ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 13 June 2019: रामविलास पासवान की पार्टी LJP में फूट, बागी नेताओं ने किया अलग पार्टी बनाने का ऐलान

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today , Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: सीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि जिस इलाके में शराब पकड़ी जाएगी, उसके थानेदार को अगले 10 साल तक थाने में पोस्टिंग नहीं मिलेगी।

Author पटना | Jun 13, 2019 18:46 pm
बिहार से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

बिहार में एनडीए का सहयोगी दल रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी में बगावत हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा ने एलजेपी से अलग होकर नई पार्टी बनाने का ऐलान कर रामविलास को सकते में डाल दिया है। सत्यामंद शर्मा ने कहा कि उनके साथ 100 अन्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों ने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने जल्द नई पार्टी बनाने की बात कहते हुए कहा कि उसका नाम लोक जनशक्ति पार्टी (सेक्यूलर) होगा। बता दें कि सत्यामंद शर्मा के अलावा पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता रमेश चंद्र कपूर ने भी पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है।

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी के नेताओं से राष्ट्रीय एनडीए में शामिल होने की अपील करते हुए कहा कि अब उसके दिन लद गए हैं। सुशील मोदी ने कहा कि वह डूबती हुई नाव है क्योंकि लालू के नाव में कई छेद हो गए हैं। ऐसे में आरजेडी के नेताओं को एनडीए में शामिल हो जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष पिछले 25 दिनों से कहां है इसका कोई पता नहीं है। पता नहीं वह विदेश में हैं या फिर दिल्ली में आराम कर रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। ऐसे में उन्होंने शराबबंदी को लेकर एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि जिस इलाके में शराब पकड़ी जाएगी, उसके थानेदार को अगले 10 साल तक थाने में पोस्टिंग नहीं मिलेगी। सीएम ने इस संबंध में सभी थानों से लिखित स्टेटमेंट लेने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम ने कहा कि शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए आईजी प्रोहिबिशन के तंत्र को ज्यादा प्रभावी बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शराब के अवैध धंधे में लिप्त बड़े कारोबारियों और सप्लायरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Live Blog

18:07 (IST)13 Jun 2019
गोपालगंज व्यवसायी को गोलियों से भूना, मौके पर मौत

बिहार के गोपालगंज में एक बड़े व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिससे इलाके में तनाव फ़ैल गया है।

15:57 (IST)13 Jun 2019
रामविलास पासवान की पार्टी LJP में टूट

रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी में बगावत हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा ने एलजेपी से अलग होकर नई पार्टी बनाने का ऐलान कर रामविलास को सकते में डाल दिया है।

15:19 (IST)13 Jun 2019
JDU नेता के घर चोरी, लाखों के गहने और कैश गायब

आरा में तरारी प्रखंड जदयू अध्यक्ष सुधीर सिंह के घर लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि चोर घर का पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे थे। चोरों ने 3 लाख के गहने और कैश गायब कर दिए।

14:10 (IST)13 Jun 2019
गोपालगंज में आम उठाने को लेकर तीन लोगों की पिटाई

आम उठाने को लेकर गोपालगंज में हंगामा होने की खबर है। बताया जा रहा है कि दबंगों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की पिटाई की है। जिनका इलाज अब अस्पताल में चल रहा है।

12:16 (IST)13 Jun 2019
रामविलास पासवान की पार्टी में बगावत, विरोधियों ने नया मोर्चा बनाने का किया ऐलान

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी में फूट की बात कही जा रही है। बागी नेता पटना में आज दोपहर 12:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह सहित नाराज कई नेता पार्टी से नाता तोड़ेंगे।

12:10 (IST)13 Jun 2019
गुजरात तट से नहीं टकराएगा चक्रवात ‘वायु’, बिहार में आंधी चलने का अनुमान

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो खतरनाक होता वायु तूफ़ान गुजरात तट से नहीं टकराएगा। लेकिन खतरा बरकरार है और बिहार, झारखंड, यूपी में आंधी चलने का अनुमान है।

11:22 (IST)13 Jun 2019
समस्तीपुर: टैंकर पलटने से 2 की मौत

बिहार के समस्तीपुर में एनएच 28 के गांधी चौक के पास टैंकर की टक्कर से एक बाइक पलट गई। जिससे बाइक सवार 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

10:51 (IST)13 Jun 2019
नालंदा DSP की गाड़ी पलटी, चार लोग घायल

बिहार के नालंदा में DSP इमरान परवेज की गाड़ी पलटने से एक हादसा हो गया। जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं। घायलों का इलाज जारी है।

10:47 (IST)13 Jun 2019
चमकी बुखार: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द

बिहार में इस समय चमकी बुखार से 50 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। लेकिन इस बीच खबर है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द हो गया। जो स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल जानने बिहार के मुजफ्फरपुर जाने वाले थे। हालांकि मंत्री अश्विनी चौबे SKMCH जाएंगे।

09:23 (IST)13 Jun 2019
सुशील मोदी बोले- RJD डूबती हुई नाव

उन्होंने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष पिछले 25 दिनों से कहां है इसका कोई पता नहीं है। पता नहीं वह विदेश में हैं या फिर दिल्ली में आराम कर रहे हैं।

08:48 (IST)13 Jun 2019
बिहार में बदला मौसम: कई इलाकों में धूल भरी आंधी-बारिश

बिहार में कई इलाकों में अचानक मौसम अचानक बदल गया है। कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई है। मोतिहारी में दीवार ढहने से एक बच्‍चे की मौत की खबर है। इसके अलावा अन्य इलाकों में भी कई लोगों ने जान गंवा दी है। नालंदा व पटना में पेड़ गिरे हैं तो पटना के नौबतपुर में दीवार गिर गई है। उधर, बरबीघा में बिजली का ट्रांसफॉर्मर गिर गया है।

X