ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 12 June 2019: अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2100 किसानों का लोन चुकाया

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today , Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बता दें कि इसके बाद अमिताभ बच्चन ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवनों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

Author पटना | Jun 12, 2019 18:55 pm
बिहार से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2100 का बकाया लोन चुकता किया है। उन्होंने कुछ किसानों को मुंबई में अपने घर में बुलाकर राशि दी। किसानों को यह राशि उनके बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता ने बांटी। बता दें कि इसके बाद उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवनों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पिछले एक महीने में चमकी बुखार से करीब 48 मासूमों की जान जा चुकी है। बता दें कि एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रॉम (AES) का कहर पूरे बिहार में जारी है। पिछले 24 घंटों में 10 पीड़ित बच्चों की मौत के बाद अब तक इस बीमारी की चपेट में आकर 48 बच्चे काल के गाल में समा चुके हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार (11 जून) को बिहार कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस दौरान फैसला लिया गया कि बिहार में रहने वाले लोग अपने माता-पिता की सेवा नहीं करेंगे तो उन्हें जेल हो सकती है। माता-पिता की शिकायत मिलने पर ऐसे बच्चों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, वृद्धजन पेंशन के आवेदन पर 21 दिन में निर्णय लेना अनिवार्य किया गया।

कुल 15 प्रस्‍ताव किए गए पास : बिहार कैबिनेट की बैठक में मंगलवार कुल 15 प्रस्ताव पास किए गए। इनमें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के आश्रितों को बिहार सरकार ने नौकरी देने का फैसला किया है। बता दें कि इस फैसले के तहत भागलपुर के शहीद रतन कुमार ठाकुर और बेगूसराय के पिंटू कुमार सिंह के आश्रितों को नौकरी दी जाएगी।

Live Blog

17:19 (IST)12 Jun 2019
मुजफ्फरपुर जाएंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

बिहार में इंसेफेलाइटिस के कहर के बाद कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर जाएंगे। उनके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी जाएंगे।

17:14 (IST)12 Jun 2019
ट्रेन में यात्री की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल ले जाने के दौरान मौत

बिहार के पंडारक में ट्रेन में यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। वह मोकामा का रहने वाला है।

17:04 (IST)12 Jun 2019
युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने ट्रक को किया आग के हवाले

बेगूसराय में सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जिसके बाद ग़ुस्साए लोगों ने ट्रक को किया आग के हवाले कर दिया।

15:46 (IST)12 Jun 2019
किराना व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

बिहार में कानून व्यवस्था को धता बताते हुए पटना में एक किराना व्यवसायी की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि उसे गोली मारी गई है।

14:29 (IST)12 Jun 2019
CM नीतीश ने की ऊर्जा विभाग के मंत्री और आलाधिकारियों के साथ बैठक

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज ऊर्जा विभाग के मंत्री और आलाधिकारियों के साथ एक बैठक की।

13:58 (IST)12 Jun 2019
खाना पसंद नहीं आया तो RJD विधायक के बेटे ने युवक को पीटा

बिहार के सासाराम के RJD विधायक डॉ. अशोक कुमार के बेटे पर आरोप लगा है कि विधायक के आवासीय होटल में खाना पसंद नहीं आने के कारण रजत केसरी नामक युवक की पिटाई की है।

13:56 (IST)12 Jun 2019
मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर, महीने भर में 48 मासूमों की मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पिछले एक महीने में चमकी बुखार से करीब 48 मासूमों की जान जा चुकी है।

X