ताज़ा खबर
 

Bihar News Today 14 July 2019: तेजस्वी यादव- ‘नीतीश सरकार असम्भव हवाई सर्वेक्षणों की सरकार है! ऐसी उन्नत तकनीक NASA के पास भी नहीं’

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। उत्तर बिहार की नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं। जान, माल, फसल, मवेशी का लगातार नुकसान हो रहा है, पर आत्ममुग्ध सरकार और बेपरवाह प्रशासन मदमस्त है।

Author पटना | Jul 14, 2019 17:32 pm
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लगातार तीन ट्वीट करके सरकार और सीएम नीतीश से कई सवाल किए हैं। उन्होंने लिखा है- बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। उत्तर बिहार की नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं। जान, माल, फसल, मवेशी का लगातार नुकसान हो रहा है, पर आत्ममुग्ध सरकार और बेपरवाह प्रशासन मदमस्त है।आम जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की इन्हें क्यों चिंता होगी? आखिर दोष प्रकृति को जो देना है।

मुजफ्फरपुर: एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान को कुछ दिनों पहले हार्टअटैक के चलते अस्पताल में भर्ती कराया था। इस बीच उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए शक्ति पीठ में समर्थक हवन-पूजन कर रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और गिरिराज सिंह उनको देखने अस्पताल गए थे।

बिहार में कुछ जिलों में बीते 48 घंटों से लगातार बारिश होने के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कटिहार जिले के बलरामपुर, प्राणपुर अमदाबाद, मनिहारी, कुर्सेला जैसे सैकड़ों गांवों में पानी घुसने गया है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। आम जनजीवन इस बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बता दें कि कि तेज बारिश के कारण गंगा, कोसी और महानंदा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। जिस कारण कई जिले के जलमग्न हो गए हैं।

 

Live Blog

Highlights

    17:29 (IST)14 Jul 2019
    राबड़ी नीतीश से - 14 साल में सैंकड़ों करोड़ खर्च करने के बाद भी ऐसे हाल क्यों?

    राबड़ी के नीतीश सरकार से सवाल- 14 साल में सैंकड़ों करोड़ खर्च करने के बाद भी ऐसे हाल क्यों?  राबड़ी ने कहा - 'चमकी बुखार, सुखाड़, बाढ़, सरकारी स्कूलों में चरते आवारा मवेशी अथवा अस्पतालों में तैरती मछली सभी का दोष नीतीश प्रकृति को देकर अपनी ज़िम्मेदारियों से छुटकारा पा लेते है। जल संसाधन विभाग मे तटबंध निर्माण, बाढ़ राहत और बचाव के नामपर 15 वर्षों से हुए अरबों के घोटालों का सरगना कौन है।'

    15:23 (IST)14 Jul 2019
    'नीतीश सरकार असम्भव हवाई सर्वेक्षणों की सरकार है! ऐसी उन्नत तकनीक NASA के पास भी नहीं'- तेजस्वी यादव

    नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लगातार तीन ट्वीट करके सरकार और सीएम नीतीश पर कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने लिखा है- बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. उत्तर बिहार की नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. जान, माल, फसल, मवेशी का लगातार नुकसान हो रहा है, पर आत्ममुग्ध सरकार और बेपरवाह प्रशासन मदमस्त है।आम जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की इन्हें क्यों चिंता होगी? आखिर दोष प्रकृति को जो देना है।

    15:06 (IST)14 Jul 2019
    बिहार में NDRF- SDRF की टीमे तैनात

    बिहार में बाढ़ को  नियंत्रण करने के लिए युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है।  डीएम ने बताया कि NDRF- SDRF की कई टीमों को तैनात कर दिया गया है।

    14:10 (IST)14 Jul 2019
    बिहार के करीब 5000 गांव होंगे डिजीटल

    केंद्रीय कानून, संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि आने वाले दिनों में बिहार के करीब 5000 गांवों को डिजीटल किया जाएगा।  

    13:04 (IST)14 Jul 2019
    सांसद रामचंद्र पासवान के स्वास्थ्य लाभ के लिए लिए हवन-पूजन जारी

    एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान को हार्टअटैक के आने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया था। उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए शक्ति पीठ में उनके समर्थकों द्वारा हवन-पूजन करने की बात सामने आई हैं।

    12:51 (IST)14 Jul 2019
    सिवान में बारिश से ढहा 2 मंजिला मकान, महिला की मौत 

    बिहार के सिवान में भारी बारिश के चलते एक महिला समेत 1 मवेशी की मौत हो गई। 

    11:06 (IST)14 Jul 2019

    बिहार में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थित बनी हुई है। अररिया के फोर्ब्सगंज में एक दूल्हा और एक दूल्हा प्लास्टिक के ड्रम से बनाई गई एक अस्थायी पॉन्टून नाव पर बाढ़ वाली सड़क को पार करते हुए दिखाई दिए।

    10:01 (IST)14 Jul 2019
    बिहार में बारिश का कहर

    बिहार: दरभंगा और मधुबनी के कई गांवों में भारी वर्षा के बाद बाढ़ आ गई।