई है। नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण करके बाढ़ पीड़ित स्थानों की पुरी जानकारी ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आज सिवान और भोजपुर के इलाकों का हैलिकॉपटर से सर्वेक्षण किया।

    17:13 (IST)16 Jul 2019
    क्या बोले आनंद कुमार ऋतिक रोशन के सुपर 30 पर

    सुपर 30 के प्रोमोशन के लिए ऋतिक रोशन और आनंद कुमार पटना पहुंचे है। यहां आनंद कुमार ने कहा कि मेरे किरदार को जितना अच्छा ऋतिक ने निभाया है उतना अच्छा कोई हॉलीवुड का कलाकार भी नही निभा सकता है।

    17:04 (IST)16 Jul 2019
    पटना पहुंचे ऋतिक रोशन 

    सुपर 30 के प्रोमोशन के लिए ऋतिक रोशन पटना पहुंचे है। यहां उन्होनें सबसे पहले आनंद कुमार के पैर छूए और आशीर्वाद लिया । सुपर- 30 को शुरु करने वाले आनंद कुमार ने कहा कि ऋतिक रोशन एक महान स्टार है।

    16:45 (IST)16 Jul 2019

    बिहार के शिवहर में बाढ़ के पानी में नहाने के दौरान एक साथ छह लड़कियां डूब गईं।  बता दें  कि जिसमें से पांच की मौत हो गई और एक जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। पुलिस ने पांचो शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

    16:05 (IST)16 Jul 2019
    बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के कुछ यूं है हालात 

    बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच कि हालत जर्जर हो चुकी है। वार्ड की सिलिंग टूटकर नीचे गिर रही है. वार्ड में जगह-जगह गंदगी का गुबार लगा हुआ है. वार्ड में बिजली तक नही आती । कई बार छत टूटकर भी गिर चुका है। इतना सब होने के बावजूद भी अस्पताल प्रशासन कोई ठोस कदम नही उठा रहा है। 

    15:34 (IST)16 Jul 2019
    कुख्यात अपराधी बिल्ला साहनी गिरफ्तार

    पटना पुलिस ने  एक कुख्यात अपराधी बिल्ला साहनी को कदम कुआं थाना से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बिल्ला साहनी को  जब गिरफ्तार किया तब उसके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है । 

    15:10 (IST)16 Jul 2019
    हाईकोर्ट ने पुलिस बहाली पर बिहार सरकार से पुछा सवाल

    बिहार सरकार से हाईकोर्ट ने पुलिस बहाली पर जवाब तलब किया है। यहां सब इंस्पेक्टर की बहाली को लेकर सुनवाई की गई है। हाईकोर्ट ने  सरकार से पूछा कि 1717 पदों में से अब तक 1665 पदों पर ही बहाली क्यों हो पाई है। बता दें कि बिहार सरकार पर 35% आरक्षण नियम की अनदेखी करने का आरोप है। वहीं इस मामले में 3 सप्ताह बाद होगी अगली सुनवाई होगी।

    13:55 (IST)16 Jul 2019
    राबड़ी देवी ने सरकार पर साधा निशाना 

    बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में सोमवार को दोनों सदनों में विपक्ष ने बाढ़ को लेकर हंगामा किया है। सत्तापक्ष पर निशाना साधा और हंगामा किया। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सरकार पर चुटिले अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि बिहार में कभी चूहा शराब पी रहा है तो कभी तटबंध काट देता है।

    13:45 (IST)16 Jul 2019
    पटना में विवाहिता की गला दबाकर हत्या

    पटना के दीदारगंज थाना के सोनमा गांव में विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप स्कूल के संचालक पर लगा है । इस घटना के बाद से ही पूरा परिवार फरार है।

    13:41 (IST)16 Jul 2019
    जन अधिकार पार्टी का मार्च

    जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा  से गांधी मैदान तक मार्च निकाला है। उन लोगों  ने पार्टी कार्यकर्ताओं के बैरिकेडिंग तोड़े और पुलिस से झड़प भी की है।  

    13:33 (IST)16 Jul 2019
      मुजफ्फरपुर के फरदो पुल पर हुई गोलीबारी

    मुजफ्फरपुर के फरदो पुल चली गोलियां अपराधियों ने पुल पर घेरकर मारी गोली जिससे उसकी मौके पर हुई मौत मृतक का नाम  मो. अलीशान।

    11:56 (IST)16 Jul 2019
    5 अतिकुपोषित बच्चे मिलने से बिहार में मचा हड़कंप

    बिहार के नावानगर प्रखंड में पिछले कुछ दिनों के अंतराल में 5 अतिकुपोषित बच्चे मिले है। सभी बच्चों को बक्सर सदर अस्पताल के एनआरसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आपको बता दें , इन बच्चों से पहले भी दूसरे-दूसरे प्रखंड से 5 और बच्चों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस खबर से बिहार का पुरा स्वास्थ्य महकमा हलकान है।

    11:38 (IST)16 Jul 2019
    बिहार के बाढ़ पर बोली जेडीयू विधायक

    पटना- जेडीयू विधायक कुमार ज्योति ने बिहार में तबाही मचा रहे बाढ़ पर आरजेडी के लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है । जेडीयू विधायक कुमार ज्योति ने कहा कि सरकार सभी प्रकार से सरकारी सहायता मुहैया करा रही है।

    10:18 (IST)16 Jul 2019
    मोतिहारी- पानी में डूबे बच्चों का मिला शव, 20 घंटे पहले डूबे थे

    मोतिहारी में बाढ़ के पानी में डूबे एक बच्चा और एक बच्ची का शव बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि ये बच्चे 20 घंटे पहले बाढ़ के पानी में डूबे थे। ग्रामीणों के सहयोग से उनका शव निकाला गया है। यह घटना कुण्डवा चैनपुर थाना के भवानीपुर गांव की है।

    09:52 (IST)16 Jul 2019
    अभिनेता ऋतिक रोशन फिल्म 'सुपर 30' के प्रमोशन के लिए पटना आएंगे

    फिल्म 'सुपर 30' के अभिनेता ऋतिक रोशन पटना आएंगे। वे यहां फिल्म का प्रमोशन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस बीच डिप्टी सीएम से भी मुलाकात करेंगे। वे उनसे 2 बजे होटल मौर्या में मुलाकात होगी। बता दें कि डिप्टी सीएम ने सुपर 30' को टैक्स फ्री की है।

    08:26 (IST)16 Jul 2019
    मुजफ्फरपुर- मुखिया के पति की हत्या

    मुजफ्फरपुर के फरदो पुल पर सुमेरा के मुखिया के पति मो. अलीशान की हत्या हो गई है। बताया जा रहा है कि अपराधियों ने पुल पर घेरकर मारी गोली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद लोग आक्रोशित हुए और एनएच 28 पर जमकर प्रदर्शन किया और गाड़ियों को भी तोड़ा।

    Next Stories
    1 वैष्णोदेवी जाने वालों के लिए Good News: अगस्त में हो सकती है दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत, यूं होगा फायदा
    2 Solan Building Collapse: हिमाचल में 12 हजार से ज्यादा अवैध इमारतें? प्रशासन पर आंखें मूंदने का आरोप
    3 Mumbai: धारावी के पास नाले में डूबने से 7 साल के मासूम की मौत, एक हफ्ते में तीसरी घटना